शादी चाहें अपनी हो या अपने किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार की इसकी तैयारी में बहुत समय खर्च होता है। कई सारी चीज़ों की तैयारी होती है। मेकअप, कपड़े, जूते, हेयरस्टाइल आदि बहुत कुछ। साथ ही साथ, वेडिंग वेन्यु के हिसाब से ये सब होता है। तो जाहिर सी बात है कि ये स्ट्रेसफुल तो होगा ही। दुल्हन के लिए तो ये और भी ज्यादा मुश्किल होता है क्योंकि उस समय तो लहंगे से लेकर चूड़ियां और बिंदी तक सब कुछ परफेक्ट होना चाहिए। तो चलिए आज इसी बारे में बॉलीवुड से थोड़ी सी स्टाइल इंस्पिरेशन ले ली जाए। चाहें अपनी शादी हो या किसी करीबी की शादी ये फैशन ट्रेंड्स आपकी मदद कर सकते हैं।  

1. अनारकली सूट का जलवा-  

अनारकली डिजाइन सूट हमेशा से शादियों की पहली पसंद रहे हैं और 2019 में भी इस तरह के सूट परफेक्ट हैं। बेहतरीन डिजाइन, हेवी एम्ब्रॉइडरी, पेस्टल से लेकर चटक रंगों तक सब कुछ बहुत ही यूनीक है। अब यहां करीना कपूर को ही देख लीजिए। अनीता डोंगरे द्वारा डिजाइन किए हुए बेबी पिंक अनारकली में वो काफी जंच रही हैं। फ्लोर लेंथ अनारकली का फैशन अब चल निकला है और ये शादी के पहले वाले फंक्शन या रिसेप्शन आदि के लिए परफेक्ट साबित हो सकता है।  

wedding fashion quotes

आप चाहें तो कुछ मॉर्डन डिजाइन के अनारकली भी पहन सकती हैं जिसमें जॉर्जेट या शिफॉन का इस्तेमाल किया गया हो। आजकल रफल वाली चुनरी के साथ भी डिजाइनर अनारकली सूट आ रहे हैं जो बहुत ही क्लासी लुक देंगे। 

इसे जरूर पढ़ें- इन 8 लहंगों में नहीं दिखेगा आपका पेट, शादियों के सीजन के लिए हैं परफेक्ट  

2. फ्यूजन गाउन - 

चाहें खुद अपना रिसेप्शन या सगाई का फंक्शन हो या किसी की शादी में जा रही हों फ्यूजन गाउन का फैशन अब चल निकला है। दीपिका पादुकोण के रिसेप्शन में ही न जाने कितने सेलेब्स ने ट्रेडिशनल छोड़कर फैंसी गाउन में आए थे। सोनम कपूर के इस रेड कार्पेट गाउन को ही देख लीजिए। क्या ये परफेक्ट नहीं है शादी के किसी फंक्शन के लिए?  

bollywood fashion designer

आप इस तरह के फ्यूजन गाउन किसी भी रंग, कपड़े या डिजाइन के साथ कस्टमाइज करवा सकती हैं। इसे लेकर आपका स्टाइल स्टेटमेंट थोड़ा आगे ही रहेगा।  

3. नियॉन रंग का फैशन-  

सोनम कपूर का ब्राइट हॉट पिंक लहंगा हो या फिर आलिया भट्ट का नियॉन ग्रीन और नियॉन यलो रंग का लहंगा, 2019 में ये ट्रेंड बॉलीवुड के सिर चढ़कर बोला है। नियॉन रंगों का इस्तेमाल करते कई सेलेब्स दिखे हैं। यहां तक कि करण जौहर भी नियॉन रंगों का इस्तेमाल इस साल काफी कर चुके हैं। ये ट्रेडिशनल लुक को थोड़ा मॉर्डन टच देता है। अगर आप पूरा नियॉन नहीं पहनना चाहती हैं तो भी आप लहंगा या फिर चोली को नियॉन में इस्तेमाल कर सकती हैं। ये काफी यूनीक लुक देगा।  

bollywood fashion store

कई तरह के फैब्रिक इसमें भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं। आप सिल्क को भी नियॉन में ले सकती हैं। इसी के साथ, अगर पूरा नियॉन नहीं पहनना चाहती हैं तो सिर्फ नियॉन रंग की एम्ब्रॉइडरी वाला गेटअप ले सकती हैं।  

Recommended Video

4. जैकेट का स्टाइल- 

इन दिनों एक नया ट्रेंड धीरे-धीरे अपनी जगह बना रहा है वो है ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ जैकेट पहनने का ट्रेंड। सोनम कपूर का ये लुक ही देख लीजिए। लहंगे के साथ जैकेट, सूट के साथ जैकेट, साड़ी के साथ जैकेट, शरारा के साथ जैकेट ये ट्रेंड आप भी अपना सकती हैं। 

indian wedding fashion  

चाहें तो नॉर्मल जैकेट पहनें या फिर कंट्रास्ट। साधारण से सूट पर आप हेवी एम्ब्रॉइडरी वाला जैकेट पहन कर शादी वाला फील ले सकती हैं। जयपुरी जैकेट भी इसमें खूब जचेंगे।  

5. लंबी चोली का फैशन-  

इसे कुर्ती के साथ ट्रेडिशनल लहंगा का फैशन समझ लीजिए या फिर जैकेट वाली साड़ी का फैशन समझ लीजिए या फिर ठंड से बचने का एक तरीका समझ लीजिए पर ये फैशन है कमाल का। इससे सबसे अच्छी बात ये होगी कि आपका पेट भी नहीं दिखेगा। इसे आप संगीत, मेहंदी, रिसेप्शन किसी भी फंक्शन में पहन सकती हैं।  

latest bollywood fashion trends

आप अगर चाहें तो चोली को लंबा बनाने के लिए नेट के कपड़े का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसमें कई रंग, कई तरह की एम्ब्रॉइडरी और कई तरह के डिजाइन चुने जा सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- माधुरी दीक्षित से लेकर सोनम कपूर तक, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के इन खूबसूरत लहंगों से लें इंस्पिरेशन

6. मल्टीकलर लहंगा लुक- 

अब नॉर्मल लहंगा थोड़ा पुराना सा हो गया है। अनुष्का शर्मा का ये लुक ही देख लीजिए। सब्यसाची के डिजाइन्स में भी इस बार मल्टीकलर या नए रंगों का इस्तेमाल देखा गया है तो आप क्यों पुराने से रंग चुनें। 

indian wedding fashion

इसमें ट्रेडिशनल एम्ब्रॉइडरी के साथ-साथ आप फ्यूजन डिजाइन भी चुन सकती हैं। इस तरह अनारकली के साथ भी आप मल्टीकलर डिजाइन चुन सकती हैं। आपको ये काफी अच्छा लगेगा। मनीष मल्होत्रा, सत्य पौल, सब्यसारची जैसे डिजाइनर आदि भी इस तरह के फ्यूजन डिजाइन में आगे बढ़ रहे हैं। तो इन फैशन ट्रेंड्स को आप भी ट्राई करें और शादी में चार चांद लगाएं।