जब मौसम बदलता है तो सिर्फ खानपान या कपड़ों में ही बदलाव नहीं आता, बल्कि आपको फुटवियर पर भी उतना ही ध्यान देना पड़ता है। जहां ठंड के मौसम में जहां बूट्स या शूज को अधिक प्राथमिकता दी जाती है, वहीं गर्मी के मौसम में इस तरह के फुटवियर का चयन उचित नहीं माना जाता क्योंकि इससे पैरों में पसीना, दुर्गंध, दर्द, फंगल इंफेक्शन आदि कई तरह की समस्याएं पैदा होती है। इस मौसम में फुटवियर ऐसा होना चाहिए, जिससे पैरों में हवा की आवाजाही हो। फुटवियर जहां एक ओर स्टाइलिश हो, वहीं दूसरी ओर उसका कंफर्टेबल होना भी उतना ही आवश्यक है। तो चलिए जानते हैं गर्मी के मौसम में कैसा हो आपका फुटवियर-

summer footwear for every women inside

इसे जरूर पढ़ें: महिलाओं के लिए खुशखबरी, इस बाजार में आपको मिलेंगे सस्‍ते में बेस्ट फुटवियर

फ्लैट्स

गर्मी में जब कंफर्ट की बात होती है तो सबसे पहले फ्लैट्स का ही ध्यान आता है। फ्लैट्स ऐसे फुटवियर है, जिसमें हील्स का प्रयोग नहीं किया जाता, जिसके कारण आप इसे काफी देर तक बिना किसी परेशानी के उसे पहन सकती हैं। फ्लैट्स को आप केजुअल से लेकर ऑफिस या किसी पार्टी तक में पहनकर स्टाइलिश दिख सकती हैं। फ्लैट्स में आपके पास प्लेन चप्पल से लेकर फलैट सैंडल्स, टो-स्लीपर्स, मॉकसिन, बैलीज, रबर लोफर्स, जूती आदि का ऑप्शन मौजूद है। मसलन, अगर आप केजुअल्स में फ्लैट्स पहन रही हैं तो रबर की चप्पल, फलैट सैंडल्स या स्लाइड्स पहनना अच्छा रहेगा, वहीं ऑफिस में आप कोल्हापुरी चप्पल और फ्लैट पम्पस आदि पहन सकती हैं। इनमें भी कई तरह के डिजाइन और प्रिंट्स मौजूद हैं। वैसे पम्पस में हील्स भी काफी अच्छी लगती है, जिन्हें ऑफिस से लेकर पार्टीज तक पहनना अच्छा रहता है।

हील्स

किसी भी पार्टी में अगर फुटवियर की बात हो हील्स एक बेस्ट ऑप्शन है। हाई हील्स सैंडिल्स को आप रोजमर्रा में न पहनें, बल्कि इसे समर फंक्शन में पहनना अच्छा रहेगा। हील्स सैंडिल्स में भी कई तरह के डिजाइन मौजूद हैं। अगर आप पेंसिल हील या हाई हील्स नहीं पहन सकतीं तो आप कम हील्स या प्लेटफॉर्म हील को चुनें। यह पूरे पैर को सपोर्ट करता है, इसलिए अपेक्षाकृत अधिक आरामदायक होता है।

footwear every women should own inside

वेज एस्पाडिल्स

यह एक ऐसी सैंडल्स है, जिसमें पैर के पिछले हिस्से की तरफ स्टाइप्स होती है। जिसके कारण इस सैंडल्स को एक चिक लुक मिलता है। आप इसे बटन अप स्कर्ट और हैट के साथ कैरी करें।

summer footwear inside

इसे जरूर पढ़ें: डायना पेंटी को आकर्षित कर रही है ये खास चीज़

कैनवास शूज

गर्मी के मौसम में कैनवास शूज लड़कियों के लिए बेहद आरामदायक और स्टाइलिश ऑप्शन है। आप इसे अपनी वेस्टर्न डेसेज जैसे जींस, शार्ट्स आदि के साथ आसानी से पहन सकती हैं। यंग गर्ल्स को देखते हुए मार्केट में फलोरल प्रिंट से लेकर स्टाइप्स, डेनिम आदि में कैनवास शूज मौजूद हैं। आप इसे बेफ्रिक होकर कॉलेज में पहनें।