• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अगर पतली दुबली और थोड़े छोटे कद की हैं आप तो खुद को स्टाइल करते वक्त ध्यान रखें ये टिप्स

अगर आपकी हाइट कम है और आप पतली दुबली भी हैं, तो फिर आपको स्टाइलिंग के ये टिप्स जरूर आजमाकर देखने चाहिए।  
author-profile
Published -18 Mar 2022, 10:00 ISTUpdated -17 Mar 2022, 15:36 IST
Next
Article
styling tips for short girl

हम लड़कियां स्टाइलिंग के मामले में सबसे आगे होती हैं। कोई नया ट्रेंड हो या फिर फैशन टिप हमें उन्हें फॉलो करना अच्छा लगता है। हर किसी का अपना टेस्ट और सेंस होता है। हममें अधिकतर हालांकि इस मामले में थोड़ा ज्यादा आगे होती हैं उन्हें हर फैशन और स्टाइलिंग टिप का ज्ञान होता है। किस तरह के बॉडी शेप में कैसा आउटफिट अच्छा लगेगा, क्या पैटर्न और रंग सूट करेगा, उन्हें इस बात की पूरी जानकारी होती है।

वहीं कुछ ऐसी भी हैं, जो अक्सर कुछ चीजों को लेकर कन्फ्यूज रहती हैं। बॉडी टाइप, कॉम्प्लेक्शन, स्किन टोन के साथ-साथ हाइट भी एक ऐसा फैक्टर है, जिसे ध्यान में रखकर हमें कपड़े पहनने चाहिए। जैसे छोटी हाइट वाली लड़कियों को घुटने तक के बूट्स नहीं पहनने चाहिए या फिर शॉर्ट और टेलर्ड जैकेट्स को पहनना चाहिए, ताकि वह लंबी दिखने का भ्रम पैदा कर सकें। अगर आपकी हाइट भी छोटी है, जो आप भी हमारे बताए गए इन स्टाइलिंग टिप्स को जरूर ध्यान में रखें।

स्लिट मैक्सी ड्रेस चुनें

maxi dress for short girl

अगर आपको मैक्सी ड्रेस पहनना पसंद है, तो बिल्कुल पहनिए। गर्मियों के मौसम में तो मैक्सी ड्रेसेस ही ज्यादा देखने को मिलती है। मगर आपको किस तरह की ड्रेस को स्टाइल करना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है। अगर आपकी हाइट कम है तो फिर लॉन्ग स्लीव्स की मैक्सी ड्रेस आपको और छोटा दिखाएगी। ऐसे में कोशिश करें बिना स्लीव्स की साइड स्लिट मैक्सी ड्रेस को चुनें। यह आपकी हाइट को डेफिनेशन और बैलेंस देगा। अगर मैक्सी ड्रेस में स्लीव्स हैं भी तो उन्हें कोहनी तक रोल कर लें।

लॉन्ग स्कर्ट के साथ हील्स चुनें

heels with long skirt

अब स्प्रिंग और गर्मी के सीजन में स्कर्ट पहनना सबसे ज्यादा कंफर्टेबल होता है। अलग-अलग तरह की स्कर्ट्स मार्केट्स में अब आने भी लगेंगी। वैसे तो छोटी हाइट की लड़कियों को लॉन्ग स्कर्ट पहनना थोड़ा अवॉइड करना चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे पहन ही नहीं सकती हैं। लॉन्ग स्कर्ट पहनते वक्त बस इतना ध्यान रखें कि इसके साथ चंकी शूज बिल्कुन न पहनें, क्योंकि यह सारा अटेंशन आपके पैरों पर डालेगा। जब भी घुटने से नीचे स्कर्ट पहनें तो उसके साथ पतले स्ट्रैप वाली हील्स पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : Short Girls के लिए बेहद काम के हैं यह फैशन हैक्स, जान लीजिए आप भी

हाई-वेस्ट फ्लेयर जीन्स चुनें

high waisted flare jeans

जीन्स और टी-शर्ट कभी भी फैशन से बाहर नहीं होते हैं। यह सबसे कंफर्टेबल आउटफिट में से एक है, जो आप कहीं भी बड़े आराम से पहनकर जा सकती हैं। अगर आपको जीन्स का शौक है और आपने लिए अक्सर जीन्स खरीदती हैं, तो इस बार हाई-वेस्ट फ्लेयर जीन्स खरीदें। यह रेट्रो लुक वाली जीन्स काफी कूल और ट्रेंडी हैं और तो और यह आपके लेग्स को लंबा दिखाने का काम भी करती हैं। घुटने से नीचे फ्लेयर वाली जीन्स के साथ हाई हील्स आपकी हाइट पर और अच्छा इंपैक्ट डालेगी।

इसे भी पढ़ें : 'केप्‍स' को अपने आउटफिट के साथ कैसे करें स्‍टाइल, जानें टिप्‍स

नी-लेंथ की जगह एंकल बूट्स चुनें

ankle lenght boots

बूट्स सर्दियों और गर्मियों दोनों सीजन में अच्छे लगते हैं। अगर आप भी बूट्स पहनना पसंद करती हैं तो आपको एंकल लेंथ के बूट्स पहनने चाहिए। नी-लेंथ बूट्स में आपको गर्मी भी लगेगी और शॉर्ट हाइट वाली लड़कियों को यह बूट्स और छोटा दिखाते हैं। अब स्कर्ट्स, जीन्स और ड्रेसेस के साथ भी एंकल लेंथ बूट्स को अच्छे से पेयर कर सकती हैं।

Recommended Video

नी-लेंथ स्कर्ट्स चुनें

knee lenght skirts

अगर आप एक छोटी पतली दुबली सी लड़की हैं तो मिडी और मैक्सी स्कर्ट पहनना आपके लिए एक गलत चॉइस हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि वे केवल आपको और छोटा दिखाने का काम करेंगी। इसलिए ऐसी स्कर्ट्स चुनें जो आपके घुटने से ऊपर सा घुटने तक की हों। ऐसी स्कर्ट्स आपको क्यूट भी दिखाएंगी और आपकी हाइट भी बहुत ज्यादा शॉर्ट नहीं दिखेगी।

Image credit: instagram@aliabhatt, nehakakkar, ajio, prettylittlethings, calzedonia

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।