हर महिला स्टाइलिश और फैशनेबल दिखने के लिए कई तरह के आउटफिट व फैशन एसेसरीज आदि को कैरी करती है। कुछ महिलाएं तो महंगे व डिजाइनर आउटफिट खरीदने से भी गुरेज नहीं करतीं। यूं तो हर आउटफिट खुद में खास होता है। बस अंतर इस बात का होता है कि आप उसे किस तरह से कैरी करती हैं। कई बार सिंपल व केजुअल आउटफिट में भी आपका लुक स्टनिंग लगता है तो कभी डिजाइनर आउटफिट भी आपको ओल्ड दिखा सकते हैं। 

इसलिए, जब भी आप किसी आउटफिट को कैरी करें तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि आप फैशन डिटेलिंग कैसे करती हैं। इनमें आपके आउटफिट के अलावा, एसेसरीज से लेकर हेयर स्टाइलिंग आदि हर छोटी से छोटी बात महत्व रखती हैं। एक परफेक्ट लुक पाने के लिए हर डिटेलिंग पर फोकस करना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही फैशन डिटेलिंग के बारे में बता रहे हैं, जो आपको आपकी रियल एज से भी अधिक दिखा सकती हैं और यकीनन आप ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहेंगी-

परफेक्ट हेयर स्टाइल

perfect hairstyle

जब बालों को स्टाइल करने की बात हो तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि बहुत अध्कि हेयर स्प्रे या एकदम सेट किए हुए बाल देखने में अच्छे नहीं लगते हैं, जिससे आपकी उम्र अधिक लगती है। मसलन, अगर आप बन के साथ कर्ल बनाना चाहती हैं तो ऐसे में हेयर स्प्रे से उन्हें  सेट करना यकीनन एक अच्छा आईडिया नहीं है। इन दिनों हेयर्स में मैसी लुक काफी पसंद किया जा रहा है। यह आपके बालों को अधिक नेचुरल दिखाता है, जिससे आप यंग नजर आती हैं।|(इन हेयरस्टाइल को ट्राई करें)

इसे भी पढ़ें:अपने हेयर कलर के अनुसार कुछ इस तरह सलेक्ट करें आउटफिट का कलर

प्लास्टिक एसेसरीज को कैरी करना

weAR Accessories

प्लास्टिक के ईयररिंग्स, रिंग्स, नेकपीस और ब्रेसलेट आदि स्कूल गर्ल या फिर टीनेजर्स पर यकीनन काफी अच्छे लगते हैं लेकिन बड़ी उम्र की महिलाओं को इसे पहनने से बचना चाहिए। इस तरह की एक्सेसरीज उन्हें अधिक ओल्ड दिखाती हैं। बेहतर होगा कि आप खुद को स्टाइल करने के लिए मेटल से बनी एसेसरीज को प्राथमिकता दें। यह आपको एक एलीगेंट लुक देगी।

रेड नेलपेंट का इस्तेमाल करना

red nail paint

अधिकतर महिलाएं रेड कलर की नेलपॉलिश को लगाना काफी पसंद करती हैं। हालांकि, यह बिल्कुल भी एक अच्छा आईडिया नहीं है। इसके कारण आपका लुक अधिक ओल्ड नजर आ सकता है। बेहतर होगा कि आप नेल्स पर अलग-अलग कलर्स को अप्लाई करने की कोशिश करें। साथ ही साथ अगर संभव हो तो डिफरेंट कलर्स की मदद से नेल आर्ट भी बनाएं। इससे आपके नेल्स अधिक ब्यूटीफुल नजर आएंगे।

बटन के साथ पतले कार्डिगन पहनना

wEAR cardigon

इस प्रकार के कार्डिगन किसी भी महिला पर बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते, क्योंकि वे आपकी शरीर की छोटी से छोटी खामियों को भी स्पष्ट रूप से जाहिर करते हैं। इतना ही नहीं, कार्डिगन पहनकर बटन लगाने से आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है और आप अधिक ओल्ड नजर आने लगती हैं। अगर आप विंटर में कार्डिगन पहनना ही चाहती हैं तो ओवरसाइज्ड कार्डिगन पहनने पर विचार करें। साथ ही, इनके बटन बंद करने के स्थान पर इन्हें ओपन रखें।

इसे भी पढ़ें:Blouse Designs: वेडिंग रिसेप्‍शन के लिए 3 स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन

 

Recommended Video

क्लासिक कलर कॉम्बिनेशन का ओवर यूज करना

outfit for colour combination

जो महिलाएं फैशन में सेफ प्ले करना चाहती हैं, वह अक्सर क्लासिक कलर कॉम्बिनेशन को चुनती हैं, जैसे कि व्हाइट एंड ब्लैक, रेड एंड ब्लैक। लेकिन हर बार इस तरह के आउटफिट पहनना या फिर क्लासिक कलर कॉम्बिनेशन का ओवर यूज करना आपको अधिक बूढ़ा व बोरिंग दिखा सकता है। अगर आप एक यंग और फ्रेश लुक चाहती हैं तो कोशिश करें कि कुछ असामान्य कलर कॉम्बिनेशन को ट्राई करने की कोशिश करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।