जल्‍दी ही समर वेडिंग सीजन शुरू होने वाला है। फैशन इंडस्‍ट्री में भी इस सीजन होने वाली ब्राइड्स को नए और बेहतरीन विकल्‍प देने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसी की एक झलक लैक्‍मे फैशन वीक में देखने को मिली। इस बार लैक्‍मे फैशन वीक में न केवल नए और यूनीक कर्ल्‍स के समर वेडिंग लहंगे देखने को मिले बल्कि और भी कई वेडिंग इंस्‍पायर्ड आउटफिट्स की झलक नजर आई। 

इतना ही नहीं, लैक्‍मे फैशन वीक में कई तरह के नए फैब्रिक प्रिंट्स, एम्‍ब्रॉयडरी और फैब्रिक्‍स को भी इंट्रोड्यूस किया गया। अगर आपकी भी इस समर वेडिंग सीजन शादी होने वाली है और आप अपने ट्रूजो के लिए फैशनेबल और स्‍टाइलिश आउटफिट्स तलाश रही हैं तो आपको एक बार लैक्‍मे फैशन वीक की इस स्‍टाइल गाइड पर एक नजर जरूर डालनी चाहिए। 

इस स्‍टाइल गाइड की मदद से आपको अपनी ट्रूजो शॉपिंग में हेल्‍प मिलेगी साथ ही खुद को स्‍टाइलिश लुक देने के नए आइडियाज भी मिलेंगे। तो चलिए हम आपको समर वेडिंग के हिसाब से लैक्‍मे फैशन वीक में पेश किए गए कुछ यूनीक लुक्‍स के बारे में बताते हैं- 

designer lehenga looks brides

समर लहंगों में आया नया ट्रेंड 

जाहिर है गर्मियों के मौसम में लाइट कलर्स को ज्‍यादा पसंद किया जाता है, मगर इस समर सीजन मैटेलिक कलर्स, जैसे सिल्‍वर और गोल्‍डन काफी चलन में रहेंगे। यह बात लैक्‍मे फैशन वीक में फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा के डिजाइनर लहंगा कलेक्‍शन को देख कर साबित हो जाती है। इस बार फैशन वीक में कियारा अडवाणी मनीष मल्‍होत्रा की शो स्‍टॉपर रहीं और उन्‍होंने स्‍पार्कलिंग सिल्‍वर लहंगा पहन कर सभी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। आपको बता दें कि इसी तरह का गोल्‍डन स्‍पार्कलिंग आउटफिट कुछ समय पहले जाह्नवी कपूर ने 'नदियों पार' सॉन्‍ग में पहना था और यह आउटफिट भी मनीष मल्‍होत्रा ने ही डिजाइन किया था । इस तरह के मैटेलिक लहंगे को आप भी अपनी इंगेजमेंट या फिर संगीत सेरिमनी में कैरी कर सकती हैं। 

फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा के ही एक डिजाइनर लहंगे में फेमस टीवी एक्‍ट्रेस हिना खान को भी लैक्‍मे फैशन वीक में देखा गया है। हिना खान ने इस दौरान मनीष मल्‍होत्रा के कलैक्‍शन 'नुरानियत' का डिजाइनर और पेस्‍टल कलर का लहंगा पहना था। हिना की डिप कट नेकलाइन वाली चोली और फ्लोर लेंथ लहंगे में सिल्‍वर शिमरी एम्‍ब्रॉयडरी और लीफ माेटिफ्स नजर आ रहे थे, जो लहंगे को और भी ज्‍यादा खूबसूरत बना रहे थे। हिना की तरह आप भी इस तरह का लहंगा रीक्रिएट करवा सकती हैं और इसे अपने वेडिंग रिसेप्‍शन पर पहन सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: मौनी रॉय के वेडिंग लुक्‍स से ब्राइड्स ले सकती हैं ये 4 टिप्‍स

lehenga colours

समर वेडिंग के लिए चुने ऐसे कलर्स 

अगर आप अपनी वेडिंग के लिए रेड, ग्रीन,  मरून, ऑरेंज कलर के लहंगे डिजाइन करवाने की सोच रही हैं तो एक बार इस पर दोबारा विचार करें, क्‍योंकि लैक्‍मे फैशन वीक में इस बार लहंगे में जो कलर्स देखने को मिले, वह आपको बेहद यूनीक लुक दे सकते हैं। फैशन डिजाइनर Varun Chakkilam के लिए शो स्‍टॉपर बनी एक्‍ट्रेस पूजा हेगड़े के इस लहंगा लुक को ही देख लें। पूजा ने डिजाइनर के “Art Nouveau” कलेक्‍शन का लहंगा पहना है। इस लहंगे में डिजाइनर विक्रम में आर्ट फ्रेंडली कलर्स को चुना है । लहंगे का बेस व्‍हाइट है और उस पर हैवी कैसकाडिंग एम्‍ब्रॉयडरी की गई हे।

