जिन लड़कियों की हाइट कम होती है, वह अक्सर अपने लुक को लेकर बेहद कॉन्शियस होती हैं। उन्हें समझ ही नहीं आता कि वह कम हाइट में भी लंबी कैसे नजर आएं। कुछ लड़कियां तो अपनी हाइट बढ़ाने के लिए तरह-तरह के नुस्खे भी अपनाती हैं, लेकिन उन्हें इससे कोई खासा लाभ नहीं होता। हो सकता है कि आपका नाम भी ऐसी ही लिस्ट में शामिल हो।  ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। भले ही आपकी हाइट कम है, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप लंबी हाइट होने का इल्यूज़न क्रिएट नहीं कर सकतीं। बस जरूरत है कि आप कुछ हैक्स का सहारा लें। जी हां, ऐसे कई फैशन हैक्स हैं, जिन्हें अगर अपनाया जाए तो इससे हाइट कम होने के बावजूद भी सामने वाले को इसका अहसास ही नहीं होता। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही फैशन हैक्स के बारे में बता रहे हैं, तो कम हाइट की लड़कियों के बेहद काम आने वाले हैं। अगर आपकी भी हाइट कम है तो आपको एक बार यह लेख जरूर पढ़ना चाहिए-

पहनें मोनोक्रोमेटिक आउटफिट

 tips for short girls inside

अगर आपकी हाइट कम है तो आप अपने वार्डरोब में मोनोक्रोमेटिक आउटफिट को अधिक से अधिक जगह दें। अगर आप प्लेन आउटफिट पहन रही हैं तो उसमें भी एक ही कलर को प्राथमिकता दें। इस हैक को अपनाने का लाभ यह होगा कि यह एक वर्टिकल इल्यूज़न क्रिएट करेगा और आप अधिक लंबी नजर आएंगी। तो फिर देर किस बात की, आज ही मोनोक्रोमेटिक आउटफिट को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाएं।

वर्टिकल स्ट्राइप्स का लें सहारा

 fashion tips short girls inside

यह भी एक बेहतरीन व आसान फैशन हैक है जो आपको लंबा दिखाता है। अगर आपकी हाइट कम है तो आप भूल से भी हॉरिजोन्टल स्ट्राइप्स ना पहनें, बल्कि इसकी जगह आप वर्टिकल स्ट्राइप्स को अपने स्टाइल में प्राथमिकता है। इस तरह के स्ट्राइप्स की खासियत यह होती है कि यह आपको पतला व लंबा दिखाने में मदद करते हैं। इसलिए अगर आप वर्टिकल स्ट्राइप्स पहनती हैं तो ना सिर्फ अधिक लंबे होने का इल्यूज़न क्रिएट होगा, बल्कि आप थोड़ा स्लिम भी नजर आएंगी।

इसे जरूर पढ़ें: जल्द ही होने वाली है शादी, तो दीपिका पादुकोण से लें इयरिंग स्टाइल करने की टिप्स

लॉन्ग नहीं पहनें क्रॉप टॉप

 dress forshort girls inside

यूं तो लड़कियों के लिए कई तरह के फैशन ऑप्शन मौजूद हैं, लेकिन आपको किसी भी आउटफिट का चयन बेहद समझदारी से करना होता है। ताकि आप अपनी कमियों को छिपाकर अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकें। मसलन, यह हैक शॉर्ट हाइट गर्ल्स के लिए है। अगर आपकी हाइट कम है तो आप लॉन्ग टॉप पहनने की जगह क्रॉप टॉप पहनें। इसके साथ आप स्कर्ट कैरी कर सकती हैं। वहीं हाइट लंबी होने का इल्यूजन क्रिएट करने के लिए आप क्रॉप टॉप के साथ लॉन्ग कोट पहनना ना भूलें। यह एक बेहद ही स्टाइलिश ऑप्शन है, जो शार्ट हाइट गर्ल्स के लिए एकदम परफेक्ट है।

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग सीजन में पहनना चाहती हैं 'शरारा कुर्ता' तो देखें लेटेस्‍ट डिजाइन

Recommended Video

ऐसा हो फुटवियर

 beauty tips short girls inside

आपका फुटवियर भी आपकी हाइट पर गहरा असर डालता है। इसलिए आप सही फुटवियर की मदद से अपनी हाइट को आसानी से बढ़ा सकती हैं। वैसे तो शार्ट हाइट गर्ल्स के लिए हील्स पहनना अच्छा माना जाता है, लेकिन अगर आप इसमें सहज महसूस नहीं करती तो पेंसिल हील्स की जगह प्लेटफार्म हील्स पहनें।  यह बेहद आरामदायक होते हैं। इसके अलावा आप ऐसे फुटवियर पहनने से बचें, जिसमें एंकल्स के चारों ओर थिक स्ट्रैप्स हों, क्योंकि यह विजुअली आपके पैरों को एंकल से छोटे होने का अहसास करवाता है और आपकी हाइट कम लगती है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram