Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    अपने मेहंदी फंक्शन में पहनें ये ग्रीन कलर की डिजाइनर साड़ियां

    अगर आप अपनी मेहंदी के फंक्शन में स्टाइलिश आउटफिट की तलाश कर रही हैं, तो आप इस आर्टिकल से आइडिया ले सकती हैं।   
    author-profile
    • Sweksha Bajpai
    • Editorial
    Updated at - 2022-11-07,15:13 IST
    Next
    Article
    green colour mehndi outfit for ladies

    शादी में खूबसूरत दिखना हर किसी की चाहत होती है। इसके लिए हम अपने मेकअप से लेकर आउटफिट तक का ध्यान बहुत बखूबी से रखते हैं। हर महिला अपने शादी में होने वाले फंक्शन में सबसे यूनिक और स्टाइलिश लगना चाहती है। ऐसे में हम लोग ज्यादातर अपनी शादी के लिए आउटफिट तो आराम से चुन लेते है, लेकिन अपने मेहंदी और दूसरे फंक्‍शन के आउटफिट चुन नही पाते  हैं। 

    शादी में होने वाले फंक्शन में अगर मेहंदी की बात की जाए तो हम लोग ज्यादातर ग्रीन आउटफिट पहनना पसंद करते है, लेकिन कभी-कभी वह ग्रीन कलर के आउटफिट का चुनाव करते टाइम भी हम कंफ्यूज रहते हैं। ऐसे में अगर आप भी ग्रीन कलर में कुछ ट्रेंडी और कम्फर्टेबल पहनना चाहती हैं, तो आप साड़ी पहन सकती हैं। चलिए आज हम आपको दिखाएंगे कुछ ग्रीन कलर की डिजाइन साडि़यां जिनसे आप आइडिया ले सकती है। 

    ग्रीन कलर रफल साड़ी

    ruffle saree

    इस तस्‍वीर में ग्रीन नेट फैब्रिक की रफल साड़ी पहनी गई है। जिसे फ्रिल ब्लाउज के साथ स्टाइल किया है। बाजार में आपको रफल साड़ी में कई अलग फैब्रिक की ढेरों वैरायटी देखने को मिल जाएंगी। आप रफल साड़ी में अपनी मनचाही डिजाइन का ब्लाउज भी बनवा सकती हैं। अगर आपकी हाइट कम है तो आप साड़ी को नाभि के नीचे से पहनें इससे आपको साड़ी में परफेक्ट लुक मिलेगा। साथ ही आप फंक्शन में ज्यादा स्टाइलिश लुक पाने के लिए आप ब्लाउज में डिजाइनर लटकन भी लगवा सकती है। (पल्लू ड्रेपिंग) 

    HZ Tip : रफल साड़ी में आप कभी भी सीधा पल्‍लू न लें। यह आपके लुक्‍स को बिगाड़ सकता है। 

    इसे जरूर पढ़ें: होने वाली ब्राइड्स के लिए बेहतरीन फैशन टिप्‍स

    ग्रीन कलर इंडो वेस्टर्न साड़ी

    indo wetern saree

    इंडो वेस्टर्न साड़ी देखने में बहुत क्‍लासी लगती है। आजकल इंडो वेस्टर्न का बहुत ज्यादा चलन भी है। आप किसी भी फैब्रिक में इस तरह की साड़ी को पहन सकती है। बाजार में आपको इस तरह की साड़ी 1000 रुपये तक में आसानी से मिल जाएगी। ऐसे में अगर आपका डार्क स्किन टोन है, तो आप कोशिश करें कि आप न्यूड मेकअप करें। साथ ही आप लाइट कलर की साड़ी का चयन करें। आप इन इंडो वेस्टर्न साड़ियों को डिजाइनर बेल्‍ट के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इससे आपके लुक में चार चांद लग जाएगें। 

    HZ Tip : आप अगर चाहे तो ग्रीन कलर के स्टोन वर्क भी ट्राई कर सकती हैं। साथ ही आप इसके साथ मांग टीके का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

    Recommended Video

    इसे जरूर पढ़ें: लहंगे के साथ दुपट्टा ड्रेप करने के 5 नए अंदाज सीखें

    ग्रीन कलर की प्लेन साड़ी 

    green plain saree

    अगर आप मेहंदी के फंक्शन में कुछ सिंपल और ट्रेंडी लुक ट्राई करना चाहती हैं, तो आप इस डिजाइनर प्लेन साड़ी से आइडिया ले सकती हैं। इन प्लेन साड़ियों में आप अपने हिसाब से डिजाइनर ब्लाउज जैसे बैकलेस डिजाइन ब्लाउज, स्लीवलेस ब्लाउज पहन सकती हैं। साथ ही इसके साथ आप कोशिश करें की अपनी मेहंदी के फंक्शन के लिए हैवी वर्क का ब्लाउज पहनें। इससे आपका लुक में निखार भी आ जाएगा। अगर आपकी हाइट लंबी है और आप पतली हैंं तो आप शिफॉन फैब्रिक में प्लेन साड़ी पहनें। बाजार में इस तरह की प्लेन साड़ियां आपको 600 रुपये से 1000 रुपये तक में आराम से मिल जाएगी। आप प्लेन साड़ी में अपने हिसाब से फैब्रिक चुन सकती हैं। (3 स्‍टेप्‍स में सीखें बांधनी साड़ी पहनना) 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    Image Credit: naykaa fashion, myntra

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।