गर्मियों में महिलाएं कंफर्ट का खास ध्यान रखती हैं, ऐसे में प्लाजो सूट उनका ऑलटाइम फेवरेट आउटफिट होता है। ट्रेंड में होने की वजह से मैरिड और अनमैरिड वुमेन दोनों ही इसे कैरी करती हैं। हालांकि, बात जब प्लाजो सूट के साथ फुटवियर की आती है तो हम अक्सर कन्फ्यूज हो जाते हैं, कि इसके साथ क्या पहना जाए। यही नहीं कुछ महिलाएं इसके साथ अक्सर फ्लैट सैंडल कैरी करती हैं, लेकिन अगर आप एक ही तरह के फुटवियर को कैरी करके बोर हो गई हैं तो हम यहां आपको कुछ ऑप्शन बता रहे हैं, जो आप अपने लुक के हिसाब से कैरी कर सकती हैं। ये फुटवियर ऑप्शन कंफर्ट और स्टाइलिश दोनों लुक के हिसाब से परफेक्ट हो सकते हैं और महिलाएं अपनी च्वाइस के हिसाब से इसे कैरी कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन-कौन से फुटवियर आपके प्लाजो पैंट पर बेस्ट लगेंगे।

स्ट्रैपी सैंडल

strapy sandle

सिंपल और सोबर लुक के लिए प्लाजो पैंट के साथ आप स्ट्रैपी सैंडल कैरी कर सकती हैं। यह कंफर्टेबल भी हैं और खूबसूरत भी। कई बार महिलाएं एक ही तरह के सैंडल कैरी करती हैं, जबकि स्ट्रैपी सैंडल में आपको कई वैरायटी मिल जाएंगी। आप अपनी च्वाइस के अनुसार इसमें कलर को सेलेक्ट कर सकती हैं। इस तरह के फुटवियर इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं।

टिप: ज्यादातर महिलाओं के पंजे चौड़े होते हैं, ऐसे में स्ट्रैपी सैंडल कैरी करने में परेशानी होती है। आप चाहें तो इसकी जगह सिंगल स्ट्रैप वाले सैंडल को भी चुन सकती हैं।

हील्स

black heels

अगर आपने अपने फॉर्मल लुक के तौर पर प्लाजो सूट कैरी किया है तो उसके साथ आप इस ब्लैक कलर के हील्स को ट्राई कर सकती हैं। महिलाओं को अक्सर यह शिकायत होती है कि वह अधिक हील्स के सैंडल को कैरी नहीं कर सकती हैं, ऐसे यह फुटवियर आपके लिए बेस्ट हो सकता है। इस तरह के सैंडल में अधिक हील्स नहीं होते हैं और इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है।

टिप: इस फुटवियर को अधिक घेरेदार प्लाजो पैंट के साथ नहीं बल्कि नॉर्मल प्लाजो पैंट(प्लाजो पैंट स्टाइल करें) के साथ कैरी करें। अधिक घेरेदार वाले प्लाजो सूट के साथ यह अच्छी नहीं लगेगी।

इसे भी पढ़ें: साड़ी ही नहीं, इन आउटफिट में भी बेहद गार्जियस नजर आती हैं विद्या बालन

स्टिलेटोस फुटवियर

Stilettos

अगर आप हील्स को आसानी से कैरी कर सकती हैं, तो अपने ट्रैडिशनल लुक के साथ इस फुटवियर को मैच कर सकती हैं। बता दें कि जिन महिलाओं की हाइट छोटी है और वह शादी या फिर किसी अन्य फंक्शन में प्लाजो सूट कैरी करना चाहती हैं तो उसके साथ यह फुटवियर बेस्ट लगेंगे। आप चाहें तो अपने आउटफिट के साथ मैच करते हुए स्टिलेटोस फुटवियर कैरी कर सकती हैं।

टिप: ज्यादातर लोग पेंसिल हील के साथ कंफर्टेबल नहीं होते हैं, ऐसे में आप ब्लॉक हील्स कैरी कर सकती हैं। यह चलने में कंफर्टेबल होने के साथ आपके लुक को भी निखारने का काम करेंगे।

म्यूल्स फुटवियर

mules

गर्मियों में महिलाएं ही नहीं लड़कियां भी म्यूल्स फुटवियर को कैरी करना खूब पसंद करती हैं। इसे पहनने के बाद आपको बिल्कुल नॉर्मल स्लीपर की तरह ही महसूस होगा, जिसे जब चाहें पहन सकते हैं और जब चाहें निकाल सकते हैं। गर्मियों में आपके पैरों से पसीना आता है तो अपने प्लाजो सूट के साथ यह फुटवियर (फुटवियर को साफ) कैरी करें।

टिप: अगर आप म्यूल्स खरीद रही हैं तो ब्लैक और ब्राउन कलर सलेक्ट कर सकती हैं। इसे किसी भी तरह के प्लाजो सूट के साथ मैच किया जा सकता है। खास बात है कि इससे आपका पैर पूरी तरह से ढका रहेगा, जिससे टैनिंग से भी बचा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें:रफल साड़ी पहनते वक्‍त किन बातों का रखें ध्‍यान

Recommended Video

मोजरी

mojri

मोजरी एक ऐसा फुटवियर है जो वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों पर कैरी किया जा सकता है। हालांकि, इसका फैशन काफी पुराना है, लेकिन यह हर वक्त ट्रेंड में रहता है बिल्कुल कोल्हापुरी चप्पल की तरह। अगर आपको कुछ समझ ना आए तो अपने प्लाजो सूट के साथ सिर्फ सिंपल मोजरी कैरी कर लें।

टिप: मोजरी देखने में काफी खूबसूरत लगती हैं, और यह पॉकेट फ्रेंडली बजट में आ भी जाती हैं। अपने एथनिक लुक को खास बनाना चाहती हैं तो मोजरी कैरी करें।

आप अपनी च्वाइस और कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए फुटवियर सेलेक्ट करें। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

 

Image Credit: Pinterest(looksgud.in,okchicas.com,verishop.com)

Instagram(punjabijuttisstoree,lavish)