सेफ्टी पिन का इस्तेमाल रोजमर्रा के कामों में अक्सर किया जाता है। साड़ी पिन अप करना हो या फिर ब्रा स्ट्रेप्स को छुपाना हो,अलग-अलग तरीकों से इसका इस्तेमाल किया जाता है। ज्यादातर महिलाएं हैंडबैग में सेफ्टी पिन साथ लेकर चलती है, क्योंकि इसकी जरूरत कहीं भी और कभी पड़ सकती हैं। ज्वेलरी टूट जाए या फिर कपड़े फट जाए, अगर सेफ्टी पिन साथ है, तो इन छोटी-छोटी परेशानियों से आसानी से निपटा जा सकता है।

हालांकि, आज हम आपको बताएंगे सेफ्टी पिन के कुछ अनोखे इस्तेमाल के बारे में, जिसे इस्तेमाल कर आप अपने फैशन सेंस को इन्हैंस कर सकती हैं। इससे आप ना सिर्फ अपनी पर्सनैलिटी को ना सिर्फ निखार सकती हैं बल्कि यह देखने में भी काफी अच्छा लगेगा। अगर आप यूनिक स्टाइल को कैरी करना पसंद करती हैं तो आज हम आपको बताएंगे सेफ्टी पिन से जुड़े कुछ ऐसे हैक्स, जिसे आप अपनी डेली लाइफ ट्राई कर सकती हैं।

सेफ्टी पिन से बनाएं नेकलेस

neckless

आजकल कैजुअल आउटफिट हो या फिर ट्रेडिशनल हर किसी के साथ ऑक्सीडाइज ज्वेलरी मैच करना महिलाओं को काफी पसंद है। इन दिनों जींस टॉप के साथ चेन काफी पसंद किया जाता है। आप चाहें तो एक दूसरे से जोड़ते हुए सेफ्टी पिन से नेकलेस बना सकती हैं। यह देखने में ना सिर्फ क्लासी लगता है बल्कि यह तुरंत बनकर तैयार भी हो जाता है। आप चाहें तो अन्य रेडीमेड नेकलेस के साथ जोड़कर भी बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: फैब्रिक से घर पर आसानी से बनाएं पैंट, जानें स्टेप बाय स्टेप

सेफ्टी पिन बेल्ट

safety pin belt
सिंपल बेल्ट को यूनिक लुक देना चाहती हैं तो सेफ्टी पिन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए ब्लैक बेल्ट लें, जिसमें किसी भी तरह कोई डिजाइन ना हो। आप चाहें तो सिल्वर सिंपल सेफ्टी पिन यूज कर सकती हैं या फिर डिजाइन बने हुए सेफ्टी पिन का उपयोग कर सकती हैं। आप अपनी च्वाइस को देखते हुए एक-एक सेफ्टी पिन को बेल्ट के साथ अटैच करते जाएं। एक बार तैयार होने के बाद आप किसी के साथ भी इस बेल्ट को कैरी कर सकती हैं।

सेफ्टी पिन ब्रोच

safety pin brooch

ब्रोच बाहर से खरीदने के बजाय आप घर पर तैयार कर सकती हैं। कैजुअल लुक या फिर शादी-फंक्शन हो, आउटफिट के साथ ब्रोच को यूज कर आप अपने लुक को अट्रैक्टिव बना सकती हैं। हालांकि, अगर आपके पास ब्रोच नहीं है सेफ्टी पिन के इस्तेमाल से इसे बना सकती हैं। इसके लिए आप चाहें तो टूटे हुए ज्वेलरी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह आपकी फैशन स्टाइल भी यूनिक लगेगी।

इसे भी पढ़ें: जीन्स पहनते समय की गई ये गलतियां दिखा सकती हैं आपको मोटा

Recommended Video

साड़ी पिन बनाएं अट्रैक्टिव

safety pin

साड़ी की ड्रैपिंग स्टाइल आपकी पर्सनैलिटी को खास बनाता है। साड़ी को पिनअप करने के लिए हम सेफ्टी पिन या फिर मार्केट में मिलने वाली साड़ी पिन का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, साड़ी पिन का इस्तेमाल कई अन्य चीजों को भी पिनअप करने के लिए किया जाता है। आप ऐसे पिन को अट्रैक्टिव बनाकर अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। यह देखने में ना सिर्फ अट्रैक्टिव लगेंगे बल्कि आपके लुक को खास भी बनाएंगे।

इन खास तरीकों से आप भी सेफ्टी पिन का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।