फैशन इंडस्‍ट्री में हर दिन कोई नया ट्रेंड आता रहता है, मगर साड़ी का फैशन एवरग्रीन है। मौसम और अवसर कोई भी हो साड़ी हर तरह से एक बहुत अच्‍छा विकल्‍प बनी रहती है। खासतौर पर जब बात शादी के फंक्‍शन की हो तो साड़ी से अच्‍छा आउटफिट और क्‍या हो सकता है। बेस्‍ट बात तो यह है कि साड़ी में वक्‍त के साथ कई बदलाव आए हैं। साड़ी में नए रंग, प्रिंट्स और फैब्रिक ही नहीं बल्कि नए ड्रेपिंग स्‍टाइल भी आ गए हैं। 

सबसे ज्‍यादा साड़ी के पल्‍लू के साथ प्रयोग किए जा सकते हैं। आप तरह-तरह से साड़ी के पल्‍लू को ड्रेप करके खुद को स्‍टाइलिश अंदाज दे सकती हैं। इसके लिए आप टीवी इंडस्‍ट्री से बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में कदम जमा चुकीं फेमस एक्‍ट्रेस मौनी रॉय के लुक्‍स को कॉपी कर सकती हैं। 

मौनी रॉय वेस्‍टर्न आउटफिट्स में जितनी ग्‍लैमरस नजर आती हैं, उतनी ही साड़ी में एलिगेंट और ग्रेसफुल लगती हैं। अगर आप साड़ी के पल्‍लू को अलग-अलग अंदाज में ड्रेप करने की स्‍टाइल तलाश रही हैं तो मौनी रॉय के इन लुक्‍स से टिप्‍स ले सकती हैं। 

mouni roy fashion tips

रफल साड़ी के पल्‍लू को कैसे करें ड्रेप 

स्‍टाइलिंग टिप- रफल साड़ी के पल्‍लू को आप पतली प्‍लेट्स में फोल्‍ड करके भी कंधे पर पिनअप कर सकती हैं या फिर गले में मफलर की तरह लपेट सकती हैं। 

आजकल मार्केट में तरह- तरह की रफल साड़ी छाई हुई हैं। इस तस्‍वीर में मौनी रॉय ने भी रेड कलर की रफल साड़ी पहनी है, जिसे फैशन डिजाइनर सानया गुलाटी ने डिजाइन किया है। रफल साड़ी हॉट ट्रेंड होने के साथ-साथ आपको बहुत ही अच्‍छा पार्टी लुक देती हैं। मगर इसे अच्‍छे से ड्रेप करें और इसके पल्‍लू को ढ़ग से स्‍टाइल करें। मौनी रॉय ने भी अपनी साड़ी के पल्‍लू को ओपन फॉल स्‍टाइल में कंधे पर पिनअप किया हुआ है और दूसरे हाथ में पल्‍लू के छोर को फोल्‍ड कर लिया है। आप भी इस लुक को आराम से कॉपी कर सकती हैं। 

न करें ये गलती- रफल साड़ी में कभी भी सीधा पल्‍लू न लें। यह आपके लुक्‍स को बिगाड़ सकता है। 

इसे जरूर पढ़ें: लहंगे के साथ दुपट्टा ड्रेप करने के 5 नए अंदाज सीखें

mouni roy tips for saree pallu draping

सीक्‍वेंस साड़ी के पल्‍लू को कैसे करें ड्रेप 

स्‍टाइलिंग टिप- सीक्‍वेंस साड़ी के पल्‍लू को अच्‍छी तरह पिनअप जरूर करें क्‍योंकि हैवी होने की वजह से इसे कैरी करना आसान नहीं होता है। 

फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा के सिग्‍नेचर सीक्‍वेंस वर्क वाली साड़ी आजकल हॉट ट्रेंड बनी हुई है। इस साड़ी में हर टॉप एक्‍ट्रेस को देखा जा चुका है। मौनी रॉय ने भी इस तस्‍वीर में मनीष मल्‍होत्रा की डिजाइनर सीक्‍वेंस साड़ी पहनी है। साड़ी के साथ मौनी ने मैचिंग का सीक्‍वेंस ब्रालेट ब्‍लाउज पहना है। इस तरह की साड़ी की हू-ब-हू कॉपी आपको बाजार में मिल जाएगी। वेडिंग पार्टी के लिए यह साड़ी एक अच्‍छा विकल्‍प हो सकती है। इसके पल्‍लू को आप भी मौनी की तरह लूज फॉल स्‍टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। 

न करें ये गलती- सीक्‍वेंस साड़ी के पल्‍लू को मफलर स्‍टाइल गले में डाल कर ड्रेप न करें। ऐसा करने पर आप असहज महसूस कर सकती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: मौनी रॉय के वेडिंग लुक्‍स से ब्राइड्स ले सकती हैं ये 4 टिप्‍स

mouni roy new saree looks

पतली प्‍लेट्स वाले पल्‍लू का है फैशन 

स्‍टाइलिंग टिप्‍स- अगर आप स्लिम हैं और साड़ी में आपके बैली फैट नजर नहीं आता है तो ही इस तरह से आप पल्‍लू को ड्रेप करें। 

इस तस्‍वीर में मौनी रॉय ने फैशन डिजाइनर रीति अरनेजा की डिजाइन की हुई खूबसूरत टाई एंड डाई पैटर्न की साड़ी पहनी है। गर्मियों के मौसम में आप भी इस तरह की साड़ी कैरी कर सकती हैं। मौनी रॉय ने इस साड़ी के साथ बेहद खूबसूरत एम्‍ब्रॉयडरी वाला डिजाइनर ब्‍लाउज पहना है। अपने ब्‍लाउज को फ्लॉन्‍ट करते हुए मौनी ने साड़ी के पल्‍लू में पतली प्‍लेट्स बनाई हैं और कंधे पर उसे पिनअप कर लिया है। इस तरह से साड़ी को ड्रेप करने पर उसे कैरी करना भी आसान हो जाता है। 

Recommended Video

न करें ये गलती- यदि आप साड़ी के पल्‍लू को पतली प्‍लेट्स बना कर ड्रेप कर रही हैं तो आपको लॉन्‍ग स्‍लीव्‍ज वाला ब्‍लाउज नहीं पहनना चाहिए। इससे आपका लुक बिगड़ सकता है। 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही रोचक फैशन टिप्‍स पाने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।