ड्रेस चाहे कोई भी हो लड़कियां उसमें परफेक्ट और स्मार्ट दिखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती है। अगर आप किसी ड्रेस में कॉन्फिडेंस और थोड़े से स्टाइल का तड़का लगा लें तो आपकी पर्सनेलिटी में अलग ही ग्रेस आ जाता है। अगर मैकसी ड्रेस की बात करें तो वैसे तो यह ड्रेस बहुत समय से फैशन का हिस्सा है लेकिन समय समय के साथ इस ड्रेस में कई तरह के एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। अगर देखा जाए तो मैक्सी ड्रेस लड़कियों की फेवरेट है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह दिखने में तो क्लासी लगती ही है साथ ही पहनने में काफी कम्फरटेबल भी होती है। वैसे तो मैक्सी ड्रेस अपने आप में ही स्टाइलिश ड्रेस है लेकिन अगर आप इस ड्रेस में यूनिक और कूल दिखना चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। इन छोटी छोटी चीजों से आप अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इस फेस्टिव सीजन में ट्राई करें इंडो-वेस्टर्न स्टाइल की ये 5 ड्रेस

एंपायर लाइन मैक्सी ड्रेस

look cool and stylish in maxi dress inside four

अगर आप बहुत पतली हैं तो शायद आप पर मैक्सी ड्रेस ज्यादा सूट न करें। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि आप इस ड्रेस को पहने ही नहीं। अगर आपकी कमर ज्यादा पतली है तो आप एंपायर लाइन वाली मैक्सी ड्रेस पहनें। जबकि अगर आपकी ड्रेस चौड़ी है तो फ्रॉक स्टाइल की ड्रेस चुनें।

हल्की जूलरी ट्राई करें

look cool and stylish in maxi dress inside three

मैक्सी ड्रेस के साथ कभी भी हैवी जूलरी पहनने की गलती न करें। अगर आप पतली हैं तो मैक्सी ड्रेस के साथ आप गले में वेस्टर्न लुक वाला नैकपीस ट्राई कर सकती हैं। इससे आपका फेस भरा भरा लगेगा। जबकि अगर आपको डबल चिन की प्रॉब्लम है या आपके फेस में फैट है तो आप नैकपीस अवॉइड करें और हैवी इयररिंग्स पहनें। याद रखें दोनों चीजों को एकसाथ पहनने की भूल न करें, ये काफी बेकार लगता है।

सिंपल ब्रेसलेट

look cool and stylish in maxi dress inside two

अगर आपकी मैक्सी ड्रेस स्लीवलैस है या स्लीव्स बहुत छोटे हैं तो हाथों में ब्रेसलेट या सिंपल बैंगल्स पहन सकती हैं। ये आपको बोल्ड और क्लासी लुक के साथ ही भरा भरा भी दिखाता है। दोनों हाथों में बैंगल्स और ब्रेसलेट पहनने की गलती न करें। गोल्ड से ज्यादा सिल्वर जूलरी मैक्सी ड्रेस के साथ पर्सनेलिटी को सूट करती है।

इसे भी पढ़ें: त्योहारों में सुंदर दिखने के लिए बेहद सस्ते में खरीदें ये 5 डिजाइनर ड्रेसेस

लैगिंग पहनने की गलती न करें

look cool and stylish in maxi dress inside one

मैक्सी ड्रेस के साथ कभी भी लैगिंग पहनने की गलती न करें। कुछ लड़कियां जब अनकम्फरटेबल फील करती हैं तो लैगिंग पहन लेती हैं। जिन ड्रेस में साइट कट या फ्रंट कट होता है उसमें लड़कियां अक्सर लैगिंग पहनती है। जबकि अगर आपको ऐसे कट के साथ अजीब लग रहा है तो आप न्यूड शॉट्स पहन सकती हैं, वो भी ड्रेस के कलर का मैचिंग ही पहनें। ये अगर दिख भी जाए तो अजीब नहीं लगता है और आप कम्फरटेबल भी फील करेंगी। इसके अलावा आप फैशन के लिए शिमर वाला शॉर्ट्स भी पहन सकती है।