फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि फैंस को रोमांस, प्यार और साथ की सीख भी देती है। इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी कुछ ऐसी थी, जिसने आज भी लोगों को दिलों में पहले जैसी ही जगह बना रखी है। बॉलीवुड में कई फिल्में बनाई गई हैं, जो रोमांस को दर्शाती हैं, लेकिन इस फिल्म की जगह आजतक भी कोई नहीं ले पाया है। इस फिल्म के फैशन, डायलॉग, ड्रेस, रोमांटिक सीन आजतक भी ट्रेंडिंग हैं। फिल्म के गाने और एक्टिंग के अलावा सबसे बड़ी बात थी काजोल यानि सिमरन का ड्रेस और फैशन, जिसे महिलाएं आज भी फॉलो करना पसंद करती हैं।

हॉल्टर नेक गाउन

 kajol fashion inside

DDLJ के सभी गानों से कुछ न कुछ यादें जुड़ी हुई हैं, जैसे कि 'रुक जा ओ दिल दीवाने' के आखिर में शाहरुख काजोल को जमीन पर गिरा देते हैं। यह बात तो सभी को याद होगी, लेकिन क्या आपको काजोल को हॉल्टर नेक गाउन को नोटिस किया? जरूर किया होगा क्योंकि भले ही इस फिल्म को 25 साल होने वाले हैं, लेकिन इससे इंस्पिरेशन लेकर आज भी बॉलीवुड एक्ट्रेस से लेकर आम महिलाएं ड्रेस पहनती हैं। सिमरन ने इसमें मिंट ग्रीन कलर का हॉल्टर नेक गाउन पहना था, जिसके साथ मैचिंग इयरिंग उनके लुक को पूरा कर रहे थे। इसके अलावा ब्लैक कलर की हाई हील्स सिमरन के गाउन पर बेहद सूट कर रही थीं।

गोल्डन आउटफिट हैं परफेक्ट

 kajol fashion inside

दुल्हन अपनी शादी के दिन किसी रानी से कम नहीं लगती है और उसके लिए वह मेकअप से लेकर लहंगे तक सभी पर खूब ध्यान देती है। फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में काजोल की शादी के समय उन्होंने गोल्डन कलर का लहंगा पहना था, जिसमें ब्लाउज नहीं बल्कि चोली थी। यह फैशन आजकल फिर से ट्रेंड कर रहा है, जिसमें दुल्हन ब्लाउज की जगह चोली सिलवाती हैं। अगर आपकी भी शादी आने वाली है और अभी तक आपने लहंगा नहीं खरीदा है, तो गोल्डन लहंगे के साथ चोली और उसके साथ गोल्डन ज्वेलरी पहनना बिल्कुल न भूलें।

इसे जरूर पढ़ें: DDLJ 25th anniversary: मूवी के कुछ ऐसे khaas डायलॉग्स जो आज भी हैं सभी की जुबां पर

संगीत के लिए ग्रीन कलर है बेस्ट

 kajol fashion inside

काजोल की संगीत में पहनी हुई ड्रेस एक आइकॉनिक आउटफिट है, जिसमें उन्होंने ग्रीन कलर का लहंगा-चोली पहने थे। जब घर में शादी आती है, तो संगीत को लेकर हम अक्सर सोचते हैं कि क्या पहना जाए? तो यहां आपको परफेक्ट कलर के साथ आउटफिट का आइडिया भी मिल गया है। अगर आपकी ही शादी का संगीत है, तो आप ग्रीन कलर में कुछ हैवी गोल्डन बॉर्डर वाला लहंगा खरीद सकती हैं। ध्यान रहे काजोल ने ग्रीन के साथ गोल्डन ज्वेलरी ही कैरी की थी।

व्हाइट सल्वार कमीज

 kajol fashion inside

फिल्म के सभी सीन तो आपको जरूर याद होंगे, यहां हम बात कर रहे हैं जब राज सिमरन के घर आते हैं और सिमरन एक धुन सुनते ही भागती हुई खेत में आती हैं। वो सीन सभी को याद है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस सीन की खास बात क्या थी? काजोल का व्हाइट सूट, जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं। आज भी लड़कियां व्हाइट कुर्ती के साथ व्हाइट सल्वार पहनना पसंद करती हैं। यह ट्रेंड आज या कल नहीं आया है, बल्कि इसे तो पिछले 25 सालों से फॉलो किया जा रहा है। आप व्हाइट सूट के साथ और क्या-क्या शामिल करना पसंद करती हैं?

स्कर्ट के साथ बेल्ट

 kajol fashion inside

काजोल और राज जब यूरोप में मिलते हैं, तब भी एक सीन में काजोल रेड कलर की स्कर्ट को ब्रॉड बेल्ट के साथ स्टाइल करती हैं। इसके अलावा रेड के साथ व्हाइट कलर आप कभी-भी पेयर कर सकती हैं, बिल्कुल वैसे ही जैसे सिमरन ने किया था। सिंपल और लाइट इयरिंग के साथ आप अपनी वेस्टर्न ड्रेस को एक क्यूट लुक दे सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Dilwale Dulhania Le Jayenge: फिल्म के इस गाने को लेकर श्योर नहीं थी काजोल, अपने किरदार का खुद उड़ाती थी मजाक

व्हाइट क्रॉप टॉप और स्कर्ट

 kajol fashion inside

'मेरे ख्वाबों में जो आए' यह गाना बेशक अभी-भी हिट है और लोग इसे सुनना खूब पसंद करते हैं। लेकिन इस गाने में काजोल ने व्हाइट नोटेड क्रॉप टॉप से साथ स्कर्ट पहनी थी, उसे आज भी महिलाएं खूब फॉलो करती हैं। टॉप के साथ मैचिंग स्कर्ट पहनने का फैशन DDLJ में हिट हुआ था और आज भी अलग-अलग तरह से इस स्टाइल को फॉलो किया जाता है। न सिर्फ आम महिलाएं, बल्कि सेलिब्रिटी भी इसे खूब पसंद करते हैं। अगर आपने अभी तक इस फैशन को ट्राई नहीं किया है, तो इस बार व्हाइट स्कर्ट-टॉप जरूर पहनें।

Recommended Video

चश्मा(glasses) और हैट

 kajol fashion inside

आज कॉलेज से लेकर ऑफिस जाने वाली लड़कियां ग्लासिस लगाना बेहद पसंद करती हैं। न सिर्फ फैशन के लिए बल्कि अगर आई साइट वीक हैं, तो भी कूल ग्लासिस के चुनाव से लड़कियां खूबसूरत दिखाई देती हैं। इसका सारा श्रेय सबकी फेवरेट सिमरन को ही जाता है। ट्रेन में सफर करते समय किताब पढ़ते हुए काजोल चश्मा लगाती हैं, जो उनके खुले बालों के साथ बेहद सुंदर लगता है। इतना ही नहीं हम शाहरुख के हैट वाले स्टाइल को कैसे भूल सकते हैं? उन्होंने न सिर्फ लड़कों को इंस्पायर किया था, बल्कि लड़कियां भी अक्सर डेनिम जैकेट के साथ हैट और कैप लगाना पसंद करती हैं। आपने इनमें से कौन-सा स्टाइल अपनाया है?

आप सिमरन का कौन-सा स्टाइल फॉलो करती हैं या करने वाली हैं, ये हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: i.pinimg, shopify, filmfare, asianetnews