अमूमन यंग गर्ल्स को शॉर्ट स्कर्ट पहनना काफी अच्छा लगता है। यह आपको एक स्टाइलिश और रिफ्रेशिंग लुक देता है। शायद यही कारण है कि हर लड़की इसे अपने वार्डरोब का हिस्सा बनाना चाहती है। लेकिन शॉर्ट स्कर्ट को बेहद स्मार्टली कैरी करना होता है। अगर इसे कैरी करते समय आपसे कोई गड़बड़ हो जाती है तो ना केवल आपका लुक खराब लगता है, बल्कि इसमें आप खुद भी काफी अनकंफर्टेबल महसूस कर सकती हैं। 

वैसे जब शॉर्ट स्कट को स्टाइल करने की बात हो तो इसके टाइप के साथ-साथ आपको अपने बॉडी शेप यहां तक कि कलर कॉम्बिनेशन आदि पर पूरा ध्यान देना चाहिए, तभी आपका लुक निखर कर आता है। हो सकता है कि आपने भी अगली आउटिंग के दौरान शॉर्ट स्कर्ट पहनने का मन बनाया हो, लेकिन आपको यह समझ ना आ रहा हो कि आप इसे किस तरह स्टाइल करें। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको शॉर्ट स्कर्ट को स्टाइल करने के कुछ आसान टिप्स व ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपके भी बेहद काम आएंगे-

चुनें सही लेंथ

right length

शॉर्ट स्कर्ट का मतलब यह कतई नहीं है कि आप बहुत अधिक छोटी स्कर्ट पहनें, जिसमें आपकी थाईज भी ओवर एक्सपोज हों। अगर आप पहली बार शॉर्ट स्कर्ट में खुद को स्टाइल कर रही हैं तो ऐसे में आप एक कंफर्ट लेवल को शॉर्ट स्कर्ट का मतलब यह कतई नहीं है कि आप बहुत अधिक छोटी स्कर्ट पहनें, जिसमें आपकी थाईज भी ओवर एक्सपोज हों। अगर आप पहली बार शॉर्ट स्कर्ट में खुद को स्टाइल कर रही हैं तो ऐसे में आप एक कंफर्ट लेवल को मेंटेन करने के लिए अपनी स्कर्ट की लेंथ को बेहद माइक्रो ना रखें। बल्कि आप नी से ऊपर स्कर्ट को भी पहन सकती हैं। इसकी गिनती भी शॉर्ट स्कर्ट में ही होगी, साथ ही आपको इसे पहनने में असहजता भी नहीं होगी।

पहनें अंडरनेथ

underneth

अगर आप फ्लोई शॉर्ट स्कर्ट पहन रही हैं तो ऐसे में उसके नीचे स्कॉर्ट या अंडरनेथ अवश्य पहनें। केवल पैंटी के ऊपर शॉर्ट स्कर्ट पहनना अच्छा आईडिया नहीं है। खासतौर से, जब आप पब्लिक प्लेस में हैं, तो ऐसे में आपको शॉर्ट स्कर्ट में उठने-बैठने में परेशानी हो सकती है और आप वार्डरोब मालफंक्शनिंग का शिकार हो सकती हैं। बेहतर होगा कि आप किसी भी स्टाइल को बेहद समझदारी के साथ कैरी करें।

इसे भी पढ़ें: आपके साड़ी लुक को खास बनाएं ये फुटवियर, जानें कौन सा रहेगा सबसे बेस्ट

स्किनी टाइट स्ट्रेच शॉर्ट स्कर्ट को करें अवॉयड 

skinny skirt

जब आप शॉर्ट स्कर्ट में खुद को स्टाइल कर रही हैं तो यह बेहद जरूरी है कि आप अपनी बॉडी शेप पर भी पूरा ध्यान दें। मसलन, अगर आपकी बॉडी ऑवरग्लॉस है या फिर वेस्टलाइन के नीचे की बॉडी काफी हैवी है तो ऐसे में आपको स्किनी टाइट स्ट्रेच शॉर्ट स्कर्ट को कैरी करने से बचना चाहिए। यह आपकी लोअर वेस्टलाइन को और भी ज्यादा शो करेगा, जिससे आपकी फैटी नजर आएंगी। ऐसी महिलाओं को लूज व फ्लोइंग शॉर्ट स्कर्ट(प्लीटेड स्कर्ट स्टाइल करने के तरीके) के ऑप्शन को चुनना चाहिए। यह आपकी बॉडी के निचले हिस्से के फैट को बेहद स्मार्टली कवर करेगी।

Recommended Video

स्किनी लेगिंग्स का हो साथ

skinny leggings

अगर आप उन महिलाओं में से हैं, जिन्हें शॉर्ट स्कर्ट पहनना तो अच्छा लगता है, लेकिन आप उसमें काफी असहज महसूस करती हैं तो आप इस स्टाइलिंग टिप को अपनाएं। इसके लिए आप अपनी स्कर्ट के साथ शीयर स्किनी लेगिंग्स(लेगिंग्स स्टाइल करने के तरीके) भी पहन सकती हैं। यह देखने में काफी अच्छी लगती है और आपका लुक बेहद स्टाइलिश नजर आता है। इस लुक में आप टॉप विद स्कर्ट के साथ जैकेट को भी कैरी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: बेटी की पुरानी हो चुकी स्कर्ट को कुछ इस तरह करें दोबारा इस्तेमाल

स्नीकर्स के साथ करें पेयर

skinnerkrs

जब आप शॉर्ट स्कर्ट पहन रही हैं तो उसके साथ अपने फुटवियर पर भी पूरा ध्यान दें। वैसे तो मिनी स्कर्ट के साथ आप हील्स पहन सकती हैं, लेकिन स्नीकर्स में आपका लुक बेहद ही अच्छा लगता है। दरअसल, जब आप शॉर्ट स्कर्ट के साथ हील्स पहनती हैं तो इससे आपके पैर काफी लंबे नजर आते हैं और अगर आपकी हाइट पहले से ही अधिक है तो ऐसे में हाई हील्स पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया नहीं है। बेहतर होगा कि आप इसके साथ स्नीकर्स पहनें। वहीं, अगर आप हील्स पहनना चाहती हैं तो ऐसे में आप काउबॉय बूट या थाई हाई बूट में खुद को स्टाइल करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।