• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

साड़ी के साथ पहनें ये डिजाइनर झुमके, लगेंगी स्टाइलिश

अगर आपको साड़ी के साथ इयररिंग पहनना पसंद है तो आप इन लेटेस्ट झुमकों को सेलेक्ट कर सकती हैं।   
author-profile
Published -07 May 2022, 16:14 ISTUpdated -07 May 2022, 16:33 IST
Next
Article
jhumkas designs for saree

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि साड़ी महिलाओं का सबसे पसंदीदा परिधान है। क्योंकि साड़ी पहनने के बाद महिला का लुक न सिर्फ क्लासी लगता है बल्कि वह स्टाइलिश भी लगती हैं। साथ ही, साड़ी को महिलाएं आसानी से किसी भी फंक्शन में वियर कर सकती हैं। लेकिन एक यूनिक लुक पाने के लिए केवल साड़ी पहनना ही काफी नहीं होता बल्कि मेकअप, हेयरस्टाइल, एक्सेसरीज आदि पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है। 

खासतौर से ज्वेलरी पर, क्योंकि साड़ी के साथ इयररिंग, नेकलेस, रिंग आदि काफी अच्छे लगते हैं। लेकिन अगर आप साड़ी के साथ कुछ डिफरेंट लुक पाना चाहती हैं, तो आप उसके साथ झुमके कैरी कर सकती हैं। हालांकि, महिलाओं के पास अलग-अलग तरह के इयररिंग्स का एक बड़ा कलेक्शन होता है। 

लेकिन बहुत-सी साड़ी के हिसाब से झुमके समझ नहीं आते हैं। अगर आपके भी कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो अब परेशान न हों। क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं स्टाइलिश झुमके के आइडियाज, जिन्हें आप हर साड़ी पर कैरी कर सकती हैं। 

सिल्वर झुमके 

Silver jhumkas

अगर आप डार्क कलर की साड़ी या फिर प्लेन साड़ी किसी उत्सव पर पहनने की सोच रही हैं, तो आप उसके साथ सिल्वर झुमके को कैरी कर सकती हैं। क्योंकि सिंपल साड़ी के साथ झुमके न सिर्फ अच्छे लगेंगे बल्कि यह आपको एक स्टाइलिश लुक भी देंगे। 

आपको बाजार में सिल्वर डिजाइन में कई कई तरह की वैरायटी आसानी से मिल जाएंगी। आप झुमकों का सिलेक्शन अपनी ड्रेस के हिसाब से कर सकती हैं जैसे अगर आप रेड कलर का साड़ी पहन रही हैं तो आप हैवी या फिर बड़ी झुमकियां पहन सकती हैं। 

लॉन्ग कुंदन की झुमकियां

Kundan Jhumkas

अगर आप डिजाइनर नेट की साड़ी पहन रही हैं तो आप इसके साथ लॉन्ग कुंदन की झुमकियां कैरी कर सकती हैं। क्योंकि लॉन्ग झुमकियां थोड़ी हैवी साड़ी या पार्टी वियर ट्रेडिशनल ड्रेस पर काफी अच्छी लगती हैं। आपको बाजार में कुंदन की कई तरह की झुमकियां आसानी से मिल जाएंगी जैसे- आप कलरफुल कुंदन की झुमकियां खरीद सकती हैं या फिर आप लेयर वाली झुमकियां खरीद सकती हैं। अगर आप चाहें तो सिंपल झुमकियां भी खरीद सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- साड़ी के साथ कैरी करें ये डिफरेंट हैंड बैग्स, दिखेंगी स्टाइलिश

राउंड शेप झुमके 

राउंड शेप झुमके को आप हर ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। लेकिन बेहतर होगा कि आप इसे साड़ी के साथ पहनें। क्योंकि साड़ी के साथ गोल, राउंड शेप या फिर चांदबाली टाइप के झुमके काफी अच्छे लगते हैं। साथ ही, इसे आप अपने चेहरे के हिसाब से झुमकों का साइज सेलेक्ट कर सकती हैं। जैसे अगर आपका चेहरा थोड़ा मोटा है, तो आप मीडियम साइज के झुमके खरीदें। वहीं, अगर आपका चेहरा थोड़ा हैवी या गोल है, तो आप बड़े झुमके पहन सकती हैं। (ईयररिंग की मदद से निखारें अपना स्टाइल)

Recommended Video

 

सहारी चैन विद झुमके 

Sahara chain with jhumkas

यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि आप केवल झुमकियों को ही कैरी करें। आपके पास झुमकों को सहारा के साथ स्टाइल करने का भी ऑप्शन है। अगर आपकी साड़ी प्रिंटेड है, तो आप सिंपल झुमकों के साथ ज्‍वेल्‍ड सहारी को  सेलेक्ट कर सकती हैं। वर्ना आप अपनी ज्वेलरी से मैच करती हुई ज्‍वेल्‍ड सहारी चैन खरीद सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- पुराने ईयररिंग्स को बाहर फेंकने की जगह कुछ इस तरह करें इस्तेमाल

आपको बाजार से कई तरह की सहारी चैन आसानी से मिल जाएंगी। अगर आप पार्टी में साड़ी को पहनने की सोच रही हैं, तो आप थोड़ी लेटेस्ट और डिजाइनर ज्‍वेल्‍ड चैन को खरीदकर झुमकों के साथ कैरी सकती हैं। यकीनन ये झुमकियां आपके लुक में चार चांद लगा देंगी।  

आपको बाजार में ये सभी झुमके आसानी से मिल जाएंगे। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and Google) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।