वेडिंग सीजन में पहनें ये स्टाइलिश पाकिस्तानी सूट

शादी में सभी को डिफरेंट दिखने का शौक होता है। ऐसे में अगर आप ड्रेस पहननें को लेकर कंफ्यूज हैं, तो ट्राई करें ये पाकिस्तानी डिजाइनर सूट।
pakistani traditional

भारत और पड़ोसी देश पाकिस्तान का ड्रेसिंग स्टाइल लगभग एक जैसा है। दोनों ही देशों में महिलाओं के बीच सूट का खासा क्रेज देखने को मिलता है। आपको बता दें कि पकिस्तानी सूट दुनिया के सबसे स्टाइलिश एथिनिक वियर्स में से एक हैं। पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी इन डिजाइनर सूट्स को बहुत पसंद किया जाता है, इतना ही नहीं ये सूट आज भारतीय महिलाओं की वॉर्डरोब का हिस्सा हैं। 

 कई बार ये समझ नहीं आता कि शादी में क्या पहनकर जाया जाए, ऐसे में आप कुछ अलग और यूनिक कैरी कर सकती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप किन पाकिस्तानी सूट के साथ किसी भी वेडिंग में सबसे खास डिफरेंट लग सकती हैं, ये सूट आपको ऑनलाइन और मार्केट्स दोनों में ही आसानी से मिल जाएंगे।

1पाकिस्तानी सूट और प्लाजो-

pakistani palazo

आपने पाकिस्तानी टी वी शोज में अक्सर इन सूट और प्लाजो को देखा होगा। यह पहनने में काफी हल्के और कम्फर्टेबल होते हैं, जिन्हें आप किसी भी मौसम में पहन सकते हैं। इस डिजाइन में आपको कई तरह की कुर्तियां मिल जाती हैं, जिनमे ए लाइन कुर्ती, लॉन्ग कुर्ती और रफल स्लीव कुर्तियां शामिल हैं। वहीं इन सूट के प्लाजो भी कई तरह के मिल जाते हैं, जिनमे अलग-अलग तरह के प्लाजो शामिल हैं। 

2लॉन सूट-

lawn suit

लॉन सूट पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत कमीज सलवार में से एक है। महिलाएं इसे ज्यादातर सर्दियों में कैरी करती हैं, जिसे कॉटन और सिल्क से बनाया जाता है, जिसमें सूट के साथ आपको शिफॉन का खूबसूरत दुपट्टा भी मिलता है। इन डिजाइनर सूट्स को जरी और रंगीन धागों की मदद से सजाया जाता है। आप चाहें तो लॉन सूट को इस वेडिंग सीजन में पहन सकती हैं। 

3पटियाला सलवार कमीज-

pakisatni patiyala

पटियाला सलवार कमीज पाकिस्तान की महिलाओं के बीच बहुत फेमस है। इसमें सूट में आपको फिटेड कुर्ती के साथ लूज पटियाला और शिफॉन का दुपट्टा मिलता है। वैसे तो यह महिलाओं के लिए कैजुअल वियर का हिस्सा है, मगर आप इनके साथ शादियों में सिंपल लुक के साथ तैयार हो सकती हैं। 

4फ्रॉक कुर्ती सलवार सेट-

frock suit kurti

फ्रॉक कुर्ती सलवार किसी भी ईवेंट के लिए परफेक्ट अटायर है। इसकी कुर्ती सबसे ज्यादा अलग और खूबसूरत लगती है, जिसके साथ आप अपने ट्रेडिशनल लुक को पूरा कर सकती हैं। यह कुर्ती काफी घेरदार होती है, जिस कारण पहनने के बाद ये कुर्तियां भी खिलकर सामने आती हैं।

5स्ट्रेट सलवार कमीज सेट-

straight kurti

स्ट्रेट सलवार कमीज में हमें ज्यादातर लॉन्ग कुर्तियां देखने को मिलती हैं, जो शादी के हिसाब से बहुत सही फिट बैठती हैं। आप चाहें तो स्ट्रेट कुर्ती के साथ पैंट या सलवार बनवा सकती हैं।

