साड़ी के साथ विंटर आउटफिट को मैच करना काफी मुश्किल होता है। जैकेट, स्वेटर, कोट सोच-समझकर ही साड़ी के साथ पेयर किया जा सकता है। बात करें कोट की तो इसे ऑफिस वियर या फिर कैजुअल लुक के लिए महिलाएं अक्सर कैरी करती हैं, लेकिन साड़ी के साथ इसे मैच करते वक्त काफी कंफ्यूज रहती हैं। हालांकि, आप इसे समझदारी के साथ पेयर करें, तो यह आपको स्टाइलिश लुक देगा। विंटर आउटफिट में कोट साड़ी के साथ एक नहीं कई तरीके से कैरी किए जा सकते हैं।

बता दें कि कोट में भी कई डिजाइन मिल जाएंगे, जिसे अलग-अलग स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। वहीं एथनिक वियर के साथ कोट मैच करते वक्त कलर और डिजाइन दोनों का खास ख्याल रखना चाहिए। विंटर आउटफिट में कोट बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के वॉर्डरोब का मुख्य हिस्सा होता है, जिसे वह ओकेशन के अनुसार कैरी करती हैं। आप चाहें तो उनके इन फैशन आइडियाज को आप भी फॉलो कर सकती हैं।

साड़ी के साथ पेयर करें ओवरकोट

karisma kapoor in overcoat

ओवर कोट कैजुअल और ऑफिस लुक के लिए महिलाएं अक्सर कैरी करती हैं, लेकिन आप चाहें तो इसे साड़ी के साथ भी पेयर कर सकती हैं। वेडिंग फंक्शन के लिए अगर आप कोट पहनना चाहती हैं को सिल्क या फिर एम्ब्रायडरी डिजाइन कोट सेलेक्ट करें। स्लिम फिट ओवर कोट साड़ी के साथ पेयर कर आप अपने लुक को और भी खूबसूरत बना सकती हैं। शिफॉन फैब्रिक में वर्क किया हुआ कोट भी साड़ी के साथ पेयर किया जा सकता है। हालांकि, अगर आप ठंड और फैशन दोनों के लिहाज से कोट चुनना चाहती हैं तो सिल्क और एम्ब्रायडरी डिजाइन कोट बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: स्टाइलिंग के दौरान यह छोटी-छोटी गलतियां दिखा सकती हैं आपको मोटा

बेल्ट के साथ कैरी करें कोट

coat with belt

कैजुअल लुक या फिर पार्टी लुक के लिए अगर आप साड़ी के साथ कोट पेयर करने वाली हैं तो एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश के इस लुक को फॉलो कर सकती हैं। प्लेन व्हाइट कोट और ब्लैक बेल्ट के साथ साड़ी लुक बेहद क्लासी लगेगा। आप चाहे तो साड़ी के साथ कंट्रास्ट कलर के कोट को भी चुन सकती हैं। इसके अलावा आप पलते बेल्ट की जग चौड़े बेल्ट का भी उपयोग कर सकती हैं। बकल वाले बेल्ट कोट के साथ अच्छे लगेंगे। हालांकि, कोट के साथ बेल्ट पेयर कर रही हैं तो कलर कॉम्बिनेशन का खास ख्याल रखें।

कॉटन साड़ी के साथ ट्रेंच कोट करें पेयर

kangna ranuat with trench coat

कंगना रनौत का ये लुक एयरपोर्ट लुक है, आपने देखा होगा। एक्ट्रेस का ये लुक काफी चर्चा में रहा था, वजह थी इसकी कीमत। 600 रुपये की साड़ी के साथ कंगना ने 2 लाख का ट्रेंच कोट पहना था। ट्रेंच कोट की कीमत ही नहीं बल्कि इसके डिजाइन भी काफी क्लासी और एलीगेंट होते हैं। ऑफिस लुक या फिर कैजुअल लुक के लिए अगर आप साड़ी कैरी कर रही हैं तो उसके साथ च कोट काफी जचेगा। सबसे जरूरी बात ट्रेंच कोट ना सिर्फ साड़ी के साथ बल्कि जींस-टॉप, स्कर्ट-टॉप या फिर पैंट लुक के साथ भी कैरी किए जा सकते हैं। कंगना ने इसे अपने शोल्डर पर हैंग किया हुआ है आप चाहें तो नॉर्मल तरीके से पहनकर सामने ओपन कर सकती हैं।

साड़ी के साथ पहने नी लेंथ फिटेड कोट

shilpa shethy in coat

नी लेंथ फिटेड कोट भी साड़ी के साथ पेयर किया जा सकता है। सिल्क फैब्रिक में बना ये कोट आप जोर्जेट, शिफॉन किसी भी तरह के फैब्रिक वाली साड़ी के साथ मैच कर सकती हैं। हालांकि, साड़ी के साथ हमेशा फिट साइज कोट ही पेयर करें। लूज और ओवर साइज्ड कोट देखने में अच्छा नहीं लगता। वहीं वेडिंग फंक्शन के लिए लुक डिसाइड कर रही हैं तो साड़ी से मैच करता हुआ कोट चुनें। फ्रंट से खुला रखें, ताकि आपका साड़ी लुक भी निखर कर सामने आए।

इसे भी पढ़ें:अपने लिए कैसे चुनें परफेक्ट अंडरवियर, वेजाइनल हेल्थ का ऐसे रखें ख्याल

Recommended Video

साड़ी के साथ पहने साटन फैब्रिक कोट

knee length coat

सोनम कपूर की बहन रिया कपूर ने इस तस्वीर में एथनिक आउटफिट के साथ ब्लू कलर का ब्लेजर कैरी किया है, जो उनके लुक इन्हैंस कर रहा है। ब्लाउज की जगह साड़ी के साथ वाइब्रेंट कलर के ब्लेजर को पेयर किया गया है। हालांकि, आप साड़ी कैरी कर रही हैं तो ब्लाउज को स्किप ना करें। आप चाहे तो ऊपर से फिटेड साइज साटन फैब्रिक डिजाइन में कोट कैरी कर सकती हैं। ध्यान रखें कि कोट आपकी बॉडी के अनुसार फिट होना चाहिए। वेडिंग फंक्शन के लिए कोट पहनने वाली हैं तो हमेशा वाइब्रेंट कलर को ही चुने। इसके लिए अलावा कोट के डिजाइन को भी यूनिक रखें।

आप भी इस तरह कोट को साड़ी लुक के साथ कैरी कर सकती हैं। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लग रहा है? हमें कमेंट कर जरूर बताए और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।