सलवार कमीज, पंजाबी सूट अपने आप में एक कम्पलीट आउटफिट होता है। यह एक ऐसी ड्रेस होती है, जिसे आप कहीं भी पहन सकती हैं। फैमिली फंक्शन से लेकर दोस्तों के साथ हैंगआउट करने तक पंजाबी सूट हर मौके पर जचते हैं। लेकिन पंजाबी सूट पर महिलाएं तभी अच्छी लगती हैं, जब उनका पूरा लुक पंजाबी टच में हो। इसलिए अगर आप पंजाबी सूट पर अपने लुक को और स्टाइलिश या पंजाबी टच का बनाना चाहती हैं, तो आप अपने बालों पर कुछ स्टाइलिश एक्सेसरीज ट्राई कर सकती हैं।

फूलों से सजाएं बाल 

flower hair style with punjabi suit

सबसे आम एक्‍सेसरीज में से एक जिसे आप पंजाबी लुक पाने के लिए अपने बालों में लगा सकती हैं, वे फूल हैं। इसमें फ्रेश चमेली, गुलाब, ऑर्किड या ऐसे किसी भी आकर्षक फूल को लगा सकती हैं। अगर आप चाहें तो बाजार में मिलने वाले नकली फूलों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। (पतले बाल भी दिखेंगे voluminous, बस इन हेयर एसेसरीज की लें मदद)

आप फूल का इस्तेमाल अपनी चोटी को और खूबसूरत बनाने के लिए सकती हैं। इस एक्सेसरीज का इस्तेमाल आप तब करें जब आप पंजाबी सूट किसी वेडिंग फंक्शन में पहन रही हैं। आप नकली फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं क्योंकि ये लंबे समय तक टिके रहते हैं और इसका इस्तेमाल आप कई बार कर सकती हैं। 

बालों की नकली चोटी

पंजाबी सूट के साथ कमर पर आती हुई लंबी चोटी कितनी प्यारी लगती है ना। लेकिन जरूरी नहीं है कि पंजाबी सूट पहनने वाली हर महिला के लंबे बाल हों और वे चोटी ही बनाएं। क्योंकि उन महिलाओं के छोटे बाल होते हैं और पंजाबी सूट पर छोटे बालों की चोटी अच्छी भी नहीं लगती है। अगर आपके बाल भी छोटे हैं, तो आप अपने बालों को लंबा दिखाने के लिए नकली चोटी इस्तेमाल कर सकती हैं। नकली चोटी के साथ आप कई तरह की एक्सेसरीज भी लगा सकती हैं जैसे आप चुटला लगा सकती हैं या फिर आप सादे चोटी को बना सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- सर्दियों में साड़ी के साथ कोट इस तरीके से करें स्टाइल, लगेंगी बेहद स्टाइलिश

साथ ही, आपको चोटी को और खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के डिजाइन बाजार में आसानी से मिल जाएंगे। साथ ही, आप चोटी के ऊपर मोती, स्टोन या चमचमाते स्‍टोन भी लगा सकती हैं। यह एक्सेसरीज पंजाबी सूट पर आपको एक परफेक्ट लुक देंगी।

हेयर चेन करें इस्तेमाल 

hair chain style in hindi

यदि आप पंजाबी सूट पर अपने लुक को और स्टाइलिश बनाना चाहती हैं, तो आप अपने बालों को थोड़ा और आकर्षक बना सकती हैं। आप अपने बालों में लेयर्ड या नॉर्मल चेन का इस्तेमाल कर सकती हैं, जिस पर पेंडेंट हों। अगर आपके पास हेयर चेन नहीं हैं, तो आप अपने नेकलेस को हेयर एक्सेसरीज के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसे अपने बालों में लगाने के लिए आपको कुछ पिन की आवश्यकता होगी। आप हेयर चेन को अपने बालों में पिन की सहायता से आसानी से लगा सकती हैं। इसके अलावा, यदि आपका हेयरस्‍टाइल थोड़ा सिंपल है, तो आप हेयर चेन का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

Recommended Video

स्टाइलिश ब्रोच या पिन लगाएं 

hair stylish brouch

अगर आप पंजाबी सूट पर फ्रेंच चोटी बांधने की सोच रही हैं, तो आप चोटी के साइड में यानि सिर की दोनों तरफ स्टाइलिश ब्रोच या पिन का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप बैज्वैल्ड हेयर ब्रोच का इस्तेमाल करके लुक अपने लुक को और निखार सकती हैं। क्योंकि यह ब्रोच आपके पूरे लुक में एक पंजाबी टच जोड़ देगा। साथ ही, यह सबसे आसान हेयर एक्सेसरीज है, जिसे आप बिना किसी दूसरे की मदद के खुद भी लगा सकती हैं। यहां तक कि एक छोटा ब्रोच भी सबसे बेसिक हेयरस्‍टाइल को और खूबसूरत दिखा सकता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- वेडिंग सीजन में पहनें ये स्टाइलिश पाकिस्तानी सूट

इसके अलावा, आप अपने बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए लटकनों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप भी किसी फंक्शन के मौके पर पंजाबी सूट पहनने की सोच रही हैं, तो आप स्टाइलिश लुक पाने के लिए ये एक्‍सेसरीज ट्राई कर सकती हैं। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसी ही और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।

Image Credit- (@Instagram and pinterest)