6कुर्ती के साथ सिगरेट पैंट-

kurti with cigrette pants

आजकल कुर्ती के साथ सिगरेट पैंट काफी फैशन में हैं। यह एक तरह के स्ट्रेट फिट पैंट्स होते हैं, जिसे आप प्रिंटेड कुर्ती या किसी टॉप के साथ कैरी कर सकती हैं। यह काफी अलग और क्लासी लगते हैं। आप चाहें तो अपनी कुर्ती को इन सिगरेट पैंट्स के साथ पहन सकती हैं।

7पाकिस्तानी अनारकली सूट-

traditional suit

भारत की तरह पाकिस्तान में भी अनारकली सूट को काफी पसंद किया जाता है। इसकी घेरदार डिजाइन और खूबसूरत जरी वर्क इसे और भी खास बना देते हैं। अनारकली सूट के साथ आपको सिल्क या शिफॉन का दुपट्टा मिलता है, जो कि आपके ट्रेडिशनल लुक को पूरी तरह कंप्लीट करता है। अगर आप चाहें तो फ्लेयर अनारकली सूट की जगह सिंपल अनारकली भी कैरी कर सकती हैं। 

इसके अलावा अनारकली सूट की तरह ही अंगरखा अनारकली सूट भी होता है। घेरदार डिजाइन और लाइट कलर के अंगरखा अनारकली सूट बहुत स्टाइलिश लगते हैं, इनके साथ आपको लैगिंग और दुपट्टा मिलाता है।

इसे भी पढ़ें- अपने लिए कैसे चुनें परफेक्ट अंडरवियर, वेजाइनल हेल्थ का ऐसे रखें ख्याल

8नेट पाकिस्तानी सूट-

net pakistani suit

नेट के बने हुए सूट महिलाओं को खासा पसंद आते हैं। यह सूट आपको पूरी तरह से ट्रेडिशनल वाइब्स देते हैं आप चाहें तो पाकिस्तानी नेट सूट को किसी शादी इवेंट के लिए चुन सकती हैं। इन सूट्स के साथ आपको लेगिंग और दुपट्टा मिलता है, जिससे आपका ट्रेडिशनल लुक पूरी तरह से कंप्लीट होता है।

इसे भी पढ़ें- लहंगे पर स्टाइलिश लुक पाने के लिए ट्राई करें ये 10 डिफरेंट हेयरस्टाइल 

9कुर्ती शरारा सूट-

kurti sharara

शरारा का ट्रेंड कभी पुराने दौर में भी हुआ करता था, पर पिछले कुछ समय में यह ट्रेंड दोबारा वापस आया है। वेडिंग सीजन हो या कोई दूसरा ईवेंट शरारा आपको एक परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक देता है। आप चाहे तो कुर्ती के साथ शरारा कैरी कर सकती हैं। इस सूट से इंस्पिरेशन लेकर भी आप अपने लिए सूट तैयार करवा सकती हैं।

10शॉर्ट कुर्ती और शरारा-

short kurti pakistani

आपने ज्यादातर शरारा सूट को लॉन्ग कुर्तियों के साथ देखा होगा पर आप चाहें तो शॉर्ट कुर्ती के साथ भी शरारा पहन सकती हैं। यह आपको किसी भी फंक्शन में और लोगों से अलग दिखाएगा।

11फ्लेयर स्लीव्स कुर्ती-

flaired kurti

पाकिस्तानी सूट की सबसे बड़ी खासियत उनके डिफरेंट लुक्स के साथ-साथ उनके स्लीव्स पैटर्न भी हैं। आपको कई तरह के अलग-अलग स्लीव पैटर्न की कुर्तियां और सूट आसानी से मिल जाएंगे। आप चाहें तो फ्लेयर स्लीव कुर्ती को कैरी कर सकती हैं।

तो यह थे सबसे खूबसूरत पाकिस्तानी सूट के डिजाइन्स, जो आपके ट्रेडिशनल लुक को और भी खूबसूरत बनाते हैं। आपको हमारी स्लाइड शो अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

image credit- anolishah.com, shopify.com, thefaishionstation.in, gstatic.com, pinimg.com utsavfashion.com and google search