• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

गर्मियों में साड़ी के साथ ट्राई करें कॉटन के हाफ स्लीव्स के ये ट्रेंडी ब्लाउज 

अगर आप साड़ी पहनने की शौकीन हैं तो आप गर्मी से बचने के लिए हाफ स्लीव्स के कॉटन के ये डिजाइनर ब्लाउज ट्राई कर सकती हैं। 
Published -27 Apr 2022, 17:15 ISTUpdated -29 Apr 2022, 18:14 IST
author-profile
  • Shadma Muskan
  • Editorial
  • Published -27 Apr 2022, 17:15 ISTUpdated -29 Apr 2022, 18:14 IST
Next
Article
cotton blouse design for summer

सीजन कोई भी हो महिलाओं के वार्डरोब में हमेशा साड़ियां सबसे ऊपर रखी हुई मिलती हैं। क्योंकि फंक्शन कोई भी हो महिलाएं साड़ी ही पहनना पसंद करती हैं, लेकिन गर्मियों में साड़ियों को वियर करने में काफी दिक्कत होती है। क्योंकि डिजाइनर साड़ी का फैब्रिक मोटा होता है और कई साड़ियों के ब्लाउज भी इतने मोटो होते हैं कि गर्मी का एहसास अधिक होता है।

ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि आपको अधिक गर्मी भी न लगे और आप साड़ी को अच्छी तरह से स्टाइल भी कर सकें, तो आप साड़ी के साथ कॉटन के ब्लाउज सेलेक्ट कर सकती हैं। जी हां, कॉटन के ब्लाउज न सिर्फ पहनने में अच्छे लगते हैं बल्कि आरामदायक भी होते हैं। आपको कई तरह के कॉटन के ब्लाउज डिजाइन मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप लेटेस्ट ब्लाउज तलाश रही हैं तो आप परेशान न हों क्योंकि आज हम आपके लिए हाफ स्लीव्स के कॉटन ब्लाउज के डिजाइन लेकर आए हैं, जिसे आप हर साड़ी से साथ पहन सकती हैं। 

कॉलर डिजाइन हाफ स्लीव्स ब्लाउज

Collor blouse desings

आपको कॉटन में कई तरह के ब्लाउज डिजाइन मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप क्लासी लुक चाहती हैं तो आप कॉलर डिजाइन में कॉटन के ब्लाउज ट्राई कर सकती हैं। क्योंकि साड़ी के साथ कॉलर ब्लाउज काफी अच्छे और ट्रेंडी लगते हैं। आप साड़ी के साथ प्लेन या फिर कंट्रास्ट में कॉलर ब्लाउज डिजाइन करवा सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- नेट ब्लाउज डिजाइन के लिए बॉलीवुड की इन डीवाज से लें इंस्पिरेशन

इसके अलावा, आपके पास कॉलर डिजाइन के कई तरह के ऑप्शन हैं जैसे- आप साड़ी के साथ पीटर कॉलर ब्लाउज पहन सकती हैं, आप हाफ कॉलर बना सकती हैं या फिर बैक कॉलर डिजाइन कर सकती हैं। यकीनन ये ब्लाउज आपकी साड़ी में चार-चांद लगाने का काम करेंगे। 

लेस डिजाइन हाफ स्लीव्स ब्लाउज 

bell blouse desings

आपके पास कॉलर ब्लाउज के अलावा, कॉटन में लेस डिजाइन हाफ स्लीव्स ब्लाउज ट्राई करने का भी बेस्ट ऑप्शन है। आप हाफ स्लीव्स को भी कुछ ट्रेंडी लुक दे सकती हैं। आप ब्लाउज की सिंपल आस्तीन रखने के साथ-साथ डिजाइनर स्लीव्स ब्लाउज भी रख सकती हैं।

आप आस्तीन में लेस, फ्रिल या फिर कफ लगा सकती हैं, लेकिन अगर आप सिंपल और क्लासी ब्लाउज चाहती हैं तो आप लेस वाले ब्लाउज ट्राई कर सकती हैं। आप कलरफुल ब्लाउज के साथ सिंपल साड़ी वियर कर सकती हैं वर्ना आप सिंपल और प्लेन ब्लाउज के साथ कलरफुल साड़ी पहन सकती हैं। 

बैक डिजाइन हाफ स्लीव्स ब्लाउज 

back half sleeves blouse desings

आप कॉटन में बैक डिजाइन ब्लाउज भी ट्राई कर सकती हैं। वैसे भी आजकल शादियों में महिलाएं सिंपल ब्लाउज के बजाय पार्टी वेयर और डिजाइनर बैक ब्लाउज पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि बैक ब्लाउज न सिर्फ महिलाओं को मॉर्डन लुक देने का काम करते हैं बल्कि इसे पहनने के बाद गर्मी का एहसास भी कम लगता है। आप भी बैक डिजाइन के हाफ स्लीव्स के ट्रेंडी ब्लाउज साड़ी के साथ पहन सकती हैं।

आप ब्लाउज के पीछे वी-शेप कट डिजाइन बना सकती हैं या फिर आप कट वर्क में ब्लाउज के डिजाइन सेलेक्ट कर सकती हैं। हालांकि इसमें आपको फुल और हाफ स्लीव्स के ट्रेंडी ब्लाउज आसानी से मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकती हैं। 

Recommended Video

प्रिंटेड डिजाइन हाफ स्लीव्स ब्लाउज 

printed blouse desings

आजकल प्रिंटेड ब्लाउज का भी काफी चलन बढ़ गया है आप भी कॉटन के प्रिंटेड ब्लाउज अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं। प्रिंटेड ब्लाउज में आपको कई तरह के फैब्रिक मिल जाएंगे, जो न सिर्फ दिखने में ट्रेंडी लगते हैं बल्कि पहनने के बाद कंफर्टेबल भी होते हैं।

इसके अलावा, आपको ब्लाउज में कई तरह के प्रिंट मिल जाएंगे जैसे- प्रिंटेड ब्लाउज, फ्लोर प्रिंट ब्लाउज, चिकनकारी प्रिंट ब्लाउज, लखनवी प्रिंट ब्लाउज आदि। आप इसे अपनी साड़ी के हिसाब से डिजाइन करवा सकती है या फिर ब्लाउज के साथ कोई सिंपल कलर की साड़ी पेयर कर सकती हैं यकीनन ये आइडिया आपको एक क्लासी लुक देगा। 

इसे ज़रूर पढ़ें- इन 7 डीप बैक ब्‍लाउज डिजाइन्‍स में आप दिखेंगी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसी स्‍टाइलिश

आप गर्मियों में साड़ी के साथ इन ब्लाउज को जरूर पहनें। उम्‍मीद है कि आपको ये ब्‍लाउज डिजाइन बहुत पसंद आई होंगी। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने हैं तो जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit- (@Amazon and efashionlady.com)

 

 

 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।