जब बात स्टाइलिंग की होती है तो अमूमन महिलाएं अपने आउटफिट से लेकर एसेसरीज पर फोकस करती हैं, लेकिन वह फुटवियर को अक्सर मिस कर देती हैं। हो सकता है कि आप भी अपने फुटवियर पर इतना ध्यान ना देती हों, लेकिन वास्तव में यह आपके पूरे लुक को एक ट्विस्ट देते हैं। यूं तो महिलाओं के लिए फुटवियर ऑप्शन की कोई कमी नहीं है। लेकिन ग्लेडिएटर सैंडल्स एक ऐसा फुटवियर है, जो कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होता। 

यूं तो मार्केट में आपको कई तरह की लेंथ के ग्लेडिएटर सैंडल्स आसानी से मिल जाएंगे। लेकिन हो सकता है कि आपके लिए इनमें से किसी एक को चुनना थोड़ा मुश्किल हो। अगर आपसे सही ग्लेडिएटर सैंडल्स चुनने में गड़बड़ी हो जाती है तो आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। किसी भी ग्लेडिएटर सैंडल्स को सलेक्ट करने से पहले आपको ओकेजन, आउटफिट व कंफर्ट जैसी कई बातों का ध्यान रखना होगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ग्लेडिएटर सैंडल्स को स्टाइल करने के कुछ आसान टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप बेहद आसानी से अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं-

स्ट्रेप्स की लेंथ के साथ करें प्ले

leanth

ग्लेडिएटर सैंडल्स आजकल मार्केट में कई तरह से अवेलेबल है। मसलन, आपको ग्लेडिएटर सैंडल्स की स्ट्रेप्स छोटी से लेकर बड़ी तक बेहद आसानी से मिल जाएगी। ऐसे में आप स्ट्रेप्स की लेंथ के साथ प्ले करके भी अपने लुक को खास बना सकती हैं। मसलन, अगर आप शॉर्ट ड्रेस पहन रही हैं या फिर आपका आउटफिट बॉटम से स्लिट लुक में है और आप अपने आउटफिट में अपने टोन्ड लेग्स को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप लॉन्ग स्ट्रेप्स की ग्लेडिएटर सैंडल्स का चयन करें। इस तरह, हर किसी का ध्यान आपके कपड़ों से ज्यादा पैरों की तरफ जाएगा।

केजुअल्स में कंफर्ट को दें प्राथमिकता

ग्लेडिएटर सैंडल्स को पार्टीज से लेकर ऑफिस तक कैरी किया जा सकता है। लेकिन अगर आप केजुअल्स में या आउटिंग के दौरान ग्लेडिएटर सैंडल्स पहनने का मन बना रही हैं तो यह बेहद जरूरी है कि आप कंफर्ट को सबसे आगे रखें। चूंकि केजुअल्स में आप अपने फुटवियर को लंबे समय तक कैरी करती हैं और इसलिए उनका आरामदायक होना बेहद आवश्यक है। ऐसे में आप फ्लैट ग्लेडिएटर सैंडल्स को पहन सकती हैं। साथ ही आप इसकी स्ट्रेप्स अपने आउटफिट के अनुसार चुन सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- स्क्वायर फेस पर ट्राई करें यह हेयरकट्स और पाएं एक न्यू लुक

ऑफिस में यूं पहनें ग्लेडिएटर सैंडल्स 

sandals for fashion in hindi

ग्लेडिएटर सैंडल्स ऑफिस में भी आपको एक एलीगेंट और क्लासी लुक देती हैं। हालांकि, ऑफिस में ग्लेडिएटर सैंडल्स पहनते समय आपको अपने स्टाइल पर विशेष रूप से फोकस करना चाहिएं ऑफिस के लिए आप कभी भी लॉन्ग स्ट्रेप्स वाली ग्लेडिएटर सैंडल्स को ना चुनें। बल्कि स्ट्रेप्स की लेंथ कम एंकल तक ही रखें। भले ही आप ऑफिस में स्कर्ट आदि कैरी करती हों। वहीं ऑफिस में ग्लेडिएटर सैंडल्स पहनते समय थिन स्ट्रेप्स को पहनना अधिक अच्छा रहता है। 

Recommended Video

कलर्स से लुक को दें एक ट्विस्ट

जब आप ग्लेडिएटर सैंडल्स पहन रही हैं तो यह जरूरी नहीं है कि आप केवल ब्लैक या व्हाइट कलर को ही प्राथमिकता दें। अगर आप लीक से हटकर खुद को स्टाइल करना चाहती हैं या फिर मोनोक्रोमेटिक आउटफिट में भी कलर ब्लॉकिंग करना चाहती हैं तो आप डिफरेंट कलर्स की ग्लेडिएटर सैंडल्स को कैरी कर सकती हैं। व्हाइट या ब्लैक के अलावा, रेड, नियॉन ग्रीन, ब्राउन आदि कलर्स को चुन सकती हैं। वहीं अगर आप अपने लुक को पॉप करना चाहती हैं तो ऐसे में मल्टीकलर ग्लेडिएटर सैंडल्स को भी पहना जा सकता है। यह आपके लुक को बेहद रिफ्रेशिंग बनाते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- हाई स्लिट आउटफिट पहनने का है मन, तो इन टिप्स को ना करें नजरअंदाज

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit-(@Instagram)