फैशन की दुनिया में आए दिन नए-नए ट्रेंड्स देखने को मिलते हैं। कपड़ों के साथ-साथ ज्वेलरी का भी बड़ा महत्व है। आपके फीके से फीके कपड़े को भी एक अच्छी स्टेटमेंट ज्वेलरी शानदार बना सकती है।  इन दिनों आप कई रिवॉल्यूशनरी डिजाइन भी देख रहे होंगे और ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी उनमें से एक है। यह हर स्किन टोन पर खूब जंचती है और आप इसे अलग-अलग तरह से स्टाइल भी कर सकती हैं। आप इसे इंडियन ड्रेसेस के साथ तो कैरी कर सकती हैं, लेकिन वेस्टर्न ड्रेस में इसे कैसे कैरी करें समझ नहीं आता है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ आइडियाज बताएंगे कि आप ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी को अलग-अलग ड्रेसेस के साथ कैसे कैरी कर सकती हैं।

साड़ी के साथ करें कैरी

carry oxidised jewellery with saree

ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी को आप अपनी किसी भी साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। इस ज्वेलरी की खास बात यह होती है कि यह हर रंग पर अच्छी लगती है। अगर आपकी साड़ी का ब्लाउज यू या वी शेप में है, तो आप चोकर वाली ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। आजकल लॉन्ग चेन ज्वेलरी भी ट्रेंड में है। ऐसी ज्वेलरी सिंपल साड़ी में एक एलिमेंट जोड़ती है। 

ब्लेजर के साथ करें कैरी

अगर आप सोच रही हैं कि ब्लेजर के साथ ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी कैसी लगेगी, तो इसका जवाब है, बहुत सुंदर! ब्लेजर के साथ इसे पहनते वक्त चोकर और लॉन्ग चेन चुनें। अगर आप ये सब न पहनना चाहें और अपने ईयररिंग्स को किसी फैशनेबल और मॉर्डन ऑल्टरनेटिव से बदलना चाहें, तो आप स्टेटमेंट ऑक्सिडाइज्ड ईयर कफ्स भी पहन सकती हैं। हां, इस दौरान कई सारी ज्वेलरी पहनने से बचें। अगर ईयर कफ्स बोल्ड हैं, तो सिर्फ उन्हें चुनें।

लहंगे के साथ करें कैरी

carry oxidised jewellery with lehenga

आने वाले समय में किसी पार्टी में लहंगा पहन रही हैं, तो उसके साथ ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी टीम-अप करके पहन सकती हैं। फैंसी कौड़ी बीड्स वाला नेकलेस चुन सकती हैं या फिर लेयरिंग चेन्स खूबसूरत लगेंगे। उसी तरह के बड़ी स्टेटमेंट रिंग और नाक में बोल्ड ऑक्सिडाइज्ड नोज रिंग का बड़ा चलन है।  

इसे भी पढ़ें : Gemstone Jewellery कभी नहीं होगी खराब, बस कुछ इस तरह करें इसकी केयर

ऑफ-शोल्डर या स्कर्ट-टॉप के साथ करें कैरी

ऑक्सिडाइज्ड बैंगल्स काफी समय से चलन में हैं। ऑक्सिडाइज्ड बैंगल्स की सबसे अच्छी बात यह है कि यह आधुनिक और पारंपरिक दोनों तरह के परिधानों के साथ अच्छी लगते हैं और अगर आपको इंडो-वेस्टर्न लुक पसंद है, तो ऑक्सीडाइज़्ड बैंगल्स आपके लिए एकदम सही ऑप्शन हैं। ऑफ-शोल्डर ड्रेसके साथ आप हाथों में बैंगल्स और ईयरिंग्स ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : जानें क्या होती है ऑक्सिडाइज्ड जूलरी और कैसे करते हैं इसे कैरी

जीन्स-टॉप के साथ करें कैरी

carry oxidised jewellery with western dresses

अगर आप चिक और सोफेस्टिकेटेड लुक चाहती हैं, तो आप अपने टॉप और जीन्स के साथ चंकी सिल्वर नेकलेस को चुन सकती हैं। आप एक प्यारा स्ट्रैपी/स्केटर ड्रेस, और रंगीन कढ़ाई वाले केप/श्रग के साथ भी ऑक्सिडाइज्ड लेयर्ड नेकलेस पहन सकती हैं। बोहेमियन लुक पाने के लिए सॉलिड क्रॉप टॉप और फ्लोई स्कर्ट के साथ लेयर्ड सिल्वर नेकलेस पहनें।

Recommended Video

ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी हर तरह के कपड़ों के साथ अच्छी लगती है। अगर आपको नए-नए लुक ट्राई करना पसंद है और ज्वेलरी का शौक है, तो आप भी इसे जरूर ट्राई करें। हमें उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इस तरह के फैशन टिप्स पढ़ते रहने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: myntra,teejh,sunctionmania & www.instagram/surbhichandna