• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 09 Mar 2020, 12:13 IST

पतले बाल भी दिखेंगे voluminous, बस इन हेयर एसेसरीज की लें मदद

अगर आप पतले बालों को volume देना चाहती हैं तो इन हेयर एसेसरीज की मदद ले सकती हैं।  
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 09 Mar 2020, 12:13 IST
Next
Article
accessories will make your thin hair look voluminous TIPS

पतले बालों को स्टाइल करना काफी मुश्किल होता है। अमूमन पतले बालों में लड़कियां कुछ ही तरह की हेयरस्टाइलिंग करती हैं। उनके बाल अक्सर फ्लैट ही नजर आते हैं। साथ ही कुछ खास तरह के हेयरस्टाइल बनाने से लुक भी बोरिंग हो जाता है। यह तो हम सभी जानते हैं कि बाल हमारे स्टाइल का एक अहम् हिस्सा है और हेयरस्टाइलिंग के साथ एक्सपेरिमेंट करके आप हर दिन एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। लेकिन जिन लड़कियों के हेयर्स थिन होते हैं, वह अपने बालों और हेयरस्टाइलिंग के साथ किसी भी तरह का एक्सपेरिमेंट करने से बचती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनके बाल झडेंगे और उनका लुक भी अच्छा नहीं आएगा।

अगर आप भी ऐसा ही सोचती हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। भले ही आप हेयरस्टाइलिंग के लिए हेयर स्ट्रेटनर या कर्लर का इस्तेमाल करने से बचती हों, लेकिन फिर भी कुछ हेयर एसेसरीज की मदद से थिन बालों को वाल्यूम दे सकती हैं। साथ ही इस तरह की हेयर एसेसरीज की मदद से आपके बालों को भी किसी तरह का नुकसान नहीं होगा। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ बेहतरीन एसेसरीज के बारे में-

हेयर डोनट

accessories will make your thin hair look voluminous Inside

हेयर डोनट एक ऐसी हेयर एसेसरीज है, जिसकी मदद से चुटकियों से ही बालों में वॉल्यूम व थिकनेस क्रिएट की जा सकती है और इसे बालों में लगाने से हेयरफॉल या अन्य तरह की कोई भी समस्या नहीं होती। पतले बालों की लड़कियों को बन या टॉप नॉट आदि बनाने में परेशानी आती है। अगर वह यह हेयरस्टाइल बनाती भी हैं तो भी उन्हें वह लुक नहीं मिलता। लेकिन हेयर डोनट की मदद से आप ऐसा कर सकती हैं। आजकल मार्केट में डिफरेंट शेप्स के हेयर डोनट मिलते हैं, जिसकी मदद से आप डिफरेंट स्टाइल के बन लुक क्रिएट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: इन 6 तरीकों से आपके बाल रहेंगे सिल्की और शाइनी

हेयर एक्सटेंशन

accessories will make your thin hair look voluminous Inside

वैसे तो कर्लर और हेयर स्ट्रेटनर की मदद से भी बालों को बेहतरीन लुक दिया जा सकता है। लेकिन अगर आप बालों पर कम से कम हीट का इस्तेमाल करके अपने बालों को थिक व वॉल्यूम देना चाहती हैं तो हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है। इन हेयर एक्सटेंशन को बालों में फिक्स करने में ज्यादा समय नहीं लगता और यह कुछ ही सेकंड में आपको पतले बालों को थिक बना देते हैं। उसके बाद आप उन थिक हेयर्स से किसी भी हेयरस्टाइल को खूबसूरती से बनाकर न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं।

Recommended Video

क्लिप इन फ्रिंज

accessories will make your thin hair look voluminous Inside

हर लड़की चाहती है कि उसे एक यूनिक लुक मिले, लेकिन अगर आपके बाल पतले हैं तो आपके लिए बार-बार हेयरकट करवाना भी संभव नहीं होता। ऐसे में बालों में वाल्यूम एड करने के लिए और एक डिफरेंट लुक के लिए क्लिप इन फ्रिंज हेयर एसेसरीज का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपको एक चिक लुक देती है। साथ ही इसके इस्तेमाल से आपके बाल बिल्कुल भी थिन नजर नहीं आते।

इसे भी पढ़ें: Celeb Hair Care Tips: जैकलीन फर्नांडिस की ये 3 टिप्स बालों को बनाएंगी मजबूत और चमकदार 

क्लॉ क्लिप

accessories will make your thin hair look voluminous Inside

क्लॉ क्लिप एक ऐसी हेयर एसेसरीज है, जो अमूमन हर लड़की के पास होती ही है। क्लॉ क्लिप की मदद से कई तरह के हेयरस्टाइल बनाए जा सकते हैं। इतना ही नहीं, आप इसकी मदद से अपने थिन हेयर में वॉल्यूम भी एड कर सकती हैं। खासतौर से, थिन हेयर में पोनीटेल लुक काफी फ्लैट लगता है। लेकिन अगर आप क्लॉ क्लिप का इस्तेमाल करती हैं तो इससे थिन हेयर में वॉल्यूम एड होता है। बस आपको इतना करना है कि आपको सारे बालों को उपर की तरफ लेकर हाई पोनीटेल बनाना है। इसके बाद आप पोनीटेल के सेक्शन करें और बीच में क्लॉ क्लिप लगाएं। 

Image Credit:(hearstapps,bigcommerce,stushextensions,experthairextensions)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।