• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

सिंपल कॉटन ब्लाउज को कैसे बनाएं डिजाइनर

अपनी डिजाइनर साड़ी के सिंपल ब्लाउज को स्‍टाइलिश लुक देना चाहती हैं, तो एक बार यह आर्टिकल जरूर पढ़ें।  
author-profile
Published -08 Apr 2022, 19:16 ISTUpdated -08 Apr 2022, 19:26 IST
Next
Article
blouse  cutting  tips  and  tricks

गर्मियों के मौसम में कॉटन की साड़ी पहनने का एक अलग ही मजा होता है। जो महिलाएं साड़ी लवर होती हैं, उनकी वॉर्डरोब में एक से बढ़कर एक डिजाइनर कॉटन साड़ी होती है। मगर कई बार ऐसा देखा गया है कि डिजाइनर साड़ी के साथ ब्‍लाउज बहुत ही सिंपल होता है। ऐसे में अगर आप अपनी खूबसूरत कॉटन साड़ी के साथ स्टाइलिश डिजाइनर ब्लाउज पहनना चाहती हैं, तो आप सिंपल दिखने वाले कॉटन के ब्लाउज के साथ काफी कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं और उसे डिजाइनर लुक दे सकती हैं। 

आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि किस तरह से आप खुद ही साधारण दिखने वाले कॉटन ब्लाउज को स्टाइलिश अंदाज दे सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: साड़ी में नहीं लगेगी गर्मी, अपनाएं ये टिप्‍स

ब्लाउज में लेस लगाएं 

लेस का ट्रेंड आजकल काफी फैशन में है। आजकल बाजार में आपको लेस पैटर्न वाली साड़ियों से लेकर दूसरे आउटफिट्स भी नजर आ जाएंगे। अगर आप अपने सिंपल कॉटन ब्लाउज को डिजाइनर लुक देना चाहती हैं, तो आप उसमें स्‍टाइलिश लेस लगा सकती हैं। 

आपको बाजार में वैरायटी में लेस डिजाइंस मिल जाएंगी। आपको यह देखना है कि आपके ब्‍लाउज में किसी तरह की लेस डिजाइन अच्छी नजर आ रही है। इसके साथ ही आपको यह भी देखना है कि आपको ब्लाउज में कितनी पतली और कितनी चौड़ी लेस लगानी है। 

इस बात को भी सुनिश्चित कर लें कि आपको ब्लाउज में लेस किसी अंदाज में लगानी है और कहां लगानी है। 

इसे जरूर पढ़ें: कॉटन की साड़ी के साथ बेहद अच्छे लगेंगे ये डिजाइनर ब्लाउज 

Simple  Cotton  Blouse  Designer  Style hindi

पाइपिंग से ब्लाउज को दें नया अंदाज 

पाइपिंग का ट्रेंड बहुत पुराना है, मगर आज भी महिलाओं में इसका क्रेज साफ देखा जा सकता है। अगर आप अपनी सिंपल कॉटन के ब्लाउज को थोड़ा फैंसी लुक देना चाहती हैं, तो उसमें साड़ी के मैचिंग की पाइपिंग लगा सकती हैं। पाइपिंग आप खुद से भी लगा सकती हैं और किसी अच्‍छे लोकल टेलर से भी लगवा सकती हैं।

पाइपिंग आपके ब्लाउज को एक सुंदर सी आउटलाइन देती हैं और सिंपल दिखने वाला ब्‍लाउज उससे हाइलाइट होने लगता है। आप पाइपिंग से ब्लाउज में कई तरह से आउटलाइन दे सकती हैं। आप चाहें तो पूरे ब्‍लाउज को पाइपिंग से आउटलाइन दें या फिर केवल ब्लाउज की बैक पर पाइपिंग लगवा लें। 

Blouse  Ki  Design

पैचवर्क से दें ब्‍लाउज को नया लुक 

पैचवर्क भी आपके ब्‍लाउज को नया लुक दे सकता है। आप पैचवर्क से फूल-पत्ती या फिर किसी और आकार के छोटे-बड़े पैच ब्लाउज में बना सकती हैं। अगर आप सिलाई में बहुत अधिक माहिर नहीं हैं, तो यह काम आपको किसी अच्छे लोकल टेलर से करवाना चाहिए। 

आप साड़ी से मैच करता हुआ पैचवर्क भी ब्‍लाउज में कर सकती हैं और आप कंट्रास्‍ट कपड़े से भी पैचवर्क करवा सकती हैं। हर तरह से पैचवर्क किया हुआ ब्‍लाउज साड़ी के साथ सुंदर नजर आएगा। 

ब्लाउज के गले को दें डिजाइनर लुक 

आप ब्लाउज के गले को दोबारा से क्रिएट करवा सकती हैं। आप ब्लाउज की बैक नेकलाइन या फ्रंट नेकलाइन पर डिजाइन बनवा सकती हैं। इस काम के लिए भी आपको एक ट्रेंड टेलर की जरूरत पड़ेगी। कुछ नहीं तो आप अपनी सिंपल ब्लाउज की बैक में डिजाइनर डोरी वर्क करा सकती हैं। इससे भी आपके ब्‍लाउज का लुक बदल जाएगा। 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।