आमतौर पर महिलाएं अक्सर साड़ी के साथ कोई भी फुटवियर कैरी कर लेती हैं। अगर आप भी इस तरह की गलती करती हैं तो ध्यान रखें कि आप अपने लुक को खराब कर रही हैं। ज्यादातर महिलाएं अक्सर अपने साड़ी लुक के साथ फुटवियर सेलेक्ट करते वक्त कंफ्यूज रहती हैं। जिस तरह वेस्टर्न आउटफिट के लिए हम मैचिंग फुटवियर करते हैं, ठीक उसी तरह साड़ी के साथ कौन सा फुटवियर बेस्ट रहेगा यह देखना जरूरी है।

स्टाइलिश और एथनिक लुक के लिए साड़ी के साथ फुटवियर का सलेक्शन भी सही होना चाहिए। अगर आपको भी साड़ी के साथ फुटवियर मैच करने में दिक्कत आती हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं। हम आपको बताएंगे कि आप साड़ी के साथ किस तरह के फुटवियर को मैच कर सकती हैं। जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार कैरी कर सकें।

ऑक्सफोर्ड शूज

oxford saree

कौन कहता है कि साड़ी के साथ आप शूज कैरी नहीं कर सकते हैं। अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं और कुछ यूनिक करने में कॉन्फिडेंट हैं तो साड़ी के साथ ऑक्सफोर्ड शूज को कैरी किया जा सकता है। यह पहनने में ना सिर्फ कंफर्टेबल हैं, बल्कि ये आपके लुक को भी क्लासी बनाता है। आपको ऑक्सफोर्ड शूज में अलग-अलग कलर मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी साड़ी के साथ मैच कर सकती हैं।

टिप: ध्यान रखें कि अगर आपने कॉटन या फिर अन्य कोई फॉर्मल साड़ी (साड़ी के पल्लू को ड्रेप करने के तरीके) पहन रखी है तो ही उसके साथ ऑक्सफोर्ड शूज कैरी करें। इसके साथ कलर मैच करना ना भूलें, वरना यह आपके लुक को खराब कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: बाजार से 5000 की डिजाइनर साड़ी क्यों खरीदना, जब घर पर ही 500 रूपए में कर सकती हैं इसे तैयार

जूती

jutti for saree

जूती यानी जिसे कुछ लोग मोजरी भी कहते हैं। मोजरी की खासियत है कि ट्रेडिशनल लुक के लिए यह किसी भी आउटफिट के साथ मैच की जा सकती हैं, लेकिन अगर आप इसे साड़ी के साथ पहन रही हैं तो ओकेशन का खास ध्यान रखें। जैसे आपने वेडिंग फंक्शन के लिए हैवी साड़ी पहनी है तो इसके साथ फैंसी जूती कैरी कर सकती हैं, लेकिन अगर आपका साड़ी लुक सिंपल है तो उसके साथ सिंपल जूती ही कैरी करें।

टिप: लाइट साड़ी के साथ मैचिंग जूती डार्क कलर की पहनें। अगर साड़ी डार्क कलर की है तो लाइट कलर की जूती सेलेक्ट करें। वहीं अगर आपकी हाइट कम है और चाहती हैं कि साड़ी में लंबी दिखें तो जूती को स्किप कर सकती हैं।

पंप हील्स

p[op heels

पार्टी या फिर किसी फंक्शन के लिए इंडो वेस्टर्न साड़ी कैरी कर रही हैं तो उसके साथ पंप हील्स मैच कर सकती हैं। पार्टी वियर में साड़ी के साथ पंप हील्स काफी चलन में रहते हैं। अगर आप हील्स कैरी करने में कंफर्टेबल हैं तो इसे साड़ी के साथ मैच किया जा सकता है।

टिप: ग्लोडन कलर के पंप हील्स को हर किसी के साथ मैच कर सकते हैं। इंडो वेस्टर्न साड़ी या फिर शिमरी हर किसी के साथ ग्लोडन पंप हील्स मैच की जा सकती हैं।

स्ट्रैप हील्स

strape heels

वेडिंग फंक्शन या फिर पार्टी वियर के लिए स्ट्रैप हील्स बेहद अट्रैक्टिव लगती हैं। हालांकि अगर आपको हील्स कैरी करने की आदत है तो ही आप स्ट्रैप हील्स को कैरी कर सकती हैं। इस फुटवियर को कैरी करने के बाद साड़ी में आपकी पर्सनैलिटी ना सिर्फ निखर कर सामने आएगी, बल्कि इसमें आप स्लिम फिट भी नजर आएंगी।

टिप: अगर आप पहली बार साड़ी पहन रही हैं तो इसके साथ स्ट्रैप हील्स को पहनने की गलती ना करें। साथ ही, अगर आपको हील्स पहनने की आदत नहीं है तो स्ट्रेप हील्स पहनने से बचें। यह आपको असहज कर सकता है, जिससे चलने में दिक्कत आ सकती हैं।


 शिफॉन की साधारण साड़ी को कैसे बनाएं डिजाइनर

ब्लॉक हील्स

block heels

साड़ी में फॉर्मल लुक हो या फिर पार्टी लुक दोनों के साथ ब्लॉक हील्स कैरी किए जा सकते हैं। खास बात है कि यह उन महिलाओं के लिए बेस्ट विकल्प है जो हील्स नहीं पहन पाती हैं। ब्लॉक हील्स को कैरी करना आसान है और आप साड़ी में कंफर्टेबल होकर आसानी से चल सकती हैं।

टिप: ब्लॉक हील्स में आपको अलग-अलग कलर के साथ ही हील्स की लेंथ कम और ज्यादा दोनों मिल जाएंगी। इसे आप अपनी च्वाइस और लुक के हिसाब से सेलेक्ट कर सकती हैं।

आप अपनी साड़ी लुक के लिए यहां बताई गई ऑप्शन के अनुसार फुटवियर चुन सकती हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।