• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

जानें इंडो-वेस्टर्न फैशन में क्‍या है खास, क्‍यों इन कपड़ों बढ़ रहा है चलन

इंडो-वेस्टर्न डिजाइन इन दिनों काफी चलन में है और इसकी डिमांड भी लगातार बढ़ रही है। महिलाएं भी इस फैशन को बहुत पसंद कर रही हैं।  
author-profile
Published -18 Jun 2019, 09:00 ISTUpdated -19 Jun 2019, 19:20 IST
Next
Article
about indo western clothes main

जैसे-जैसे फैशन का दौर बदल रहा है, वैसे-वैसे महिलाओं की पसंद भी बदलती जा रही है। फैशन के मामले में आज की महिला किसी से पीछे नहीं रहना चाहती, वह हर तरह का फैशन अपनाने को तैयार रहती है। समय-समय पर फैशन बदलता रहता है और बाजार में आई हर नई ड्रेस को ज्‍यादातर महिलाएं एक बार जरुर ट्राई करती हैं। वैसे महिलाएं अब प्योर स्टाइल को इतना पसंद नहीं कर रही और वो मिक्स डिजाइन की आकर्षित हो रही हैं। आइए जानें इंडो-वेस्टर्न फैशन में क्‍या है खास और क्‍यों इन कपड़ों का चलन बढ़ रहा है। 

indo western fashion inside

इसे जरूर पढ़ें: इन गर्मियों में बोहेमियन स्टाइल वाली ड्रेसेस से पाएं क्लासी और ग्लैमरस लुक

इंडियन मार्केट से भी धीरे-धीरे विशुद्ध भारतीय स्टाइल बाहर हो रहा है और इसकी जगह इंडो-वेस्टर्न डिजाइन अपनी जगह बना रहा है। इंडो-वेस्टर्न डिजाइन इन दिनों काफी चलन में है और इसकी डिमांड भी लगातार बढ़ रही है। महिलाएं भी इस फैशन को बहुत पसंद कर रही हैं और इस ओर खासा ध्यान दे रही हैं। अगर आप घर बैठे ऑनलाइन कुर्ता खरीदना चाहती हैं तो इसका मार्केट प्राइस 1699 रुपये है, लेकिन इसे आप यहां से 636 रुपये में खरीद सकती हैं

Recommended Video

इंडो-वेस्टर्न डिजाइन वाले कपड़ों की बात करें तो अरेबियन मिक्स ड्रेस का भी चलन बढ़ता जा रही हैं। अरेबियन मिक्स ड्रेस अरेबियन और इंडियन ड्रेस का फ्यूजन है। यह ड्रेस मैक्सी की तरह होती है और हर कलर में मिलती है। इस तरह की ड्रेस में धागे और जरी का वर्क होता है और यह दिखने में बहुत सुंदर लगती है। अगर आप ऑनलाइन कुर्ती खरीदना चाहती हैं तो इसका मार्केट प्राइस 999 रुपये है, लेकिन इसे आप यहां से सस्‍ते दामों 424 रुपये में खरीद सकती हैं

khow about indo western fashion inside

इसे जरूर पढ़ें: इन गर्मियों में खुद को दें डिफरेंट और कूल लुक, अपनाएं ये 3 हेयर कट

महिलाओं के बीच अब विशुद्ध भारतीय स्टाइल की डिजाइन वाली पोशाकें ज्‍यादा पसंद नहीं की जा रही हैं। इसलिए महिलाओं की पसंद को ध्‍यान में रखते हुए इसमें अलग-अगल प्रांतों की ड्रेस स्टाइल को मिक्स करके नई पोशाक बनाई जा रही है और यह तेजी से चलन में आ रहा है। इसी वजह से इंडो-वेस्टर्न फैशन इन दिनों सिर चढ़कर बोल रहा है। करीब सत्तर प्रतिशत महिलाएं ऐसी हैं, जो प्योर इंडियन स्टाइल को पसंद न करते हुए वेस्टर्न स्टाइल ड्रेसिग को इंडियन स्टाइल में मिक्स करवा रही हैं। इस में जहां वेस्टर्न कल्चर में शामिल ड्रेस शामिल हो रही हैं, वहीं अरेबिनयन स्टाइल ड्रेस के कुछ हिस्से शामिल कर नई ड्रेसस बनाई जा रही हैं।

Photo courtesy- (Pinterest, Amazon.com, Superloudmouth, Ethnic Bella)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।