चाहें जितने भी डिजाइन और स्टाइल देख लिए जाएं, लेकिन अगर बात आती है लहंगा या साड़ी पहनने की तो सबसे पहली चिंता पेट की होती है। कई महिलाएं ये सोचती हैं कि उनका पेट बहुत ज्यादा बाहर है या वो अपने पेट को लेकर थोड़ी चिंतित रहती हैं।

भले ही बैकलेस ब्लाउज में उन्हें कोई दिक्कत न हो, लेकिन यकीनन पेट के मामले में चिंता होती ही रहती है। वैसे तो अपने शरीर को लेकर चिंता करना सही नहीं है, लेकिन फिर भी अगर कोई असहज महसूस कर रहा है तो वो काम करना भी नहीं चाहिए। तो आज हम आपको बताते हैं ऐसे लहंगों के डिजाइन के बारे में जो आपका पेट छुपा भी लेंगे और साथ ही साथ स्टाइलिश भी लगेंगे।  

1. चोली और हाफ नेट वाला लहंगा- 

आजकल जैकेट वाले लहंगा चोली बहुत ज्यादा ट्रेंड में हैं। ऐसे में आप अपने लिए एक ऐसा लहंगा सिलवा सकती हैं या फिर खरीद सकती हैं जिसमें इस तरह चोली के साथ नेट का कपड़ा लगा हो। ये न सिर्फ स्टाइलिश लगेगा बल्कि ये आपके लुक को थोड़ा और ट्रेंडी भी बना देगा। ये लहंगा चोली डिजाइन न सिर्फ किसी शादी के फंक्शन में बल्कि खुद की रोका सेरिमनी और सगाई में भी पहना जा सकता है। अगर आप इसे खरीदना चाहती हैं तो ये ड्रेस मटेरियल आपके बजट में भी आएगा। इसे 499 रुपए की कीमत में खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

lehenga styles images

इसे जरूर पढ़ें- स्टाइल स्टेटमेंट थीं इंदिरा गांधी की साड़ियां, पूर्व प्रधानमंत्री हमेशा पहनती थीं इस तरह की साड़ी

2. कुर्ती और लहंगे का स्टाइल-  

ऐसा नहीं है कि लहंगे सिर्फ चोली के साथ ही पहने जाते हैं। कुर्ती और लहंगे का स्टाइल भी काफी ट्रेंड में है। आप कंट्रास्ट रंग का कॉम्बिनेशन चुन सकती हैं या फिर आप कॉम्बिनेशन डिजाइन चुन सकती हैं। इससे दो फायदे होंगे एक तो आपकी कुर्ती का स्टाइलबरकरार रहेगा और दूसरा आपका लहंगा भी खराब नहीं होगा। अगर आप इस लहंगे और कुर्ती के सेट को खरीदना चाहती हैं तो 579 रुपए की कीमत में यहां क्लिक कर खरीद सकती हैं।  

lehenga styles  with choli

3. क्रॉप टॉप और लहंगा- 

जरूरी नहीं है कि लहंगे के साथ ब्लाउज ही पहना जाए। इसकी जगह आप क्रॉप टॉप भी पहन सकती हैं। ये चोली से थोड़ा लंबा होता है और साथ ही इसके साथ जो लहंगा स्कर्ट ली जाएगी वो थोड़े ऊपर से पहनी जाएगी। हाई वेस्ट लहंगा स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप का लुक काफी अच्छा दिखता है। आप इसे आसानी से अपना सकती हैं। क्रॉप टॉप स्टाइलिंग इन दिनों ट्रेंड में भी है। आप इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक कर सकती हैं।  

lehenga styles wedding

4. अनारकली स्टाइल लहंगा- 

जरूरी तो नहीं कि आप ट्रेडिशनल लहंगा ही पहनें। उसकी जगह आप इस तरह अनारकली स्टाइल लहंगा (सूट) भी पहन सकती हैं। ये आपके लिए बहुत अच्छा आउटफिट बन सकता है। सर्दियों के समय इस तरह का आउटफिट आपको बहुत ज्यादा फायदा दे सकता है। ये स्टाइलिश लगेगा और साथ ही साथ ठंड से बचाव भी करेगा। तो अगर आप इस तरह का आउटफिट खरीदना चाहती हैं तो यहां क्लिक करें।  

lehenga style saree

5. फुल जैकेट स्टाइल लहंगा चोली-  

फुल जैकेट जिसमें नेट न हो ये लहंगा चोली भी आप पहन सकती हैं। फ्रंट ओपन स्टाइल इस तरह के जैकेट से आपको चलने-फिरने में भी आसानी होगी और साथ ही साथ बढ़े हुए पेट की समस्या भी छुप जाएगी। ये स्टाइलिंग का सही तरीका हो सकता है। अगर आप इसे खरीदना चाहें तो यहां क्लिक कर खरीद सकती हैं।  

Recommended Video

6. हैवी दुपट्टे से करें स्टाइल-  

लहंगे के साथ मैचिंग दुपट्टा या फिर कंट्रास्ट वाला दुपट्टा लिया जा सकता है। कई तरह के दुपट्टा स्टाइल्सहोते हैं जो बहुत ज्यादा बेहतर लुक दे सकते हैं। कुछ इस तरह से अपने दुपट्टे को ओढ़िए कि पेट पूरी तरह से ढक जाए। अगर आप ये लहंगा चोली कम दाम में खरीदना चाहती हैं तो यहां क्लिक करें।  

lehenga choli online shopping

इसे जरूर पढ़ें-सर्दियों में डैंड्रफ की समस्या से हैं परेशान तो आजमाएं ये 5 DIY हेयर पैक 

7. नेट का ऑफ शोल्डर जैकेट-

ये कुछ अलग है। आप लहंगा और चोली के ऊपर पूरी तरह से नेट का बना ऑफ शोल्डर जैकेट इस्तेमाल कर सकती हैं। ये दुपट्टे की जरूरत को भी काफी हद तक खत्म कर देगा। अगर आप चाहें तो दुपट्टा ले सकती हैं, अगर नहीं चाहें तो न लें। इसकी स्टाइलिंग काफी अच्छी लगेगी। इस ड्रेस को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

net style lehenga choli

8. पेपलम जैकेट स्टाइल-

चोली को नया ट्विस्ट दीजिए। स्टाइलिश ब्लाउज डिजाइन चुनिए। पेपलम स्टाइल जैकेट कुछ अलग होगा और जिस भी पार्टी में आप जा रही हैं वहां आप सबसे ट्रेंडी दिखेंगी। 

peplum lehenga choli

इस तरह का स्टाइलिश लहंगा आप सिलवा सकती हैं। इसमें खास ध्यान चोली पर जाएगा जो जैकेट स्टाइल की होगी। 

 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह के फैशन हैक्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।