• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

सिल्वर कलर की साड़ी के साथ ये एक्सेसरीज लगती हैं बेहद खूबसूरत

सिल्वर कलर की साड़ी में अपने लुक को इस तरह से रिक्रिएट, वॉडरोब में शामिल करें ये एक्सेसरीज।
author-profile
Next
Article
must have accessories with silver color sarees

साड़ी भारतीय महिलाओं का सबसे पसंदीदा परिधान है। चाहे जो भी मौका हो ये रंग-बिरंगी साड़ियां आपके लुक को निखार देती हैं। इसके अलावा महिलाएं इन्हें बड़ी ही आसानी से कैरी कर सकती हैं। फैशन से भरी दुनिया में महिलाओं के पास साड़ी के पैटर्न्स से लेकर अलग-अलग डिजाइन्स उपलब्ध हैं, यही वजह है कि साड़ियों को लेकर महिलाओं के पास लार्ज वैरायटी देखने को मिलती है। लेकिन उनमें से कुछ कलर ऐसे होते हैं, जिनका क्रेज कभी खत्म नहीं होता है। सिल्वर कलर की साड़ियां भी इन खूबसूरत रंगों में से एक है। 

आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आखिर सिल्वर कलर की साड़ी को किन-किन चीजों के साथ एक्सेसराइज करना चाहिए, जिससे आपका लुक और भी बेहतर नजर आए। आइए एक नजर डालते हैं सिल्वर कलर की साड़ियों से जुडे़ स्टाइलिंग टिप्स के बारे में- 

सीक्वेन साड़ी  के साथ  इन एक्सेसरीज को करें स्टाइल- 

how to accessorize silver color saree

आजकल सिल्वर कलर की सीक्वेन साड़ियां काफी ट्रेंड में हैं। ऐसे में बॉलीवुड की कई डीवाज ने सिल्वर कलर की सीक्वेन कलर की साड़ी को चुना है। इससे आप अंदाजा लगा सकती हैं सिल्वर कलर की साड़ियां पार्टी ओकेजंस के लिए कितनी परफेक्ट होती हैं। 

अगर आप सिल्वर कलर की सीक्वेन साड़ी कैरी करना चाहती हैं, तो उसके साथ मैचिंग ब्लाउज चुन सकती हैं। वहीं साड़ी को स्पेशल टच देने के लिए आप चाहें तो ब्लैक सिल्क ब्लाउज भी चुन सकती हैं। सिल्वर कलर की साड़ी के साथ आप मैचिंग एक्सेसरीज भी चुन सकती हैं, इससे आपका लुक बेहद रॉयल और क्लासिक नजर आएगा। 

सिल्वर साड़ी के साथ बेस्ट लगते हैं ये डिफरेंट कलर के ब्लाउज-

सिल्वर एक ऐसा कलर है जिसके साथ आप कई डिफरेंट कलर्स के ब्लाउज(ट्रेंडी ब्लाउज डिजाइन) भी कैरी सकती हैं। अगर आप साड़ी के साथ मैचिंग ब्लाउज नहीं पहनना चाहती हैं, तो ऐसे में आप ब्लैक, ब्लू, पिंक, व्हाइट, पर्पल जैसे रंगों को भी चुन सकती हैं। ये आपकी साड़ी को और भी ज्यादा स्टाइलिश लुक देते हैं। 

ब्लैक मेटल या ऑक्सिडाइज ज्वेलरीज को करें स्टाइल- 

accessorize tips for saree lover

सिल्वर कलर की साड़ियों के साथ ब्लैक मेटल और ऑक्सिडाइज ज्वेलरीज काफी स्टाइलिश लगती हैं। इसके अलावा आप चाहें तो मैचिंग सिल्वर कलर ज्वेलरीज भी स्टाइल कर सकती हैं। हालांकि इस रंग की साड़ी के साथ आपको हमेशा लाइट और एलिगेंट ज्वेलरीज पहनना चाहिए, जिससे लुक ओवरलैप न हो। 

स्टेटमेंट नेकलेस- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

सिल्वर कलर की सिल्क साड़ी के साथ स्टेटमेंट नेकलेस बेहद स्टाइलिश लगते हैं। ऐसे में सिल्वर कलर की साड़ी के साथ आप जेमस्टोन्स से लेकर बीड्स तक में नेकलेस चुन सकती हैं। इसके अलावा आप नेकलेस के साथ मैचिंग इयररिंग्स भी स्टाइल कर सकती हैं। इससे आपका लुक और भी ज्यादा स्टाइलिश और एलिगेंट नजर आता है। आप चाहें तो सिल्वर कलर की साड़ी के साथ ऑक्सिडाइज्ड इयररिंग्स भी कैरी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- 47 की उम्र में इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स में स्टाइलिश लुक के लिए काजोल से लें फैशन इंस्पिरेशन

स्टाइलिश हैंड बैग्स-

how to accessorize silver saree

साड़ी के साथ बैग कैरी करना लगभग हर महिला को पसंद होता है। कई महिलाएं ऐसी भी हैं, जिन्हें बैग्स कलेक्ट करने का शौक होता है। ऐसे में अगर आप सिल्वर कलर की साड़ी के साथ बैग चुनना चाहती हैं, तो आपको न्यूड शेड चुनना चाहिए। आप चाहें तो साड़ी के साथ ज्वेल्ड बैग, पोटली बैग, क्लचबैग जैसे स्टाइलिश हैंड बैग्स को शामिल कर सकती हैं।

बेल्ट के साथ साड़ी को करें स्टाइल- 

साड़ी के साथ बेल्ट बेहद स्टाइलिश और फंकी लुक देती है। ऐसे में आप अपनी साड़ी के साथ अलग-अलग कलर की बेल्ट पहन सकती हैं। आजकल मार्केट में तरह-तरह की स्टाइलिश एथनिक बेल्ट्स आते हैं, जिनमें स्टोन्स जड़े होते हैं। ऐसे में साड़ी के साथ बेल्ट डिफरेंट तरीकों से स्टाइल सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- गर्मियों में साड़ी के साथ ट्राई करें कॉटन के हाफ स्लीव्स के ये ट्रेंडी ब्लाउज 

बिंदी- 

साड़ी हो या सूट बिंदी आपके लुक को और भी खास बना देती है। ऐसे में आप अलग रेड कलर की बिंदी नहीं लगाना चाहती हैं, तो ब्लैक या स्टोन वाली बिंदी भी लगा सकती हैं। 

तो ये थीं कुछ ऐसी एक्सरीज जिनकी साथ आपकी सिल्वर साड़ी और भी खूबसूरत हो सकती है। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।