वैसे साड़ी कोई भी हो, पहनने के बाद आपकी पर्सनेलिटी काफी कूल, डीसेंट और क्लासी लगती है। हालांकि साड़ी को कैरी करने की कुछ खास टिप्स होती हैं, अगर आप उन्हें फॉलो करने के साथ साड़ी पहन रही हैं तो यकीन मानिए आपकी पर्सनेलिटी सबसे अलग दिखती है। वैसे अगर साड़ियों की बात आती है तो साउथ इंडियन साड़ियों का कोई सानी नहीं है। चाहे केरल हो या तमिलनाडु, साउथ इंडिया की हर साड़ी काफी अलग और बेस्ट होती है। साउथ इंडियन साड़ियों का सिर्फ फैब्रिक ही अच्छा नहीं होता है बल्कि इनके कलर्स भी बहुत प्यारे और ब्राइट होते हैं, जो फेस्टिव सीजन के लिए एकदम परफेक्ट लुक देते हैं। अगर आप साड़ियों की शौकीन हैं या किसी फंक्शन पर आप सबसे खास और अलग दिखना चाहती हैं तो आपको साउथ इंडियन साड़ी ट्राई करनी चाहिए। आज हम आपको साउथ इंडियन साड़ियों का जो कलेक्शन बताने वाले हैं उन्हें अपनी वार्डरोब में जरूर रखें। यकीन मानिए इस तरह की साड़ियों को आप किसी भी मौके पर पहनकर सबसे अलग और हाईलाइटिड दिख सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: 6 बंगाली खूबसूरत साड़ियां जिन्‍हें हर बंगाली महिला पहनना पसंद करती है, जानें इनकी खासियत

केरल की साड़ी

south indian saris you must try at least once inside

नार्थ में जिस तरह दुल्हन अपनी शादी वाले दिन ज्यादातर रेड और पिंक कलर पहनती है उसी तरह साउथ इंडिया के केरल राज्य में दुल्हन सफेद और गोल्‍ड कलर की साड़ी पहनाती हैं। इस साड़ी का फैब्रिक बहुत अच्छा कम्फरटेबल होता है लेकिन यह लुकिंग वाइज बहुत प्‍लेन होती है, इसका केवल बॉर्ड गोल्‍डन होता है। किसी भी प्रकार की कढ़ाई या जरदोज़ी आदि नहीं होती है। अगर आप अपने साथ एक्सपेरिमेंट करने से घबराती नहीं हैं तो केरल की साड़ी ट्राई करें।

चेत्तीनाद सिल्‍क साड़ी

ये सिल्क की साड़ी हमेशा फैशन में रहती है। अगर आप साड़ियों की ज्यादा नॉलेज नहीं है लेकिन आप साड़ी में सिंपल और शोबर दिखना चाहती हैं तो चेत्तीनाद सिल्‍क साड़ी ट्राई करें। ये साड़ियां अक्सर डार्क और ब्राइट कलर वाली होती है। लेकिन पहनने के बाद ये काफी सुंदर दिखती हैं। इस साड़ी के साथ गजरा बहुत सूट करता है।

मैसूर सिल्‍क साड़ी

south indian saris you must try at least once inside

मैसूर की साड़ियों का फैब्रिक सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फेमस है। ये साड़ियां दिखने में हैवी लगती हैं लेकिन असल में बहुत हल्की होती हैं। हल्‍के रंग और चौड़े बॉर्डर इस साड़ की खासियत हैं। कर्नाटक की दुल्हनें अपनी शादी में अक्सर यही साड़ियां पहनती हैं।

पोचमपल्‍ली सिल्‍क साड़ी

south indian saris you must try at least once inside

अगर आंध्र प्रदेश की बात करें तो वहां की महिलाएं पोचमपल्‍ली सिल्‍क साड़ी पहनती हैं। पहनने के बाद वाकई ये आपकी पर्सनेलिटी को बहुत ग्रेसफुल और एलीगेंट दिखाती है। डिफ्रेंट लुक और फेस्टिव सीजन में कुछ नया ट्राई करने के लिए आप पोचमपल्‍ली सिल्‍क साड़ी पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण की हैंडलूम साड़ियों से आप भी लीजिए इंस्पिरेशन

कांचीपुरम सिल्‍क साड़ी

south indian saris you must try at least once inside

तमिलनाडु की कांचीपुरम सिल्‍क साड़ी को भला कौन नहीं पहनना चाहेगा! यह साड़ी अब सिर्फ तमिलनाडु के कल्चर तक ही सीमित नहीं है, बल्कि हर जगह की लड़कियां इसे खूब पहन रही हैं। आप इसे चाहे तो अपनी शादी में या फैमिली में भी किसी की शादी में, कहीं भी पहन सकती हैं। यकीन मानिए इस साड़ी को पहनने के बाद हर किसी की नजरें आप पर आकर ठहर जाएंगी।