भले ही लोग आज भी फेयर स्किन और डस्की स्किन में कम्पेयर करें जबकि हकीकत यह है कि दोनों के बीच में कोई कम्पेयर हो ही नहीं सकता है। दोनों स्किन टोन के अपने फायदे और नुकसान हैं। अगर पर्सनेलिटी की बात करें तो रिसर्च भी बताती है कि सांवली लड़कियां, फेयर स्किन वाली लड़कियों की तुलना में ज्यादा अट्रेक्टिव और खूबसूरत होती हैं। लेकिन लड़कियां इस बात को मानने को तैयार ही नहीं होती है। जब किसी सांवली लड़की की शादी होती है तो वह खुश होने के बजाय टेंशन में रहती है। उसे लगता है कि उसे बहुत सोच समझकर अपने लिए लहंगा चुनना होगा। जबकि ऐसा नहीं है। वैसे तो आप किसी भी कलर का लहंगा पहन सकती हैं, लेकिन फिर भी आज हम आपको लहंगों के कुछ ऐसे शेड्स बता रहे हैं तो सांवली दुल्हन के लिए एकदम परफेक्ट है। इस बात को हमेशा ध्यान रखें कि कॉन्फिडेंस के साथ आप कुछ भी पहनेंगी तो वह अच्छा ही लगेगा। इसलिए आज जो लहंगे हम आपको बता रहे हैं उनके साथ आप कॉन्फिडेंस तो कैरी करें ही साथ ही अच्छे से मेकअप के साथ अपना सबसे स्पेशल दिन सेलिब्रेट करें।

इसे भी पढ़ें: अपनी शादी में सबसे अलग दिखना है, तो ट्राई करें ये लेटेस्ट लहंगे

नेवी ब्लू लहंगा

lehenga for dusky skin bride wedding lehenga inside

शायद पहली बार सुनने में आपको यह कलर जरूर अजीब लगे। लेकिन यकीन मानिए सांवली स्किन टोन पर नेवी ब्लू कलर का लहंगा बहुत अच्छा लगेगा। इस लहंगे को आप गोल्ड की जूलरी के साथ भी कंप्लीट कर सकती हैं और एक्सपर्ट की मदद से अपने लिए बेस्ट जूलरी भी पूछ सकती हैं। यह कलर पहनने के बाद काफी ब्राइट और खूबसूरत लगता है।

पेस्टल पीच लहंगा

lehenga for dusky skin bride wedding lehenga inside

अगर आप अपनी शादी वाले दिन खूबसूरत दिखने के साथ ही यूनिक भी दिखना चाहती हैं तो पेस्टल पीच शेड का लहंगा ट्राई करें। आप खुद को श्योर करने के लिए फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का इंस्टाग्राम अकाउंट भी देख सकती हैं। वहां आपको खुद दिख जाएगा कि मनीष की ज्यादातर डस्की माडल्स ने इसी शेड का लहंगा पहना है और उनकी पर्सनेलिटी में एक अलग ही ग्रेस दिख रहा है।

हॉट पिंक लहंगा

lehenga for dusky skin bride wedding lehenga inside

हॉट पिंक लहंगा लड़कियों की पहली पसंद होता है। यह हर तरह की स्किन टोन पर जचता है। अगर आपकी सांवली स्किन है और आप इस शेड का कन्सीडर नहीं कर रही हैं तो बता दें कि पूरा मेकअप होने के बाद और प्रोपर जूलरी पहनने के बाद ही हॉट पिंक लहंगे का असली लुक दिखता है। इस शेड के लहंगे के साथ आप हर तरह का मेकअप भी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Festive Season: त्योहारों के लिए अनीता हसनंदानी के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

ग्रीन लहंगा

lehenga for dusky skin bride wedding lehenga inside

अगर आप लीग से हटकर अपने साथ कुछ अलग एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो आपको अपनी शादी वाले दिन के लिए ग्रीन लहंगा चुनना चाहिए। गोल्ड कन्ट्रास के साथ ग्रीन लहंगा वाकई आप पर बहुत अच्छा लगेगा। अगर आपका ग्रीन लहंगा हैवी है तो इसे लाइट जूलरी के साथ ही कैरी करें।