फैशन का अर्थ यह कतई नहीं है कि आप दूसरों की देखा-देखी कुछ भी पहन लें। इसमें यदि क्रिएटिविटी दिखाई जाए तो काफी कुछ नया ट्राई किया जा सकता है। लेकिन अगर आप यूं ही कुछ भी पहनती हैं, तो यकीनन इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है। फैशन का तात्पर्य सिर्फ आपके कपड़ों से नहीं है, बल्कि इन दिनों फुटवियर भी एक स्टाइल स्टेटमेंट बनते जा रहे हैं। खासतौर से, महिलाओं के लिए फुटवियर में डिजाइन, कलर व डिफरेंट स्टाइल की कोई कमी नहीं है। अब सवाल यह है कि अपने लिए सही फुटवियर का चयन कैसे किया जाए। वैसे तो अधिकतर महिलाएं हील्स पहनना पसंद करती हैं, ताकि वह अधिक स्टाइलिश दिखें। लेकिन अगर आपकी हाइट लंबी है तो आपके लिए फ्लैट्स यकीनन एक बेहतर ऑप्शन है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की गिनती भी लंबी एक्ट्रेस में होती है। उनकी हाइट लगभग 5'8'' inch है। ऐसे में उनके फुटवियर वार्डरोब में फ्लैट्स ना हों, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आज हम आपको उनके ही कुछ फ्लैट्स फुटवियर के बारे में बता रहे हैं, जो आपको भी यकीनन पसंद आएंगे और आप भी अपने फुटवियर वार्डरोब में इन्हें आसानी से शामिल कर सकती हैं-

स्नीकर्स

deepika padukone flat footwears collection inside

दीपिका पादुकोण को स्नीकर्स पहनना काफी पसंद है और वह अक्सर सिर्फ वेस्टर्न वियर जैसे जींस-टॉप ही नहीं बल्कि इंडियन वियर के साथ भी अक्सर स्नीकर्स पहनती हैं। यह यकीनन आपको एक चिक लुक देता है। ऐसे में अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो जींस के अलावा मैक्सी ड्रेस आदि के साथ भी स्नीकर्स कैरी कर सकती हैं। स्नीकर्स में व्हाइट कलर काफी अच्छा लगता है।

इसे भी पढ़ें: गर्मी में स्टाइल और कंफर्ट का कॉम्बिनेशन हैं यह फुटवियर

शूज

deepika padukone flat footwears collection inside

स्नीकर्स के अलावा शूज को भी आप अपने लुक का हिस्सा बना सकती है। केजुअल से लेकर एक्सरसाइज करने यहां तक कि पार्टी के दौरान भी शूज पहनना एक अच्छा आईडिया है। हालांकि शूज का चयन करते हुए आपको ओकेजन को ध्यान में रखना चाहिए। जहां जिम में या एक्सरसाइज करते हुए स्पोर्टस शूज पहनने चाहिए, वहीं किसी पार्टी के लिए आप सिल्वर कलर शूज या पार्टी स्टाइल शूज को प्राथमिकता दे सकती हैं। दीपिका पादुकोण एयरपोर्ट लुक से लेकर पार्टी तक में शूज लुक में नजर आ चुकी हैं। वैसे दीपिका के फुटवियर वार्डरोब में विद आउट लेस शूज भी देखने को मिलेंगे। 

Recommended Video

प्वाइंटेड टो फ्लैट्स

deepika padukone flat footwears collection inside

इस तरह के फ्लैट्स पम्पस की तरह ही नजर आते हैं, क्योंकि इसमें आगे के हिस्से को प्वाइंटेड लुक दिया जाता है। लेकिन इसमें पम्पस की तरह हील्स का इस्तेमाल नहीं किया जाता। ऐसे में अगर आप भी दीपिका की तरह एक डिफरेंट स्टाइल फुटवियर पहनना चाहती हैं तो प्वाइंटेड टो फ्लैट्स को पहन सकती हैं। इस तरह के फुटवियर इंडियन और वेस्टर्न वियर दोनों के उपर काफी अच्छे लगते हैं। अगर आपकी हाइट लम्बी है तो यह एक बेहतरीन फुटवियर ऑप्शन हो सकता है।

फ्लैट सैंडल्स

bollywood atress deepika padukone flat footwears collection inside

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि सैंडल्स किसी भी को एक फेमिनिन लुक देते हैं। लेकिन अगर आप सैंडल पहन रही हैं तो आप हील्स ही कैरी करें। आजकल मार्केट में फ्लैट सैंडल्स की एक बड़ी रेंज मौजूद हैं, जो किसी भी आउटफिट के लुक को स्पाइस अप कर सकती है। दीपिका भी अक्सर फ्लैट सैंडल्स पहनती हैं। इस लुक में भी दीपिका ने ब्लैक कलर की फ्लैट सैंडल पहनी है। ब्लैक कलर के वेस्टर्न आउटफिट के साथ rogervivier ब्रांड के ब्लैक फ्लैट सैंडल्स काफी अच्छे लग रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Fashion Tips: लेगिंग्स के साथ बेस्ट लगते हैं ये 6 तरह के Footwear


जूती या मोजड़ी

actress deepika padukone flat footwears collection inside

अगर आप इंडियन वियर जैसे सूट के लुक को बेहद खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो जूती पहनना अच्छा आईडिया है। चूंकि यह फ्लैट्स होती है,ं इसलिए काफी कंफर्टेबल होती हैं। दीपिका पादुकोण एक नहीं, कई बार मोजड़ी पहने हुए नजर आ चुकी है। दीपिका पादुकोण इसे अक्सर इंडियन वियर के साथ कैरी करती हैं, हालांकि इसे जींस के नीचे पहनकर इंडो-वेस्टर्न लुक भी क्रिएट किया जा सकता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@deepikapiku,Insta)