80 के दशक के ड्रेसिंग स्टाइल आज भी लोगों को याद है। उस समय बिग और ब्राइट कलर का फैशन ट्रेंड में था। उस समय के लैग वार्मर्स, शोल्डर पैड्स वाले ड्रेस और एसिड वॉश टाइट जींस और नियान के ड्रेस को भला कौन भूल सकता है? अगर आप भी 80 के दशक के ड्रेसिंग स्टाइल को रिक्रिएट करना चाहती हैं और समझ नहीं आ रहा कैसे करें, तो आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे आप 80 के दशक के ड्रेसिंग स्टाइल को कैरी कर सकती हैं।

शोल्डर पैड्स वाली ड्रेस चुनें

shoulder pad dress

अगर आप 80 के दशक के समय का फैशन स्टाइल कैरी करना चाहती हैं तो आपको शोल्डर पैड्स वाले कपड़े पहनने चाहिए। 80 के दशक में जैकेट, ब्लाउज और ड्रेस बिना शोल्डर पैड्स के नहीं होते थे। उस समय में बिना शोल्डर पैड्स वाली ड्रेस मिलना बेहद मुश्किल होता है। आप चाहें तो अपनी किसी भी ड्रेस में शोल्डर पैड्स या लेयर लगवा सकती हैं। शोल्डर पैड्स से आपके कंधे सीधे और तने लगेंगे। अगर आप किसी पार्टी में जाना चाहती हैं तो यह शोल्डर पैड्स वाली ड्रेस आपको 80 के दशक का लुक देगी। 

ओवरसाइज्ड टॉप खरीदें

oversize top

अगर आप 80 का लुक अपनाना चाहती हैं तो आपको बड़े और लूज टॉप पहनने चाहिए। 80 के दशक में ओवरसाइज्ड टॉप काफी ट्रेंड में थे। आप बड़े और लूज टी-शर्ट को लेगिंग के साथ पहन सकती हैं। आप चाहें तो ओवरसाइज्ड टॉप की जगह ब्राइट कलर का लॉन्ग स्वेटर भी पहन सकती हैं। अगर आप स्वेटर पहनना चुनती हैं तो अपने लुक को फिनिशिंग टच देने के लिए बेल्ट जरूर लगाएं। ये लुक 80 के दशक का सबसे फेमस लुक था। आपको बड़ी आसानी से मार्केट में ओवरसाइज्ड टॉप मिल जाएंगे। आप मैन्स क्लेक्शन से भी ओवरसाइज्ड शर्ट खरीद सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अगर डिफरेंट स्टाइल में पहननी है ओवरसाइज्ड शर्ट तो देखें टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस के यह लुक्स

स्टिरअप पैंट्स पहनें

stirrup pants looks

स्टिरअप पैंट्स 80 के दशक के सबसे खराब ड्रेसिंग स्टाइल में से एक था। यह पैंट आमतौर पर स्ट्रेचेब्ल फ्रैबिक से बनी होती थी और इन पैंट्स में पंजो की तरफ इलास्टिक लगी होती थी, जिससे यह पैंट्स नीचे की ओर खींचती थी और ट्रायएंगल शेप बनाती हैं। हालांकि यह सबसे बेकार पैंट्स स्टाइल में से एक मानी जाती है, लेकिन अगर आप 80 के दशक के ड्रेसिंग स्टाइल चाहती हैं तो आप स्टिरअप पैंट्स पहन सकती हैं। ये पैंट आपको हर रंग में मिल जाएगी।

मिनी स्कर्ट पहनें

mini skirt look

मिनी स्कर्ट का फैशन 80 के दशक से ही शुरू हुआ था और तब से लेकर आज तक यह फैशन ट्रेंड में है। 80 के दशक के ड्रेसिंग स्टाइल को रिक्रिएट करने के लिए स्किन टाइट स्कर्ट चुनें। आप चाहें तो डेनिम या कॉटन के कपड़े से बनी स्कर्ट भी पहन सकती हैं। मिनी स्कर्ट के साथ एक ओवरसाइज टॉप लें जिसे आप स्कर्ट में टक कर सकें। या फिर आप ऑफ शोल्डर टॉप पहन सकती हैं। इस लुक को कंप्लीट करने के लिए लेगवार्मर्स पहनना न भूलें। 

जैली सैंडल पहनें

jelly sandal

फुटवियर आपके लुक को फिनिशिंग टच देते हैं। इसलिए सही और ट्रेंडी फुटवियर पहनना बेहद जरूरी होता है। 80 के दशक के सबसे फेमस फुटवियर में जैली सैंडल शामिल है। यह उस समय के सबसे ट्रेंडिंग फुटवियर है। जैली सैंडल कई कलर और टाइप में आते हैं। कुछ जैली सैंडल में ग्लिटर भी लगी होती थी। 80 के ड्रेसिंग स्टाइल के साथ ये फुटवियर एकदम मैच होते हैं। यह फुटवियर काफी सुंदर और सस्ते होते हैं। इस समय में भी आपको आसानी से मिल जाएंगे।

फैशन से जुड़े ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com, cdn.lifestyleasia.com,bravotv.com & hobbs.com