आजकल त्यौहारों का टाइम चल रहा है और कुछ दिनों बाद ही शादियों का सीजन आने वाला है। यह समय जितना उत्साह और खुशियों से भरा होता है उतना ही लड़कियां इस समय शॉपिंग में बिजी रहती हैं। हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि वह किसी खास मौके पर ऐसी ड्रेस पहने जिससे सब उसकी वाहवाही करें और उसे फैशन क्वीन समझें। लेकिन महंगी ड्रेस और बजट की कमी के चलते हर फंक्शन के लिए नई ड्रेस खरदीना बहुत मुश्किल हो जाता है। इसलिए ऐसे मौके पर आपको पैसों से नहीं बल्कि दिमाग से काम करना चाहिए। यानि कि अगर आप थोड़ी सी क्रिएटिविटी दिखाएंं तो आप अपनी पुरानी ड्रेस को बदलकर उन्हें एक नया लुक दे सकती हैं। यानि कि आप पुरानी ड्रेसेस में थोड़ा सा पैसा खर्च कर के आप अपने पुराने सूट और साड़ियों को पार्टीवियर लुक दे सकती हैं। सिर्फ सूट या साड़ी ही नहीं आप अपने शादी के लहंग और दुपट्टे के साथ भी कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। अब आप सोच रही होंगी कि कैसे? तो लेडीज परेशान मन होईए, आज इस आर्टिकल में हम आपको पुरानी ड्रेस को न्यू लुक देने के कुछ बेस्ट आइडियाज बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Diwali Look: दिवाली पर हिना खान की तरह दिखना है स्टनिंग तो उनके इस Look से लें इंस्पीरेशन

बनाएं इंडो-वेस्टर्न

recreate a new party outfit from an old dress inside four

शादी के बाद लड़कियों का नेचुरली वजन बढ़ जाता है। जिसके चलते शादी का ब्लाउज टाइट हो जाता है और अगर उसे ढीला कराओ तो वो मजा नहीं आता है। ऐसे में लड़कियां अपने शादी के लहंगे को एकदम साइड कर देती हैं। लेकिन आप चाहें तो अपने लहंगे के लिए एक एंब्रॉयडरी वाला कुर्ता सिलाकर इसे लहंगे के साथ पहन सकती हैं। या आप लहंगे की कुर्ती सिलवाकर उसके साथ प्लेन स्कर्ट भी पहन सकती हैं। इससे आपको कम खर्चे में एक नया, हैवी और डिफ्रेंट इंडो वेस्टर्न लुक मिल जाएगा।

सिलवाएं कंट्रॉस ब्लाउज

recreate a new party outfit from an old dress inside three

वैसे तो साड़ी के साथ आप कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं लेकिन ब्लाउज सबसे ज्यादा हाईलाइट होता है इसलिए इसे बदलना बहुत जरूरी है। अगर आपने अभी तक साड़ी के साथ उसी कपड़े का मैचिंग ब्लाउज पहना है तो अब आप साड़ी के किसी एक कलर का ब्लाउज बनवाएं। अगर आपकी साड़ी रेड और गोल्ड मिक्स है तो अपना गोल्ड ब्लाउज सिलवाएं। इसके अलावा आप साड़ी के साथ क्रॉप टॉप और ओवरसाइज्ड शर्ट पहनकर भी क्लासी लुक पा सकती हैं। करधौनी पहनकर भी साड़ी को एक नया ग्रेस दिया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में सेलेब्स जैसा चाहिए लुक, तो पहनें उनके जैसे यह कलर्स

पुराने कुर्ते के साथ पहनें स्कर्ट

recreate a new party outfit from an old dress inside two

अगर आपका कोई फेवरेट कुर्ता है लेकिन उसके साथ कि पजामा या सलवार फट गई है या खो गई है तो आप इसके लिए एक नई स्कर्ट सिलवाकर पहन सकती हैं। अगर आपका कुर्ता हैवी है तो सिंपल स्कर्ट सिलवाएं। जबकि अगर कुर्ता लाइट है तो स्कर्ट भी नॉर्मल सिलवाएं लेकिन इसके साथ मैचिंग का हैवी दुपट्टा कैरी करें। आपका ये लुक एकदम नया लगेगा और यकीनन आपको काफी तारीफें भी मिलेंगी।

लहंगे की जैकेट बनाएं

recreate a new party outfit from an old dress inside one

अगर आप अपनी शादी के हजारों रुपये के लहंगे को किसी अलग तरह से कैरी करना चाहती हैं तो उसकी फ्यूज़न-वियर जैकेट बनाएं। फिर इस जैकेट को आप प्लेन प्लाज़ो सूट से लेकर स्कर्ट-टॉप तक किसी के भी साथ पेयर कर सकती हैं।