ऐसी कई एसेसरीज होती हैं, जो इस्टेंट आपके लुक को एन्हॉन्स करती हैं और इन्हीं में से एक है बेल्ट। कुछ समय पहले तक महिलाएं केवल कुछ ही आउटफिट्स के साथ और प्रोफेशनल लुक में ही बेल्ट को कैरी करती थीं। लेकिन अब साड़ी से लेकर वन पीस आउटफिट सभी के साथ महिलाएं बेल्ट को पेयर करती हैं। इतना ही नहीं, जिस तरह से महिलाओं के बीच बेल्ट को स्टाइल करने का क्रेज बढ़ने लगा है, उसके कारण मार्केट में डिफरेंट स्टाइल्स बेल्ट भी अवेलेबल है।

यह डिफरेंट स्टाइल बेल्ट आपके लुक को बेहद खास बनाती हैं। साथ ही आप अपने आउटफिट व स्टाइल के अकार्डिंग इन्हें चुन सकती हैं। अगर आप सही बेल्ट को पेयर करती हैं, तो इससे आपका लुक बेहद ही स्टाइलिश लगता है। हो सकता है कि अब तक आप केवल एक ही तरह की बेल्ट को स्टाइल करती आई हों, लेकिन आज इस लेख में हम आपको अलग-अलग तरह की बेल्ट के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में जानने के बाद आपके लिए अपने स्टाइलिंग गेम को स्पाइसअप करना काफी आसान हो जाएगा-

एम्बेलिशड बेल्ट

ambodish belt

यह एक ऐसी बेल्ट होती है, जिसमें बीड्स से लेकर सीक्वेंस व एंब्रायडरी आदि का इस्तेमाल किया जाता है, जिसके कारण यह देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगती हैं और पार्टी वियर के लिए इन बेल्ट्स को स्टाइल करना एक अच्छा आईडिया है। अगर आप पार्टी में इंडियन वियर या फिर इंडो-वेस्टर्न वियर को स्टाइल कर रही हैं तो उसके साथ कॉन्ट्रास्टिंग एम्बेलिशड बेल्ट को टीमअप किया जा सकता है।

बकल बेल्ट

bakal belt

यह एक सिंपल स्ट्रैप बेल्ट होती है, जिसके एक एंड पर बकल लगी होती है। यूं तो इस तरह की बेल्ट में आपको कई कलर्स, डिजाइन आदि मिल जाएंगे। लेकिन ब्लैक कलर की थिक बेल्ट सबसे अच्छी मानी जाती है और आप इसे टॉप्स से लेकर ओवरसाइज्ड शर्ट ड्रेस आदि के साथ पेयर कर सकती हैं।

थिन बेल्ट

thin belt

अगर आप बेल्ट में एक बेहद ही बैलेंस्ड व फेमिनिन लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप थिन बेल्ट को स्टाइल करें। इस तरह की बेल्ट वन पीस के साथ बेहद अच्छी लगती है। आप इसे अपनी ड्रेस के अकार्डिंग सलेक्ट कर सकती हैं। यह आपके आउटफिट में एक स्ट्रक्चर एड करती है और आपके लुक को अधिक स्टाइलिश बनाती है।

लेदर बेल्ट

leather belt

लेदर बेल्ट लेदर की मदद से बनाई जाती है और यह एक बेहद की वर्सेटाइल बेल्ट है, जिसे आप आउटिंग से लेकर ऑफिस में आसानी से कैरी कर सकती हैं। चाहे तो आप इसे पैंट सूट के साथ पहनें या फिर वन पीस के साथ स्टाइल करें, यह हर लुक में बेहद अच्छी लगती है। आप इसे अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करें और हर बार एक न्यू लुक क्रिएट करें।

इसे ज़रूर पढ़ें- जानिए कूलाट्स में खुद को किस तरह अलग-अलग तरह स्टाइल कर सकती हैं आप

कोरसेट बेल्ट

inside

कोरसेट लुक पिछले कुछ समय से काफी चलन में है और इन दिनों महिलाएं कोरसेट बेल्ट को स्टाइल करना काफी पसंद करती हैं। कोरसेट बेल्ट शर्ट विद पैंट लुक में काफी अच्छी लगती हैं। इसके अलावा, अगर आप अपने फिगर को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो उसे मैक्सी ड्रेस के साथ भी कैरी करें।

Recommended Video

डी रिंग बेल्ट 

d ring belt

यह एक ऐसी बेल्ट होती है, जिसमें एक एंड पर दो डी रिंग्स होती हैं। यह एक बेहद ही स्टाइलिश बेल्ट होती है, जिसे कैरी करना काफी आसान है। अगर आप शॉर्ट वन पीस आउटफिट पहन रही हैं या फिर टी-शर्ट ड्रेस को कैरी कर रही हैं तो उसके साथ डी रिंग बेल्ट को स्टाइल कर  सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- कोरसेट स्टाइल गाउन को पहनने से पहले देखें बॉलीवुड सेलेब्स के यह लुक्स

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)