साड़ियों का फैशन समय के साथ साथ बदलता रहता है। महीने दर महीने या 5 से 6 महीने बाद अलग अलग फैब्रिक और डिजाइन वाली साड़ियां ट्रेंड में आ जाती हैं और पुरानी साड़ियां फैशन से बाहर से हो जाती हैं। जैसे कि एक बार नैट वाली साड़ी का खास क्रेज था। हालात ये थे कि नेट वाली साड़ी का क्रेज बॉलीवुड और हॉलीवुड से लेकर आम लड़कियों तक, हर किसी के सिर चढ़कर बोल रहा था। लेकिन अब इस फ्रेब्रिक की साड़ी को बहुत कम लड़कियां पहनती हैं। जबकि दूसरी तरफ, कुछ साड़ियां ऐसी भी होती हैं जो पहले भी फैशन थी और आज भी फैशन में हैं। ये ऐसी साड़ियां ऐसी होती हैं जिन्हें आप किसी भी मौके पर पहनकर न सिर्फ डीसेंट और क्लासी दिख सकती हैं बल्कि आप इससे फैशन में भी बनी रहती हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी ट्रेडिशनल, क्लासी और एवरग्रीन साड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होती हैं।

इसे भी पढ़ें: पहननी है सिल्क की साड़ी? इन पांच टिप्स की मदद से कर सकती हैं बेहतर स्टाइलिंग

चिकन कढ़ाई साड़ी

sarees will never run out of fashion inside

लखनवी चिकन साड़ी कभी भी फैशन से बाहर नहीं होती है। इस तरह की साड़ी को आप छोटे से लेकर बड़े तक किसी भी प्रोग्राम में पहन सकती हैं। ये आपको डेलकिट और सफिस्टकैट लुक देती है। इस तरह की साड़ियों में लाइट शेड बहुत खूबसूरत लगते हैं।

सिल्क की साड़ी

sarees will never run out of fashion inside

यह साड़ी एवरग्रीन होती है जो हर किसी को रॉयल और एलीक लुक देती है। इस साड़ी की सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि यह गर्मियों में ठंडक और सर्दियों में गर्माहट का अहसास कराती है। इसी खूबी के कारण इस फ्रैब्रिक की साड़ी अन्यों के मुकाबले थोड़ी महंगी आती है। इस साड़ी को मैरिड और नॉनमैरिड कोई भी लड़की पहन सकती है।

शिफॉन की प्लेन साड़ी

sarees will never run out of fashion inside

इस तरह की साड़ी को आपने अक्सर कॉलेज की प्रोफेसर या सरकारी दफ्तरों में काम करने वाली महिलाओं को पहनते हुए देखा होगा। दरअसल, शिफॉन फ्रैब्रिक बहुत लाइट वेट और हल्का होता है। इस तरह की साड़ी में लाइट और डार्क हर तरह के शेड अच्छे लगते हैं। फ्री पल्लू के साथ इस साड़ी को हर कहीं भी पहन सकती हैं।

जयपुरी बंधेज साड़ी

sarees will never run out of fashion inside

इस साड़ी की डिमांड सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब है। अगर आपको साड़ी की कुछ खास समझ नहीं है लेकिन आप साड़ी में डीवा दिखना चाहती हैं तो आंख बंद कर जयपुरी बंधेज साड़ी को पहन सकती हैं। क्योंकि बंधेज राजस्थानी ट्रेडिशनल प्रिंट है, इसलिए यह न ही कभी आउट ऑफ फैशन होती है और हर बॉडी टाइप पर सूट भी करती है।

इसे भी पढ़ें: दिखना चाहती हैं स्टाइलिश, शिल्पा शेट्टी की तरह पहनें साड़ी

कॉटन की प्रिंटेड साड़ी

sarees will never run out of fashion inside

कॉटन की प्रिंटेड साड़ी में जरी का काफी बारीक काम होता है जो आपको एलीट लुक देता है। फैमिली में किसी की शादी है और आप सबसे डिफ्रेंट दिखना चाहती हैं तो कॉटन की प्रिंटेड साड़ी चुनें। वाकई आप फैशन आइकन दिखने के साथ ही ढेरों कॉम्प्लीमेंट भी पाएंगी।