जब लड़कियां अपने रेग्युलर लुक से बोर हो जाती हैं तो ऐसे में वह एक डिफरेंट लुक पाने के लिए अक्सर हेयर कट करवाना पसंद करती हैं। लेकिन यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि हर हेयरकट हर महिला पर अच्छा नहीं लगता। इसलिए एक परफेक्ट और स्टाइलिश लुक पाने के लिए जरूरी है कि आप अपने फेस शेप और फेस फीचर्स पर फोकस करें। याद रखें कि एक हेयरकट आपके पूरे लुक को बदल सकता है, इसलिए किसी भी हेयर कट को चुनने से पहले पर्याप्त विचार किया जाना चाहिए।

जहां तक बात स्क्वायर फेस शेप की है तो ऐसे फेस के लिए एक परफेक्ट हेयरकट सलेक्ट करना थोड़ा ट्रिकी हो सकता है।  ऐसी महिलाओं का फेस हल्का चौड़ा नजर आता है और उनके फेस के जॉलाइन और चिकबोन्स दोनों ही स्ट्रांग होते हैं। स्क्वायर फेस वाली महिलाओं का माथा, चिकबोन्स और जॉलाइन एक ही लंबाई के रहते हैं। इसलिए उन्हें एक ऐसे हेयरकट को चुनना चाहिए, जो उनके फेस को अधिक स्लिम दिखाए और शॉर्प फीचर्स को थोड़ा सॉफ्ट लुक दें। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयरकट्स के बारे में बता रहे हैं, जो स्क्वायर फेस की महिलाओं पर बेहद अच्छे लगेंगे-

शोल्डर लेंथ हेयरकट

shoulder cut

अगर आपका फेस स्क्वायर है, तो ऐसे में आप शोल्डर लेंथ हेयरकटचुन सकती हैं। साथ ही इस तरह के फेस पर टेक्सचर या वेव्स लुक भी काफी अच्छा लगता है। ऐसे में आप शोल्डर लेंथ विद वेव्स हेयरकट को चुन सकती हैं। साथ ही बाद में भी वेव्स लुक को कैरी करें। 

हरजिन्दगी टिप- अगर आपको शॉर्ट हेयर लुक अच्छा लगता है तो ऐसे में आप चिन लेंथ हेयरकट करवाने से बचें। यह आपके फेस को और भी अधिक स्क्वायर दिखाएगा। बेहतर होगा कि आप अपने शॉर्ट हेयर की लेंथ को थोड़ा अधिक रखें।

बैंग्स हेयरकट

bangs hair cut

बैंग्स हेयरकट इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। बैंग्स लुक की खासियत यह है कि आपके लुक को एकदम रिफ्रेशिंग बनाता है। आप भी शॉर्ट या लॉन्ग हेयर कटके साथ बैंग्स कट के साथ जा सकती हैं। 

हरजिन्दगी टिप- अगर आप बैंग्स लुक के साथ जा रही हैं तो बेहतर होगा कि आप स्ट्रेट कट बैंग्स ना चुनें। यह भी आपके फेस को और भी अधिक स्क्वायर बनाएंगे, जो देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा। बेहतर होगा कि कर्टेन बैंग्स के ऑप्शन को चुनें। 

इसे ज़रूर पढ़ें-बाजार से 5000 की डिजाइनर साड़ी क्यों खरीदना, जब घर पर ही 500 रूपए में कर सकती हैं इसे तैयार

लॉन्ग बॉब हेयरकट

priyanka hair cut

लॉन्ग बॉब हेयरकट भी स्क्वायर फेस को एक न्यू और स्टाइलिश लुक देते हैं। लॉन्ब बॉब हेयरकट की खासियत यह होती है कि यह अधिक सॉफ्ट व लेयर्ड होते हैं और इसलिए आपके चेहरे को थोड़ा लम्बा दिखाते हैं और उसकी चौड़ाई को कम करते हैं। इसलिए आप लॉन्ग बॉब हेयरकट पर विचार कर सकती हैं।

हरजिन्दगी टिप-अगर आप बॉब हेयरकट करवा रही हैं तो बहुत अधिक शॉर्प व ब्लंट बॉब हेयर कट ना करवाएं और ना ही ऐसे बॉब हेयरकट को चुनें, जिसकी लेंथ केवल चिन तक ही हो, क्योंकि यह आपकी शॉर्प जॉलाइन को और भी अधिक शॉर्प दिखाएंगे, जो देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा।

Recommended Video

टेक्सचर्ड पिक्सी हेयरकट

inside

अगर आप अपने हेयर्स को बेहद शॉर्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में टेक्सचर्ड पिक्सी हेयरकट भी ट्राई किया जा सकता है। यह आपको एक न्यू व यूथफुल लुक देता है। यह आपकी जॉलॉइन के कार्नर को हल्का सॉफ्ट बनाता है और इससे आपके आई एरिया पर अधिक फोकस होता है। 

हरजिन्दगी टिप- पिक्सी हेयरकट तब काफी अच्छा लगता है, जब नेप से एक इंच लॉन्ग हों और फ्रंट में इसे एक टेक्सचर्ड लुक दिया गया हो। पिक्सी हेयरकट में स्लीक लुक बिल्कुल भी सलेक्ट ना करें।

इसे ज़रूर पढ़ें-Expert Tips: सी-थ्रू फैब्रिक की साड़ी के साथ चुने सही पेटीकोट

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (Instagram)