ट्रेवलिंग करने का अपना एक अलग ही मजा है। जब आप ट्रेवलिंग करती हैं तो उस दौरान आपको कई नई चीजों को जानने, सीखने व समझने का मौका मिलता है। हालांकि, ट्रेवलिंग करते हुए आपको कई चीजों को एक साथ मैनेज करना होता है। आपके पास समय कम होता है, लेकिन फिर भी आपको लगातार घूमने के बावजूद अपने लुक्स पर भी ध्यान देना होता है। कई बार लड़कियों को ट्रेवलिंग के दौरान अपने हेयर्स को मैनेज करने में परेशानी होती है।

यह तो सच है कि ट्रेवलिंग के दौरान आपके लिए कर्लर या स्ट्रेटनर आदि का इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल होगा। हो सकता है कि आपके पास इतना समय ही ना हो कि आप अलग से अपने हेयरस्टाइल को टाइम डेडिकेट करें। हालांकि, इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप ट्रेवलिंग के दौरान अपने लुक्स के साथ समझौता करें। दरअसल, ऐसे कई हेयरस्टाइल्स हैं, जिन्हें बेहद ही कम समय में बनाया जा सकता है और वह आपको एक चिक लुक देते हैं। इसलिए इन्हें ट्रेवल फ्रेंडली हेयरस्टाइल्स माना जाता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ हेयरस्टाइल्स के बारे में-

इसे जरूर पढ़ें: लंबे बालों पर ट्राई करें ये quick & Easy हेयरस्टाइल्स

open hair with hairband

ओपन हेयर विद हेडबैंड

अगर आप ट्रेवलिंग के दौरान एक कूल लुक चाहती हैं तो ओपन हेयर लुक रख सकती हैं। हालांकि, इस दौरान अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए एक क्यूट हेडबैंड पहन सकती हैं। इस तरह आपके लिए बालों को मैनेज करना भी काफी आसान हो जाएगा और आपको एक स्टाइलिश लुक भी मिलेगा।

half bun hairstyle

हाफ बन हेयरस्टाइल

ट्रेवलिंग के दौरान हाफ बन हेयरस्टाइल आपको एक चिक लुक देता है। डे टाइम हो या नाइट टाइम, आप हाफ बन बनाकर अपने लुक को कॉम्पलीमेंट कर सकती हैं। हाफ बन बनाने के लिए आपको पहले अपने बालों को कॉम्ब करना है। इसके बाद आप फ्रंट सेक्शन से बाल लेकर उसे पीछे ले जाए और उससे बन बना लें। बाकी हेयर्स को आप ऐसे ही ओपन छोड़ दें। आप चाहें तो बन के उपर स्कार्फ भी बांध सकती हैं।

ponitail hairstyle

पोनीटेल हेयरस्टाइल

पोनीटेल एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे कभी भी बनाया जा सकता है। खासतौर से, अगर आप ट्रेवल कर रही हैं तो ऐसे में पोनीटेल हेयरस्टाइल बनाना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। आप पोनीटेल हेयरस्टाइल को कई तरह से ट्विस्ट करते हुए बना सकती हैं। मसलन, आप सारे बालों को एक साथ कॉम्ब करके पीछे ले जाकर पोनीटेल बना सकती हैं या फिर आप बालों के दो सेक्शन करके भी पोनीटेल बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: शॉर्ट हेयर पर खूब जंचेंगे ये पांच Bun Hairstyle, आप भी करें ट्राई

double bun hairstyle

डबल बन हेयरस्टाइल

यह एक ट्रेवल फ्रेंडली हेयरस्टाइल है और पिछले कुछ समय से काफी चलन में है। इसके लिए आपको इतना करना है कि आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद आप एक साइड से बाल लेकर उसे थोड़ा उपर की तरफ ले जाएं और पहले पोनीटेल बनाएं। फिर आप बालों को ट्विस्ट करते हुए बन बना लें और फिर रबर लगा लें। इसी तरह, आप दूसरी साइड से भी आप इसी तरह बन बना लें। आपका हेयरस्टाइल रेडी है।

half up half down hairstyle

हाफ अप एंड डाउन लुक 

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो आपको ट्रेवलिंग के दौरान एक एलीगेंट लुक देता है। इसके लिए आपको इतना करना है कि आप आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फिर मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद आप थोड़े बाल लेकर पीछे की तरफ ले जाएं और फिर रबर लगा लें। पीछे के कुछ बालों को ऐसे ही ओपन छोड़ दें। अगर आप चाहें तो रबर के उपर एक स्कार्फ भी बांध सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।