स्‍टाइलिश और ग्‍लैमरस दिखने के लिए महिलाओं के पास एक नहीं कई विकल्‍प हैं। खासतौर पर जब बात आउटफिट्स की होती है तो यह विकल्‍प और भी अधिक हो जाते हैं। हालांकि, शादियों के लिए आउटफिट का चुनाव करते वक्‍त ज्‍यादातर महिलाओं को लहंगा, साड़ी, अनारकली सूट, ईवनिंग गाउंस और शरारा कुर्ता सबसे ज्‍यादा पसंद आते हैं। मगर इन्‍हें स्‍टाइलिश और ग्‍लैमराइज लुक देने के लिए आप डिजाइनर केप्‍स को भी पेयरअप कर सकती हैं। 

केप्‍स का फैशन नया नहीं है, मगर वक्‍त के साथ-साथ केप्‍स में कई बदलाव हुए हैं। खासतौर पर इनके लुक्‍स, पैटर्न और डिजाइंस में अब बहुत से ऑप्‍शन मौजूद हैं। बेस्‍ट बात तो यह है कि अब केप्‍स केवल गाउंस के साथ ही नहीं बल्कि आप किसी भी आउटफिट्स के साथ कैरी कर सकती हैं। 

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ एक्‍ट्रेसेस के लुक्‍स दिखाएंगे,‍ जिनमें उन्‍होंने बेहद खूबसूरती के साथ केप्‍स को अपने आउटफिट्स के साथ कैरी किया हुआ है। आने वाले वेडिंग सीजन में आप भी इस लुक्‍स को रीक्रिएट कर सकती हैं- 

cape dresses

टाई एंड डाई केप्‍स 

अगर आप लहंगे के साथ दुपट्टा कैरी करना नहीं चाहती हैं तो दुपट्टे की जगह आप टाई एंड डाई केप को कैरी कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस डेजी शाह ने फैशन डिजाइनर Reeti Arneja का डिजाइन किया हुआ लहंगा पहना है और इस लहंगे के साथ उन्‍हों ने दुपट्टा न कैरी कर के स्‍टाइलिश केप पहना है। लहंगे के साथ आप मैचिंग का केप नहीं पहनना चाहती हैं तो मिक्‍स एंड मैच करके नेट, शिफॉन, ऑर्गेंजा या फिर सिल्‍क फैब्रिक का केप पहन सकती हैं। केप दुपट्टे की कमी को भी पूरा करेगा और लहंगे में स्‍टाइलिश लुक भी देगा। 

इसे जरूर पढ़ें: इन 8 लहंगों में नहीं दिखेगा आपका पेट, शादियों के सीजन के लिए हैं परफेक्ट

cape designs

स्‍टाइलिश गाउन के साथ केप 

बाजार में आपको कई इंडो वेस्‍टर्न स्‍टाइल के डिजाइनर गाउन मिल जाएंगे। अगर आप बोल्‍ड और ग्‍लैमरस लुक चाहती हैं तो आप कॉरसेट स्‍टाइल, ट्यूब स्‍टाइल या फिर स्‍ट्रेप स्‍लीव्‍ज के उपर शिफॉन या नेट का केप कैरी कर सकती हैं।

Recommended Video

इस तस्‍वीर में सोनम कपूर ने वेस्‍टर्न ट्यूब स्‍टाइल गाउन के साथ टर्टिल ने और रफल लुक वाला केप क्‍लब किया है, जिसमें वह बेहद स्‍टाइलिश नजर आ रही हैं। इस तरह का गाउन आप आप भी रीक्रिएट करा सकती हैं, मगर इस बात का ध्‍यान रखें कि गाउन की नेकलाइन अपने कम्‍फर्ट के हिसाब से ही चुने। 

lehenga with cape

शॉर्ट केप स्‍टाइल 

अगर आप दुपट्टे जितना बड़ा और घेरदार केप नहीं पहनना चाहती हैं तो करिश्‍मा कपूर की यह तस्‍वीर देखें। 𝐍𝐞𝐞𝐫𝐮'𝐬 फैशन लेबल के इस आउटफिट के साथ करिश्‍मा ने बेहद स्‍टाइलिश शॉट्र केप पेयरअप किया है। इस तरह के केप को कैरी करना भी आसान है और यह दुपट्टे की कमी भी महसूस नहीं होने देता है। इतना ही नहीं, इस तरह की ड्रेस में आपको परफेक्‍ट इंडो-वेस्‍टर्न लुक भी मिल जाता है। 

madhuri dixit cape blouse design

एम्‍ब्रॉयडर्ड केप 

माधुरी दीक्षित के साड़ी लुक्‍स में कुछ न कुछ खास जरूर होता है। इस तस्‍वीर में भी माधुरी दीक्षित ने फेमस फैशन डिजाइनर तरुण तिलहानी द्वारा डिजाइन की हुई खूबसूरत बेल्‍ट साड़ी पहनी है। साड़ी को स्‍टाइलिश अंदाज देने के लिए माधुरी ने एम्‍ब्रॉयडर्ड केप भी कैरी किया है, जो उनके साड़ी लुक और भी ग्रेसफुल एवं एलिगेंट बना रहा है। अगर आप भी इस तरह का लुक रीक्रिएट करना चाहती हैं तो किसी अच्‍छी बुटीक डिजाइनर से साड़ी से मैच करता हुआ केप डिजाइन करवा सकती हैं। इस तरह का केप जैकेट ब्‍लाउज का लुक देता है। 

 

अगर आपको यह आर्टिकल अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।