मौसम अब बदल रहा है और कभी धूप और कभी छांव वाला ये मौसम कई तरह की परेशानी अपने साथ लाता है जैसे हमारी स्किन से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं। इस मौसम की कई समस्याओं में से एक ये भी है कि कपड़े किस तरह के पहने जाएं ये समझ नहीं आता। 

विंटर वियर के लिए काफी गर्मी होती है और समर वियर में कई बार ठंड लगने लगती है। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका है अपने वार्डरोब में कुछ ऐसी चीज़ों को रखने का जिनसे आप कुछ हद तक सर्द हवाओं से बच सकें और किसी तरह का इन्फेक्शन भी ना हो। 

ये पांच चीज़ें अगर आप इस मौसम में अपने वार्डरोब में शामिल करती हैं तो ये स्टाइलिश भी लगेंगी और साथ ही साथ आपको बदलते मौसम की मार से भी बचाएंगी। 

1. स्कार्फ-

फैशन टिप- आप कंट्रास्ट स्कार्फ लेने की कोशिश करें। अगर कपड़े प्रिंटेड हैं तो प्लेन स्कार्फ और अगर कपड़े प्लेन हैं तो प्रिंटेड स्कार्फ। 

scarf weather

आप अलग-अलग तरह के प्रिंटेड स्कार्फ्स या फिर मोनोक्रोम स्टाइल वाले स्कार्फ अपने वार्डरोब में एड कर सकती हैं। ये ना सिर्फ दिखने में अच्छे होते हैं और स्टाइलिश लगते हैं बल्कि इनके कारण हम ठंड से भी बच सकते हैं। 

अगर आपको गर्मी लगे तो स्कार्फ को बैग में स्टाइलिश तरीके से बांध लीजिए। ये भी अपना अलग फैशन स्टेटमेंट बनेगा और जिस समय सर्दी लगे उस समय इनका उपयोग कीजिए। अगर ऑफिस जाना शुरू कर दिया है तो यकीन मानिए ये ऑफिस के तेज़ एसी में भी आपका बचाव कर सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- यह चार तरह की ब्रा आपको पहुंचा सकती हैं नुकसान, ना करें इन्हें इस्तेमाल

2. ग्लासेस-

फैशन टिप- इस मौसम में बड़े सनग्लासेस ज्यादा असरदार साबित हो सकते हैं। अगर आपका चेहरा छोटा है तो भी ओवल शेप के बड़े ग्लासेस लेने की कोशिश करें।  

glasses weather

बदलते हुए मौसम में जो चीज़ सबसे ज्यादा असर दिखाती है वो है हवा और आंखों पर उसका असर। अगर आप ट्रैवल कर रही हैं तो ये हवा आंखों में इन्फेक्शन का कारण भी बन सकती है क्योंकि इस मौसम की हवा आंखों को ज्यादा ड्राई करती है।  

ऐसे में अगर बैग में हमेशा ग्लासेस रखें जिन्हें जरूरत पड़ने पर आप इस्तेमाल कर सकें।  

3. मैक्सी ड्रेसेज-

फैशन टिप- मैक्सी ड्रेसेज शिफॉन या कॉटन की ना चुनें। इस मौसम में होजरी या किसी और मोटे कपड़े की मैक्सी ड्रेसेज काम की साबित होंगी।  

maxi dress weather

बदलते हुए मौसम में मैक्सी ड्रेसेज आपकी सच्ची साथी साबित हो सकती हैं। इस सीजन की खासियत ये है कि इसमें कभी ठंड और कभी गर्मी लगती है और ऐसे में मैक्सी ड्रेसेज डेनिम जैकेट के साथ पेयर कर आसानी से इस्तेमाल की जा सकती हैं। सर्दी लगे तो जैकेट पहने और नहीं तो नहीं।  

मैक्सी ड्रेसेज फुल होती हैं और इसलिए ये पैरों की रूखी होती स्किन को भी छुपा लेती हैं जो एक तरह से काफी अच्छा ऑप्शन साबित होता है। इन दिनों स्किन को अगर ठीक से मॉइस्चराइज नहीं किया जाए तो स्किन पर स्केल्स भी पड़ने लगते हैं और इसीलिए मैक्सी ड्रेसेज को अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करें।  

4. डेनिम जैकेट -

फैशन टिप- अपने साइज से हमेशा एक साइज बड़ा डेनिम जैकेट चुनें। ये ओवरसाइज लुक भी देगा और अगर आप अंदर स्वेटर या मोटे टी-शर्ट पहनना चाहें तो वो भी आसान हो जाएगा।  

denim jacket weather

हल्दी सर्दियों की सबसे बड़ी जरूरत डेनिम जैकेट ही है। डेनिम जैकेट किसी भी कैजुअल आउटफिट के साथ पेयर किया जा सकता है और ये सर्द हवाओं से तो बचाता ही है साथ ही ये काफी स्टाइलिश भी लगता है। डेनिम जैकेट एक जरूरत की तरह है जो आपकी वार्डरोब को बेहतर बनाएगा।  

साथ ही साथ डेनिम जैकेट एक बेहतरीन स्टाइल स्टेटमेंट का काम भी करता है। इसलिए इसका उपयोग जरूर करें।  

इसे जरूर पढ़ें- यह फैशन डिटेलिंग दिखा सकती हैं आपको बूढ़ा, समझदारी से करें कैरी 

Recommended Video

5. स्टॉकिंग्स -

फैशन टिप- वैसे नायलॉन स्टॉकिंग्स काफी अच्छे लगते हैं, लेकिन उसकी जगह आप मोटे मटेरियल के स्टॉकिंग्स चुनें जो ज्यादा अच्छे लगेंगे और कंफर्टेबल भी होंगे।  

stockings weather

आपको अभी भी समर ड्रेसेज पहनने का मन करता है, लेकिन बदलते मौसम और ड्राई होती स्किन के कारण इन्हें नहीं पहन पा रही हैं तो स्टॉकिंग्स का प्रयोग जरूर करें। स्टॉकिंग्स आपको सर्द हवा से भी बचा लेंगे और साथ ही साथ आपकी समर ड्रेसेज का उपयोग भी हो जाएगा।  

थोड़ी और सर्दी बढ़ने पर समर ड्रेसेज के साथ स्टॉकिंग्स और पतला कार्डिगन पहना जा सकता है जो अपने आप में स्टाइल स्टेटमेंट होगा।  

ये सारे टिप्स आपको बदलते मौसम के लिए पूरी तरह से रेडी कर देंगे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।