जब एक कंफर्ट क्लॉथ की बात हो तो उसमें यकीनन कूलाट्स का नाम अवश्य लिया जाना चाहिए। हाइट में कम यह वाइड लेग पैंट्स पहनने में जितनी आरामदायक होती हैं, देखने में उतनी ही स्टाइलिश भी होती है। कूलाट्स स्टाइल और कंफर्ट का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। आमतौर पर कूलाट्स को लड़कियां टी-शर्ट के साथ कैरी करती हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि आप इसे हर बार एक ही तरह से कैरी करें। कूलाट्स एक बेहद ही वर्सेटाइल बॉटम वियर है, जिसे केजुअल्स से लेकर आउटिंग पर बेहद आसानी से स्टाइल किया जा सकता है। इतना ही नहीं, इसमें आपके पास कलर्स से लेकर स्टाइल ऑप्शन्स की भी कमी नहीं है।

हो सकता है कि आप भी अब तक कूलाट्स को केवल टी-शर्ट के साथ ही कैरी करती हों। यह यकीनन स्टाइलिंग का एक अच्छा ऑप्शन है, लेकिन आप खुद को हमेशा एक ही स्टाइल में बांधकर नहीं रह सकतीं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कूलाट्स को स्टाइल करने के कुछ अलग-अलग आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

शर्ट के साथ करें कैरी

shurt

कूलाट्स को शर्ट के साथ कैरी करना एक अच्छा आईडिया है। हालांकि, जब आप कूलाट्स के साथ शर्ट पेयर कर रही हैं तो ओकेजन का खास ख्याल रखें। मसलन, अगर आप ऑफिस में कूलाट्स पहनना चाहती हैं तो ऐसे में व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक या स्ट्राइप्ड कूलाट्स को पेयर करें। वहीं अगर आप आउटिंग पर जा रही हैं या फिर दोस्तों के साथ हैंगआउट कर रही हैं तो ऐसे में आप प्रिंटेड या पोल्का डॉट स्टाइल टॉप के साथ इसे स्टाइल करें।

साथ में पहने टॉप

top

कूलाट्स के साथ टॉप पहनना शायद आपको एक बेसिक आईडिया लग रहा होगा, लेकिन अगर आप इसे स्मार्टली करती हैं तो ऐसे में आप अपने लुक को खास बना सकती हैं। मसलन, आप टॉप में डिफरेंट लुक्स को कैरी करें। आप स्लीवलेस टॉप से लेकर ऑफ शोल्डर टॉप पहन सकती हैं। इसके अलावा, आप इस लुक में ओकेजन के अनुसार खुद को एसेसराइज कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन 5 तरीकों से अलग-अलग ड्रेसेस के साथ पहनें अपनी Oxidised Jewellery

करें लेयरिंग

layaer

अगर आप कूलाट्स में अपने लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप लेयरिंग कर सकती हैं। मसलन, आप टी-शर्ट या टॉप के साथ कूलाट्स पहनें। इसके साथ डेनिम जैकेट की लेयरिंग की जा सकती हैं। वहीं, हॉलिडे लुक में आप कूलाट्स से मैचिंग क्रॉप टॉप स्टाइल करें और इसके साथ लॉन्ग केप को स्टाइल करें। अगर आप ऑफिस लुक में इसे कैरी कर रही हैं तो कूलाट्स से मैचिंग ब्लेजर को स्टाइल करें। डे टाइम आउटिंग के लिए आप फ्लोरल ब्लेजर का ऑप्शन चुन सकती हैं। हालांकि, इसके साथ आप टॉप को प्लेन ही रखें। प्रिंटेड टॉप को स्टाइल करने से अवॉयड करें।

Recommended Video

एसेसरीज पर भी दें ध्यान

style culottes

कूलाट्स में अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए आपको अपनी एसेसरीज पर भी ध्यान देना चाहिए। टी-शर्ट के साथ लॉन्ग पेंडेंट स्टाइल किया जा सकता है। आप साथ में स्कार्फ, सनग्लासेस और चंकी ब्रेसलेट्स आदि को भी स्टाइल कर सकती हैं। इसी तरह, फुटवियर का चयन भी सोच-समझकर करें। मसलन, अपने लुक को स्पोर्टी टच देने के लिए आप इसके साथ व्हाइट स्नीकर्स कैरी करें। वहीं ऑफिस में पम्पस या हील्स पहने जा सकते हैं। इसी तरह फेमिनिन लुक के लिए या फिर डेटिंग लुक में आप प्लेटफार्म सैंडल्स को पेयर किया जा सकता है।इस लुक में ग्लेडिएटर सैंडल्स को अवॉयड करेंगी तो अच्छा रहेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें- ओवल है चेहरे की शेप तो आप पर जंचेंगे इस तरह के सनग्लासेस

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and google)