शर्ट ड्रेस एक केजुअल आउटफिट है, जिसे अक्सर महिलाएं रिलैक्सिंग मूड में पहनना अधिक पसंद करती हैं। वैसे जब शर्ट ड्रेस को स्टाइल करने की बात आती है तो अधिकतर महिलाएं इसे यूं ही बतौर ड्रेस पहनती हैं। यह सच है कि शर्ट ड्रेस को बतौर ड्रेस कैरी किया जा सकता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपने स्टाइल को केवल एक ही लुक में बांध लें। आज के समय में स्टाइलिंग ऑप्शन की कमी नहीं है और इसलिए अगर आप चाहें तो शर्ट ड्रेस की मदद से कई बेहतरीन लुक्स क्रिएट कर सकती हैं।

अगर आपको भी केजुअल्स में शर्ट ड्रेस पहनना अच्छा लगता है, लेकिन अब आप कुछ हटकर करना चाहती हैं तो परेशान ना हो। इसे स्टाइल करने के ढेरों ऑप्शन आपके पास हैं। आज इस लेख में हम आपके साथ शर्ट ड्रेस को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज शेयर कर रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी पसंद आएंगे और फिर आप हर दिन एक ही शर्ट ड्रेस की मदद न्यू लुक क्रिएट कर पाएंगी। तो चलिए जानते हैं शर्ट ड्रेस के कुछ बेहतरीन स्टाइलिंग आईडियाज-

इसे जरूर पढ़ें: लंच डेट पर जाना हो या डिनर पार्टी पर एक्ट्रेस निया शर्मा से लें थोड़ा फैशन इंस्पिरेशन

shirt dress styling ideas hacks

शॉर्ट्स के साथ करें कैरी

अगर आप केजुअल्स में भी एक स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो शर्ट ड्रेस के साथ शॉर्ट्स को कैरी करना एक अच्छा आईडिया हो सकता है। यह एक ऐसा लुक है, जो इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। इस तरह आप अपने केजुअल्स में भी स्टाइल का तड़का लगा सकती हैं। वहीं आप शर्ट ड्रेस व शॉर्ट्स के साथ एक थिन बेल्ट भी कैरी करें। अगर आप अपने लुक को स्पोर्टी टच देना चाहती हैं तो साथ में स्नीकर्स को पेयर किया जा सकता है।

shirt  dress fashion hacks

लेगिंग्स के साथ करें पेयर 

अगर आपको शर्ट ड्रेस को बतौर ड्रेस कैरी करने में हिचकिचाहट होती है या फिर आप खुद को अधिक कंफर्टेबल महसूस नहीं कर रही हैं तो ऐसे में शर्ट ड्रेस के साथ लेगिंग्स को भी स्टाइल किया जा सकता है। आप अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए थिन बेल्ट व हील्स पहन सकती हैं। वहीं, अगर आप डे टाइम में आउटिंग के दौरान यह लुक कैरी कर रही हैं तो इसके साथ स्टेटमेंट नेकपीस पहनें या फिर लाइट पेंडेंट की लेयरिंग भी की जा सकती है।

इसे जरूर पढ़ें: केजुअल्स से लेकर पार्टीज में डेनिम शॉर्ट्स को इन अलग-अलग तरीकों से करें स्टाइल

shirt  dress fashion tips

बेल्ट में लगेंगी स्टाइलिश 

अगर आप किसी खास अवसर पर शर्ट ड्रेस को कैरी करना चाहती हैं। मसलन, आप डे टाइम में आउटिंग के लिए जा रही हैं या फिर आप सिंपल शर्ट ड्रेस में एक एलीगेंस और ग्रेस को एड करना चाहती हैं तो उसके साथ बेल्ट को पेयर किया जा सकता है। यह आपके लुक में स्ट्रक्चर एड करेगा और आपको अधिक स्टाइलिश बनाएगा। आप अपने ओकेजन के अनुसार, इसके साथ सैंडल्स, स्नीकस या बूट्स पहन सकती हैं।

shirt  dress fashion tips tricks

जैकेट की तरह करें स्टाइल

अगर आपकी शर्ट ड्रेस की लेंथ थोड़ी अधिक है तो यह उसे स्टाइल करने का एक क्लासी तरीका है। आपको बस इतना करना है कि आप अपनी प्लेन टी-शर्ट या टॉप के साथ जींस पहनें। इसके साथ आप शर्ट ड्रेस की लेयरिंग बतौर जैकेट करें। आप शर्ट ड्रेस के बटन को ओपन ही रखें और बस आप रेडी हैं। आप इस लुक में चंकी एसेसरीज की मदद से स्ट्रीट लुक क्रिएट कर सकती हैं। वहीं, शर्ट ड्रेस को बतौर ड्रेस कैरी करते हुए उसके साथ भी शॉर्ट जैकेट को पेयर किया जा सकता है। यह दोनों ही तरीके से आपको एक स्टाइलिश लुक देगी।

तो अब आप शर्ट ड्रेस को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: ankita lokhande/instagram, sonakshi sinha/ instagram, bewakoof, blogspot