मानसून के मौसम में मैक्सी ड्रेस पहनना काफी अच्छा माना जाता है। दरअसल, यह एक ऐसा आउटफिट है, जो बेहद ही कंफर्टेबल माना जाता है। चाहें आपका बॉडी टाइप कैसा भी हो, मैक्सी ड्रेस आपके लुक को निखारने का ही काम करता है। इतना ही नहीं, आप इसे केजुअल से लेकर दोस्तों के साथ आउटिंग करते हुए यहां तक कि ऑफिस में भी पहन सकती हैं। इन दिनों महिलाएं मैक्सी ड्रेस पहनना काफी पसंद करती हैं और यही कारण है कि आपको मार्केट में मैक्सी ड्रेस डिफरेंट कलर्स व पैटर्न में मिल जाएंगे। वैसे तो इन मैक्सी ड्रेस को ऐसे ही पहना जा सकता है, लेकिन अगर आप अपने लुक को और भी ज्यादा स्पाइस अप करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इन्हें कई अलग-अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। जी हां, मैक्सी ड्रेस को एक नहीं, बल्कि कई अलग तरीकों से पहना जा सकता है और इसलिए डिफरेंट तरीके से स्टाइल करने पर आपको एक अलग ही लुक मिलता है। तो चलिए जानते हैं मैक्सी ड्रेस को स्टाइल करने के डिफरेंट तरीकों के बारे में-

कैरी करें केप

styling maxi dress wear fashion inside

मैक्सी ड्रेस को अगर आप सिंपल तरीके से स्टाइल करना चाहती हैं और एक एलीगेंट व क्लासी लुक पाना चाहती हैं तो इसे केप के साथ टीमअप करें। इसके लिए आप मैक्सी ड्रेस के साथ कलर कॉन्ट्रास्टिंग केप पहनें। यह देखने में काफी स्टाइलिश लगता है। इसके अलावा अगर आप चाहें तो मैक्सी ड्रेस व केप में एक ही कलर को चुनें। हालांकि इसके डिफरेंट शेड्स को अपने लुक का हिस्सा बनाएं।

इसे भी पढ़ें: फैशन के वो सुपर टिप्स जो आपको इंडियन आउटफिट में देंगे 'स्लिम लुक'!

शार्ट जैकेट लगेंगी अच्छी 

styling maxi dress fashion inside

जरूरी नहीं है कि आप हर बार मैक्सी ड्रेस के साथ केप ही पहनें। इसके साथ शार्ट जैकेट कैरी करना भी अच्छा आईडिया है। आप इसमें अपनी जैकेट से मैचिंग कलर की शार्ट जैकेट पहन सकती हैं। इसके अलावा डेनिम जैकेट भी आपको एक चिक लुक देती है। अगर आपके पास डेनिम जैकेट नहीं है तो ऐसे में आप डेनिम शर्ट को भी मैक्सी ड्रेस के साथ स्टाइल कर सकती हैं। यह आपको एकदम डिफरेंट स्टाइल देगा। जो लड़कियां मैक्सी ड्रेस के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं, उनके लिए यह बेहतरीन स्टाइलिंग आईडिया है।

Recommended Video

पहनें स्नीकर्स

style maxi dress style inside

मैक्सी ड्रेस को स्टाइल करने का एक सबसे अच्छा तरीका है उसे स्नीकर्स के साथ कैरी करना। वैसे तो मैक्सी ड्रेस को फ्लैट्स से लेकर हील्स के साथ पहना जा सकता है, लेकिन स्नीकर्स के साथ एक अलग ही लुक देखने को मिलता है। आप चाहे किसी भी कलर व पैटर्न के मैक्सी ड्रेस को पहनें, लेकिन उसके साथ व्हाइट स्नीकर्स टीमअप करने की बात ही अलग है।

इसे भी पढ़ें: इन 5 फैशन टिप्स से पाएं स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक


एसेसरीज का लें सहारा

styling maxi dress look inside

मैक्सी ड्रेस के लुक को ग्लैम अप करने का सबसे आसान तरीका है एसेसरीज की मदद लेना। जी हां, डिफरेंट एसेसरीज की मदद से मैक्सी ड्रेस को एक यूनिक स्टाइल दिया जा सकता है। मसलन, अगर आपकी बॉडी स्लिम है तो ऐसे में आप मैक्सी ड्रेस पहनकर उसके साथ बिग साइज बेल्ट पहनें। इसके अलावा आप चाहें तो स्कार्फ को अपने नेक एरिया या हेडबैंड की तरह भी यूज सकती हैं। इसी तरह मैक्सी ड्रेस के साथ कलरफुल हैंडबैग भी आपके लुक को निखारेगा। याद रखें कि मैक्सी ड्रेस को कई तरह से एसेसराइज किया जा सकता है, बस यह आप पर निर्भर है कि आप खुद के लिए कैसा लुक चाहती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। व फैशन से संबंधित इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@shopify.com,pinimg.com,freepik)