बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं की जिंदगी में कई तरह के बदलाव आने लगते हैं। कुछ महिलाएं उम्र बढ़ने के साथ खुद को सीमित करने लगते हैं। इसलिए कई महिलाएं अपने ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर भी काफी परेशान रहती हैं। अगर आप 50 के पड़ाव पर पहुंच गई हैं या पहुंचने वाली हैं। लेकिन क्या आप अपने ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर परेशान हैं कि आपको कौन- सी स्टाइल की ड्रेसेस चुननी चाहिए या पहननी चाहिए? तो अब आप चिंता ना करें। क्योंकि आज हम आपके लिए ट्रेडिशनल ड्रेसेस के कुछ आइडियाज लेकर आए हैं, जिसे आप पार्टी या किसी फेस्टिवल पर पहन आसानी से पहन सकती हैं। 

साड़ी से पाएं ट्रेडिशनल लुक

madhuri dixit saree look

साड़ी एक ऐसा परिधान है, जिसे हर उम्र की महिलाएं आसानी से पहन सकती हैं। क्योंकि साड़ी में महिलाएं इतनी सुंदर लगती हैं कि हर किसी का ध्यान उनकी ओर जाता है। अगर आप भी किसी वेडिंग में जाने के लिए कोई ड्रेस समझ नहीं आ रही है, तो आप साड़ी पहन सकती हैं। इसलिए बाजार में आपको साड़ी की कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी जैसे गुजराती, राजस्थानी साड़ियां आदि। (इस तरह बनाएं साड़ी की परफेक्ट प्‍लेट्स)

इसके अलावा, ट्रेडिशनल दिखने वाली सिल्‍क, मैसूर, बनारसी आदि साड़ियां शानदार जरी के काम के साथ शुद्ध सिल्‍क से बनी होती हैं, जो बेहद जटिल और समृद्ध होती हैं। हालांकि, यह थोड़ी महंगी होती हैं लेकिन उन सभी महिलाओं को बेहद पसंद आती है, जो सिल्क, बनारसी आदि साड़ियों को इकट्ठा करना पसंद करती हैं।

प्लाजो सूट को करें कैरी 

madhuri dixit palazoo suit look

सूट एक ऐसी ड्रेस है, जिसे पहनने के बाद हर महिला खूबसूरत लगती है। अगर आप सूट पहनने की शौकीन हैं, तो आपके प्लाजो सूट एकदम परफेक्ट आउटफिट है। वैसे तो आप इसे कई तरह से कैरी कर सकती हैं। बाजारों में आपको प्लाजो के साथ सेंटर कट वाली खूबसूरत कॉटन या सिल्क की कुर्ती की कई वैरायटी मिल जाएंगी। आप अपनी पसंद के हिसाब से प्लाजो सूट को खरीद सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित खुद को फिट रखने के लिए ब्रेकफास्‍ट में रोजाना लेती हैं ये 1 चीज

लहंगा करें कैरी 

madhuri dixit lehanga look

महिलाओं को ड्रेस उम्र के साथ बदलती रहती हैं। जैसे यंग महिलाएं ज़्यादातर शर्ट और वेस्टर्न ड्रेस पहनना करती हैं। वहीं बढ़ती उम्र के साथ महिलाएं कुछ ट्रेडिशनल पहनने के तलाश में रहती हैं, तो ऐसे में आप लहंगा कैरी कर सकती हैं। क्योंकि लहंगा एक ऐसा परिधान है, जिसे हर उम्र की महिलाएं बेझिझक आसानी से पहन सकती हैं। आप इसे वेडिंग से लेकर पार्टी में आसानी से कैरी कर सकती हैं। बहुत-सी महिलाओं को सिंपल लहंगे के साथ मल्टी कलर का ब्लाउज पसंद होता है। आप अपनी पसंद के हिसाब से लहंगा खरीद सकती हैं। 

Recommended Video

शरारा सूट से पाएं स्टाइलिश लुक 

madhuri look

इन दिनों शरारा सूट काफी ट्रेंड में है क्योंकि यह जितने एथनिक वियर देखने में ट्रेंडी लगते हैं, उतना ही कंफर्टेबल भी होते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की तरह एक ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए आप इसे कैरी कर सकती हैं। आपको बाजार में कई तरह के सूट के कई तरह डिजाइन देखने को मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। इसे डिफरेंट लुक देने के लिए आप कुर्ती को स्टाइलिश तरीके से डिजाइन करवा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- 53 की उम्र में ये है माधुरी दीक्षित की फिटनेस का राज़, इस ट्रिक से रखती हैं अपनी बॉडी का ख्याल

इन ड्रेसेस के अलावा आप लॉन्ग कुर्ती के साथ सलवार सूट को भी कैरी कर सकती हैं। साथ ही, आप इन ड्रेस के साथ कई तरह की एक्सेसरीज भी पहन सकती हैं। आपको लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही, ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (Instagram and google)