यह तो हम सभी को पता है कि एक स्टाइलिश लुक पाने के लिए आपको अपने आउटफिट के साथ-साथ एसेसरीज पर भी उतना ही फोकस करना होता है। आमतौर पर हम खुद को स्टाइल करने के लिए कई तरह की एसेसरीज का सहारा लेती हैं। लेकिन हर एसेसरीज को कैरी करने का भी एक तरीका होता है और अगर उसे गलत तरीके से कैरी किया जाए तो इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है। जहां तक बात चोकर की है, तो ऐसा माना जाता है कि यह इंडियन वियर खासतौर से साड़ी के साथ बेहद अच्छी लगती है। 

हालांकि, ऐसा जरूरी नहीं है कि चोकर को हर बार एक ही तरह से कैरी किया जाए। अगर आप चाहें तो इसे वेस्टर्न वियर के साथ भी बेहद आसानी से क्लब कर सकती हैं। बस जरूरी है कि आपकी स्टाइलिंग का तरीका सही हो। आप इसे शर्ट से लेकर टॉप व नाइट गाउन आदि के साथ पेयर कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको वेस्टर्न वियर के साथ चोकर को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज आपके साथ शेयर कर रहे हैं-

चुनें लाइट चोकर

 light chokar

अगर आप वेस्टर्न वियर के साथ चोकर कैरी करना चाहती हैं और एक सेफ प्ले करना चाहती हैं तो ऐसे में आप लाइट चोकर को सलेक्ट करें। यह वेस्टर्न वियर के साथ आपको एलीगेंट लुक देते हैं। वहीं कुंदन व अन्य हैवी चोकर्स साड़ी के साथ अधिक ग्रेसफुल नजर आते हैं। जबकि वेस्टर्न वियर के साथ लाइट चोकर्स को सलेक्ट किया जा सकता है।

करें लेयरिंग

layaring

यह भी एक तरीका है, जिसकी मदद से आप चोकर को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। अगर आप वेस्टर्न वियर को केजुअल्स या आउटिंग के दौरान कैरी कर रही हैं और उस दौरान अपने लुक को स्टाइल करने के लिए चोकर को सलेक्ट कर रही हैं तो ऐसे में आप उसके साथ अन्य लाइट पेंडेंट की लेयरिंग करें। यह आपको एक चंकी लुक देता है और केजुअल्स को स्टाइलिश बनाने का एक आसान तरीका है।

मैचिंग चोकर

matching chokar

जहां हम साड़ी आदि के साथ हैवी चोकर को पेयर करते हैं, वहीं वेस्टर्न वियर खासतौर से अगर आप गाउन के साथ चोकर कैरी कर रही हैं तो ऐसे में मैचिंग चोकर आपको एक क्लासी लुक देते हैं। आप फैब्रिक चोकर को भी अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। नाइट पार्टी के लिए गाउन खासतौर से ट्यूब स्टाइल गाउन के साथ इस तरह के मैचिंग चोकर आपके लिए काफी अच्छे रहेंगे।

इसे ज़रूर पढ़ें- ऑफिस में पैंट सूट को इन पांच तरीकों से करें स्टाइल और दिखें स्टनिंग

ऑक्सीडाइज्ड चोकर

chokar with western wear

वेस्टर्न वियर में अगर आप चोकर के साथ एक एलीगेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसके साथ ऑक्सीडाइज्ड चोकर कैरी करें। ऑक्सीडाइज्ड चोकर शर्ट से लेकर टॉप्स व गाउन्स आदि के साथ बेहद अच्छे लगते हैं। इतना ही नहीं, इस तरह के चोकर के साथ आप मेकअप करते हुए लिप्स को अधिक हाइलाइट करें। साथ में आप ब्रेसलेट्स आदि में भी ऑक्सीडाइज एसेसरीज को ही स्टाइल करें।

यह भी है तरीका

chokar in hindi

जब आप चोकर को स्टाइल कर रही हैं और अगर आप थोड़ा हैवी ऑक्सीडाइज्ड चोकर पहन रही हैं तो ऐसे में आप अपने अपर वियर पर भी थोड़ा ध्यान दें। आमतौर पर, वेस्टर्न वियर के साथ चोकर कैरी करते समय आपको नेकलाइन पर अधिक ध्यान देना चाहिए। ट्यूब स्टाइल टॉप व हाई नेक टॉप्स के साथ चोकर बेहद ही स्टाइलिश लुक देते हैं। इसके अलावा, आप शर्ट के साथ भी ऑक्सीडाइज्ड चोकर कैरी करने का ऑप्शन चुन सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- स्किन हो रही है रूखी तो घर पर बने ये 3 ऑयल हो सकते हैं मददगार

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)