फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है। आने वाले महीनों में एक के बाद एक त्यौहारों की लड़ी हुई है। त्यौहार अपने साथ खुशियां और पॉजीविटी दोनों लेकर आते हैं। फेस्टिव सीजन में जहां घर और बाजार दोनों सजे धजे दिखते हैं वहीं मार्किट में नया फैशन भी अपना डंका बजाता है। त्यौहारों को खास बनोन के लिए महिलाओं क बड़ा योगदान होता है। महिलाओं के लिए त्यौहार इसलिए भी खास होते हैं क्योंकि इस दौरान उन्हें सजने संवरने और खुद को खूबसूरत दिखाने का मौका होता है। फेस्टिवल में अधिकतर लड़कियां ट्रेडिशनल कपड़े पहनना ही पंसद करती है। लेकिन अगर फैशन की बात करें तो आजकल इंडोवेस्टर्न स्टाइल की ड्रेसेस ट्रेंड में हैं। इस तरह के कपड़े आपको ट्रेडिशनल रखने के साथ ही स्टाइलिश और कूल भी दिखाते हैं। अगर आप भी इस त्यौहारों के सीजन में सूट, साड़ी और लहंगे से अलग हटकर कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं तो आज हम आपको 5 ऐसी ड्रेस बता रहे हैं जो आपके मन को भा जाएंगी। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये ड्रेसेज—

इसे भी पढ़ें: जानें इंडो-वेस्टर्न फैशन में क्‍या है खास, क्‍यों इन कपड़ों बढ़ रहा है चलन

व्हाइट लेयर्ड गाउन जैकेट

indo western traditional dresses  inside five

फेस्टिव सीजन में अगर आप कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं तो व्हाइट लेयर्ड गाउन जैकेट ट्राई करें। इसके अलावा आप जैकेट वाली ऐसी ड्रेस भी पहन सकती हैं जिसमें मोतियों की या गोल्ड कॉउचर की खास कढ़ाई हो। इस ड्रेस के साथ आप हल्का सा मेकअप कर और मैचिंग की ईयररिंग्स पहनकर अपना लुक कंप्लीट कर सकती हैं।

वन शोल्डर ड्रेस

indo western traditional dresses  inside four

अगर आप फेस्टिव सीजन में खूबसूरत दिखने के साथ ही ग्लैमरस और एलीगेंट लुक चाहती हैं तो आप वन शोल्डर ड्रेस पहन सकती हैं। फेस्टिव सीजन में आप ऐसी वन शोल्डर ड्रेस पहनें जिसमें मोतियों का या गोल्ड का वर्क हो।

गोल्डन ब्रॉकेड अनारकली ड्रेस

indo western traditional dresses  inside three

किसी भी मौके को खास बनाने के लिए अनारकली ड्रेस से बेहतर कुछ नहीं है। लेकिन इस फेस्टिव सीजन अगर आप एथनिक के साथ थोड़ा सा स्टाइल चाहती हैं तो आपको ब्रॉकेड अनारकली ड्रेस ट्राई करनी चाहिए। यकीन मानिए ये ड्रेस आपको सबसे अलग दिखाने का काम करेगी। साथ ही अगर आप चाहती हैं कि हर कोई आपको नोटिस करे तो इस ड्रेस को कैरी करें।

पेस्टल पिंक जैकेट

indo western traditional dresses  inside two

अगर आपको सिंपल कपड़े पहनना पसंद है तो आप इस सीजन में पेस्टल पिंक जैकेट ट्राई करें। ये लुक आपको ट्रेडिशनल दिखाने के साथ ही क्लासी और स्मार्ट लुक भी देगा। इस तरह की ड्रेस में आप किसी भी कलर की ड्रेस को ट्राई कर सकती हैं। मिनिमल जूलरी के साथ अपने लुक को कंप्लीट करना न भूलें।

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण जैसी बीटाउन की हर बड़ी हिरोइन ने इंडो वेस्टर्न साड़ी का फैशन किया पॉपुलर

काउन स्लीव फ्लोरल गाउन

indo western traditional dresses inside one

इस डिजाइन के गाउन में धागे की बारीक कढ़ाई होती है। यह दिखने में जितनी स्टाइलिश लगती है, पहनने में उतनी ही कम्फरटेबल होती है। काउन स्लीव फ्लोरल गाउन के साथ अट्रैक्टिव दिखने के लिए हैवी जूलरी ट्राई करें।