सर्दी का मौसम हर किसी को बेहद भाता है। फिर चाहे बात खाने-पीने की हो या स्टाइल की, इस मौसम में काफी एक्सपेरिमेंट किए जा सकते हैं। ठंड के मौसम में लेयरिंग के जरिए आप न सिर्फ खुद को ढककर रखती हैं, बल्कि इस तरह से आप आसानी से स्टाइलिश भी दिख सकती हैं। लेकिन अक्सर देखने में आता है कि इस मौसम में लड़कियां वेस्टर्न ड्रेसेस जैसे जींस, टॉप, टी-शर्ट आदि पहनना काफी पसंद करती हैं, क्योंकि इन्हें पहनकर लेयरिंग करना काफी आसान होता है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप इस मौसम में इंडियन वियर को नजरअंदाज कर दें। अगर आप कपड़ों को स्मार्टली पहनती हैं तो आप इंडियन आउटफिट जैसे साड़ी, सूट आदि को भी ठंड के मौसम में आसानी से पहन सकती हैं और बेहद स्टाइलिश दिख सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको ठंड के मौसम में इंडियन वियर पहनने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं-

इसे भी पढ़ें: जानें क्या होती है ऑक्सिडाइज्ड जूलरी और कैसे करते हैं इसे कैरी

ट्रेंच कोट

indian wear style in winter season inside six

अगर आपको साड़ी पहनना काफी पसंद है और आप सर्दियों में भी इसे कैरी करना चाहती हैं तो इसके उपर ट्रेंच कोट कैरी करें। यह न सिर्फ आपको ठंड से बचाएगा, बल्कि आपके लुक को भी एक मेकओवर देगा। अगर आप अक्सर साड़ी पहनती हैं तो बेहतर होगा कि इस बार आप ट्रेंच कोट अवश्य खरीदें।

स्वेटर ब्लाउज

indian wear style in winter season  inside one

कुछ महिलाओं को लेयरिंग करना बहुत अधिक पसंद नहीं होता। ऐसे में अगर आप साड़ी पहन रही हैं तो अपने ब्लाउज को स्वेटर ब्लाउज से स्विच कर दीजिए। आप अपने पसंदीदा कार्डिगन या स्वेटर को बतौर ब्लाउज पहनें। यह एक डीसेंट लुक देता है और आप इसे आसानी से रोजमर्रा में पहन सकती हैं।

लेदर जैकेट

indian wear style in winter season  inside two

जो लड़कियां अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट हो सकती हैं, वह लेदर जैकेट को अपने वार्डरोब का हिस्सा बनाएं। आप हैवी एब्रायडिड इंडियन आउटफिट के साथ लेदर बाइकर जैकेट पहनें। यकीन मानिए, हर कोई बस आपको ही देखता रह जाएगा।

शॉल का सहारा

indian wear style in winter season  inside three

सर्दी के मौसम में ठंड से बचने के लिए शॉल तो आप पहनती ही होंगी। अब इसे अपने इंडियन आउटफिट का हिस्सा बनाएं। मसलन, अगर आप सूट या लहंगा पहन रही हैं तो उसके साथ शॉल को बतौर दुपट्टा कैरी करें। आपको मार्केट में कई तरह के कलर, एंब्रायडरी और सीक्वेंस वर्क में शॉल मिल जाएंगी, जो आपके आउटफिट को एकदम यूनिक लुक देंगी।

इसे भी पढ़ें: पुराने सूट-साड़ियों को ऐसे दें नया लुक, कम खर्चे में मिल जाएगी न्यू पार्टीवियर ड्रेस

जैकेट स्टाइल अनारकली

indian wear style in winter season  inside four

ठंड के मौसम में इंडियन वियर पहनने के लिए आपको अपने स्टाइल में थोड़ा सा बदलाव करना होता है। मसलन, अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं और आपने अनारकली पहनने का मन बनाया है तो आप सिंपल अनारकली कैरी करने की बजाय लॉन्ग जैकेट स्टाइल अनारकली पहनें। आप इसके साथ ब्यूटीफुल ज्वैलरी भी जरूर कैरी करें।

छोटी-छोटी बातें

indian wear style in winter season  inside five

  • ठंड के मौसम में इंडियन वियर पहनते समय आपको कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होगा। मसलन,
  • ठंड के मौसम में आप फैब्रिक का चयन समझदारी से करें। इस मौसम में वेलवेट, सिल्क, ब्रोकेट आदि को प्राथमिकता दें।
  • फैब्रिक की तरह की आप सूट या साड़ी में फुल स्लीव्स पहनें। यह देखने में भी अच्छा लगता है और आप आसानी से ठंड से बच जाती हैं। 
  • लहंगा या धोती स्टाइल पहनते समय आप लोअर पहन सकती हैं। यह भी ठंड से बचने का अच्छा तरीका है।