• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

बनारसी साड़ी के साथ इन एक्सेसरीज को करें स्टाइल, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

अगर आप किसी खास अवसर पर बनारसी साड़ी पहन रही हैं, तो उसके साथ इन एक्सेसरीज को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -23 May 2022, 13:32 ISTUpdated -23 May 2022, 16:28 IST
Next
Article
Banarasi Saree m

साड़ी एक ऐसा परिधान है, जिसे पहनना हर भारतीय महिला पसंद करती है। यह एक वर्सेटाइल आउटफिट है, जिसमें आपको सिर्फ कलर या प्रिंट्स में ही वैरायटी नहीं मिलती हैं, बल्कि आपको कई अलग-अलग फैब्रिक में साड़ियां मिलेंगी, जो आपके हर लुक को खास बनाती हैं। मसलन, अगर समर में महिलाएं केजुअल्स में साड़ी पहनना चाहती हैं, तो वह कॉटन साड़ी को प्राथमिकता देती हैं। वहीं, किसी फंक्शन या खास अवसर पर महिलाएं बनारसी या सिल्क बनारसी साड़ी पहनती हैं। इसमें उनका लुक एकदम रॉयल नजर आता है।

हालांकि, बनारसी साड़ी में अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए जरूरी है कि आप अपनी एक्सेसरीज पर भी उतना ही ध्यान दें। ऐसी कई तरह ही एक्सेसरीज हैं, जो बनारसी साड़ी के साथ बेहद अच्छी लगती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो बनारसी साड़ी में आपके लुक को खास बनाएंगी-

पहनें टेम्पल ज्वैलरी

Accessories You Can Style With Banarasi Saree

इन दिनों टेम्पल ज्वैलरी का चलन काफी बढ़ गया है। टेम्पल स्टाइल हार से लेकर इयररिंग्स में किसी भी महिला का लुक काफी अच्छा लगता है। खासतौर से, अगर आप बनारसी साड़ी पहन रही हैं, तो इसके साथ टेम्पल ज्वैलरी को स्टाइल करना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। गोल्ड टोन्ड जड़ाऊ टेम्पल ज्वैलरी को आप बनारसी साड़ी के साथ किसी फैमिली फंक्शन या फिर वेडिंग फंक्शन में बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं।

पहनें चांदबाली इयररिंग्स

चांदबाली इयररिंग्स एक ऐसा इयररिंग्स स्टाइल हैं, जो एथनिक वियर के साथ बेहद अच्छी लगती हैं। अमूमन महिलाएं इसे अनारकली सूट के साथ पेयर करना पसंद करती हैं, लेकिन यह बनारसी साड़ी के साथ भी उतने ही अच्छे लगते हैं। चांदबाली यूं तो बेहद लाइटवेट होती हैं, लेकिन आपके लुक को एक हैवी टच देती हैं। हालांकि, अगर आप बनारसी साड़ी के साथ चांदबाली इयररिंग्स पहन रही हैं, तो नेकपीस पहनना अवॉयड करें। आप चाहें तो इस लुक में बैंगल्स को पेयर कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ेंः सिंपल आउटफिट को बनाना चाहती हैं अट्रैक्टिव, तो सामंथा रुथ प्रभु के इन ज्वेलरी क्लेक्शन से लें आइडिया

करें लेयरिंग

Banarasi Saree Ke Saath Accessories Ideas

अगर आप बनारसी साड़ी में एक हैवी लुक कैरी करना चाहती हैं, तो ऐसे में नेकपीस की लेयरिंग करने पर विचार करें। मसलन, आप गोल्ड टोन्ड चोकर के साथ मैचिंग लॉन्ग हार पहनें। हालांकि, इसके साथ आप इयररिंग्स के लुक को थोड़ा हल्का ही रखें, ताकि आपका ओवर ऑल लुक बैलेंस हो सके। यह एक ऐसा स्टाइल है, जो किसी फंक्शन में काफी अच्छा लगता है। खासतौर से, एक न्यू ब्राइड शादी के बाद इस तरह के लुक को कैरी कर सकती है।

इसे जरूर पढ़ेंः  300 रुपए से भी कम में खरीदें ये ट्रेंडी ज्वेलरी सेट, आप पर होगी सभी की निगाहें

पहनें चोकर

जब बात बनारसी साड़ी के साथ एक्सेसरीज कैरी करने की हो, तो चोकर एक ऐसा नेकपीस स्टाइल है, जो कभी भी फेल नहीं हो सकता। आप अपनी साड़ी के कलर के अनुसार चोकर स्टाइल चुन सकती हैं। वैसे गोल्ड टोन्ड चोकर बनारसी साड़ी के साथ हमेशा ही अच्छा लगता है। इसके साथ आप मैचिंग इयररिंग्स व बैंगल्स को भी पेयर करके अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

Recommended Video

झूमकों को करें स्टाइल

Accessories You Can Style With Banarasi Saree ()

अगर आप बनारसी साड़ी को फैमिली गेट-टू-गेदर में पहन रही हैं और अपने लुक को बहुत अधिक हैवी टच नहीं देना चाहती हैं तो ऐसे में आप झूमकों को स्टाइल करें। आजकल झूमकों में कई स्टाइल व पैटर्न अवेलेबल हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार उसमें से किसी एक को चुन सकती हैं। वैसे अगर आप येलो या रेड कलर बनारसी साड़ी पहन रही हैं, तो उसके साथ गोल्ड टोन्ड झूमके स्टाइल करना एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

तो अब आप अपनी बनारसी साड़ी के साथ किस एक्सेसरीज को कैरी करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।  अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।