पूजा की तरह ही दिव्‍या खोसला कुमार भी लैक्‍मे फैशन वीक का हिस्‍सा बनीं और उन्‍होंने फैशन डिज़ाइनर श्वेता और अनुज के लेबल हाउस ऑफ घूंघट के लेटेस्ट कलेक्शन 'QALB' का डिजाइनर लहंगा पहना था। दिव्‍या के मस्‍टर्ड कलर के लहंगे पर सोने और चांदी के तारों से जारदोजी कढ़ाई की गई थी। इस तरह के अटायर को आप भी अपनी ट्रूजो पैकिंग का हिस्‍सा बना सकती हैं। देखा जाए तो इस समर सीजन मैटेलिक, व्‍हाइट, मस्‍टर्ड और पेस्‍टल कलर्स ट्रेंड में रहेंगे।  

handloom saree fashion

स्‍टाइलिश हैंडलूम साड़ी का रहेगा ट्रेंड 

साड़ी के बिना ट्रूजो पैकिंग अधूरी होती है। अगर आप भी अपनी ट्रूजो पैकिंग के लिए एक सुंदर सी साड़ी तलाश रही हैं ता आप दिया मिर्जा का यह लुक जरूर देखें। इस तस्‍वीर में दिया मिर्जा में Taneira Sarees लेबल की खूबसूरत हैंडलूम साड़ी पहनी है। इस साड़ी में दो कलाओं के मिश्रण को बखूबी देखा जा सकता है। Taneira Sarees के फॉरेस्‍ट कलेक्‍शन की इस साड़ी में नेचुरल कलर्स से अजरख ब्‍लॉक प्रिंटिंग की गई है। इसके साथ ही इसमें सीक्‍वेंस, दाब और ग्‍लास बीड्स की मदद से जारदोजी एम्‍ब्रॉयडरी की गई है। इस तरह की डिजाइनर कॉटन साड़ी को आप समर वेडिंग ट्रूजो में शामिल कर सकती हैं। 

अगर आप वाकई हैंडलूम फैब्रिक्‍स को पहनने और कलेक्‍शन का शौक रखती हैं तो इस बार अपनी वॉर्डरोब में असम की ट्रेडिशनल साड़ी Mekhela Chador को भी शामिल करें। लैक्‍मे फैशन वीक में फैशन डिजाइनर संजुक्‍ता दत्‍त के लिए शो स्‍टॉपर बनी लारा दत्‍ता ने असम की इस खूबसूरत ट्रेडिशनल साड़ी को शोकेस किस किया था। इस तरह की साड़ी आप अपने किसी भी पोस्‍ट-वेडिंग फंक्‍शन में कैरी कर सकती हैं। आपको सेम तो नहीं मगर इस साड़ी से मिलती-झुलती साड़ी किसी अच्‍छे हैंडलूम फैब्रिक शोरूम में मिल जाएगी। 

इसे जरूर पढ़ें: Expert Tips: इस तरह का ब्राइडल लेहंगा चुनेंगी तो हाइट लगेगी ज्‍यादा

indo western looks for brides

ट्रूजों के लिए चुनें डिजाइनर वेडिंग आउटफिट्स 

केवल लहंगा और साड़ी ही नहीं आप अपनी ट्रूजो पैकिंग में दूसरे इंडो-वेस्‍टर्न लुक के आउटफिट्स भी शामिल कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस अथिया सेट्टी ने फैशन डिजाइनर पायल सिंघाल का डिजाइन किया हुआ बॉम्बर जैकेट, बस्टियर और स्कर्ट पहनी है। लेमन येलो कलर की इस ड्रेस को आप भी अपनी शादी के किसी फंक्‍शन में कैरी कर सकती हैं। 

वहीं इस दूसरी तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस अहाना कुमार ने फैशन डिजाइनर गजल मिश्रा के 'Uzbek Vintage ' कलेक्‍शन का आउटफिट पहना है। लहंगा विद अनारकली सूट में अहाना काफी खूबसूरत नजर आ रही हैं। आप भी तरह की ड्रेस को अपने ट्रूजो में शामिल कर सकती हैं।

hina khan style in lehenga

ट्रेंड में रहेंगे ये फैब्रिक्‍स 

अगर इस समर वेडिंग ट्रेंड में रहने वाली फैब्रिक्‍स पर बात की जाए तो इस बार लैक्‍मे फैशन वीक में हैंडलूम फैब्रिक्‍स जैसे कॉटन, सिल्‍क, वेल्‍वेट और जॉर्जेट की झलक नजर आई। इस तस्‍वीर में भी आप साफ देख सकते हैं कि टीवी एक्‍ट्रेस हिना खान ने 'Tatwamm' फैशन लेबल के 'रजवाड़ा' कलेक्‍शन का सिल्‍क वेल्‍वेट लहंगा पहना है। ब्‍लू कलर के इस आउटफिट में हिना का लहंगा वेल्‍वेट फैब्रिक का है और दुपट्टा सिल्‍क का है। तो अगर आप भी इस सीजन शादी करने जा रही हैं तो इस तरह के लहंगे को अपना ब्राइडल लहंगा बना सकती हैं। 

 

यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह से फैशन हैक्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।