पम्पस एक ऐसा फुटवियर है, जो आपके लुक को एकदम से एन्हॉन्स करता है। अगर आप एक कंफर्टेबल तरीके से हील्स को पहनना चाहती हैं तो ऐसे में पम्पस पहनना अच्छा आईडिया हो सकता है। पम्पस आगे से नुकीले व बंद होते हैं, जबकि पीछे से उनमें हील्स होती है। हालांकि, यह जरूरी नहीं है कि हर बार हील्स वाले पम्पस ही पहने जाएं। मार्केट में आपको बिना हील्स के पम्पस भी मिल जाएंगे। जिन्हें केजुअल्स से लेकर आउटिंग के दौरान आसानी से पहना जा सकता है।

जहां अधिकतर फुटवियर को आप केवल कुछ ही आउटफिट्स के साथ कैरी कर सकती हैं, वहीं पम्पस की खास बात यह है कि इन्हें वेस्टर्न वियर से लेकर इंडियन वियर के साथ भी उतनी ही खूबसूरती के साथ पहना जा सकता है। इतना ही नहीं, पम्पस में आपको कलर्स से लेकर प्रिंट्स व डिजाइन भी अनगिनत मिल जाएंगे। जिसके कारण आप अपने पम्पस की मदद से ही एक स्टेटमेंट लुक आसानी से कैरी कर पाएंगी। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको पम्पस को अलग-अलग आउटफिट्स के साथ स्टाइल करने के कुछ आईडियाज शेयर कर रहे हैं, जो यकीनन आपको भी पसंद आएंगे-

शॉर्ट ड्रेस के साथ पम्पस

short

अगर आप डे टाइम में आउटिंग पर जाना चाहती हैं और अपने लुक को अधिक एलीगेंट बनाना चाहती हैं तो इस शॉर्ट ड्रेस के साथ पम्पस को आसानी से कैरी किया जा सकता है। डे टाइम में स्टाइलिंग को ध्यान में रखते हुए आप लाइट फ्लोरल शॉर्ट ड्रेस के साथ पम्पस पहनें। इसके साथ आप लान्ट कोट को भी पेयर कर सकती हैं। यह आपके लुक को अधिक स्टाइलिश बनाएगा।

टी-लेंथ स्कर्ट के साथ 

length dress

अगर आप टी-लेंथ मैक्सी ड्रेस पहन रही हैं या फिर टी-लेंथ स्कर्ट को पेयर कर रही हैं तो उसके साथ भी पम्पस को पहना जा सकता है। आमतौर पर लड़कियां एक स्पोर्टी टच के लिए इस लुक में स्नीकर्स पहनती हैं। स्नीकर्स दोस्तों के साथ हैंगआउट करने व स्ट्रीट लुक में आपको स्टाइलिश बनाएंगे। लेकिन अगर आप ब्रंच डेट पर जा रही हैं या फिर टी-लेंथ स्कर्ट को ऑफिस में पहन रही हैं तो अपने लुक को अधिक एलीगेंट बनाने के लिए उसके साथ पम्पस पहनें।

इसे ज़रूर पढ़ें- सिर्फ कुर्ती के साथ शरारा पैंट क्यों स्टाइल करना, जब इन तरीकों से भी कर सकती हैं कैरी

स्किनी पैंट के साथ करें पेयर

paint

अगर आप अपने टोन्ड लेन्ग को और भी अधिक स्टाइलिश लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में उसके साथ पम्पस पहनें। यूं तो पैंट्स के साथ हील्स से लेकर शूज तक कैरी किए जा सकते हैं। लेकिन अगर आप अपने लुक में पैरों की तरफ सबका ध्यान खींचना चाहती हैं तो ऐसे में आपको पम्पस पहनने चाहिए। दरअसल, स्किनी पैंट में आपके पैर बेहद खूबसूरत नजर आते हैं और अगर उसके साथ पम्पस को कैरी किया जाए तो लुक बेहतर से बेहतरीन बन जाता है।

Recommended Video

जींस के साथ पम्पस देंगे बेहतरीन लुक

jeans fshion

जींस के साथ भी अगर फुटवियर को पेयर करने की बात हो तो पम्पस एक अच्छा ऑप्शन है। हालांकि, अगर आप जींस के साथ पम्पस को कैरी कर रही हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। सबसे पहले तो आप बैगी जींस के साथ पम्पस अवॉयड करें और ना ही बेल बॉटम स्टाइल वाली जींस के साथ इसे कैरी करें। कोशिश करें कि आपकी जींस स्ट्रेट फिट हो या फिर वह बॉटम से नैरो हो। अगर ऐसा नहीं है और आप सिंपल जींस के साथ ही इसे पहन रही हैं तो आपको यह अवश्य सुनिश्चित करना होगा कि जींस की लेंथ बहुत अधिक ना हो, ताकि आपके पम्पस बेहतरीन लुक दे सकें।

इसे ज़रूर पढ़ें- Style Tips: इस तरह बनाएं साड़ी की परफेक्ट प्‍लेट्स

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)