फैशन में लगातार बदलाव होता रहता है और सबसे ज़्यादा महिलाओं के फैशन ट्रेंड्स बदलते हैं। कभी ड्रेस का, तो कभी एक्सेसरीज और मेकअप आदि का। लेकिन कुछ एक्सेसरीज ऐसी भी हैं, जिनका ट्रेंड हमेशा बना रहता है। जी हां, आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ बेसिक और ट्रेडिशनल एक्सेसरीज के बारे में, जिन्हें आप हर ड्रेसेस के साथ कैरी कर सकती हैं। इन एसेसरीज को आउटफिट्स के साथ कैरी करने के बाद आपको और स्टाइलिश लुक मिलेगा। हालांकि, यह चीज़े बहुत सिंपल हैं लेकिन उनकी यही सादगी, आपको एक बेहतर लुक दे सकती हैं। जिन्हें आप घूमने, पार्टी में आसानी से पहन सकती हैं, तो चलिए जानते हैं...

चूड़ियां

bangles

चूड़ियां एक ऐसी एक्सेसरीज है, जिसे हर उम्र की महिला पहन सकती है। हालांकि, चूड़ियां महिलाओं यानि सुहागिनों के सुहाग की निशानी भी होती हैं। इसलिए ये हर महिला की सबसे पसंदीदा एक्सेसरीज में से एक है।अगर आप शरारा सूट को किसी उत्सव पर पहनने की सोच रही हैं, तो आप उसके साथ चूड़ियों को कैरी कर सकती हैं। शरारा सूट पर चूड़ियां ना सिर्फ अच्छी लगेंगी बल्कि यह आपको एक स्टाइलिश लुक भी देंगी। आपको बाजार में चूड़ियों की कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी। आप चूड़ियों का सिलेक्शन अपनी ड्रेस के हिसाब से कर सकती हैं।

बिंदी 

बिंदी एक ऐसी पारंपरिक एक्सेसरीज है, जिसे महिलाएं अपने माथे पर सदियों से लगाती आ रही हैं। हालांकि, पहले महिलाएं बिंदी को साड़ियों के साथ लगाया करती थीं। (चौड़े माथे पर लगाएं इन डिज़ाइन की बिंदियां) लेकिन समय के साथ बिंदी फैशन का एक अहम हिस्सा बन गई हैं। लगभग हर ड्रेस के साथ महिलाएं बिंदी लगाने लगी हैं। आपको छोटी से लेकर बड़ी बिंदी बाजार में आसानी से मिल जाएगा आप अपने चेहरे के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- 50+ महिलाएं ये आईलाइनर ट्राई करें, आंखें दिखेंगी बेहद खूबसूरत

इयररिंग्स

earrings in hindi

महिलाओं पर कुछ एक्सेसरीज जैसे इयररिंग्स, रिंग, हार, टीका आदि अच्छी लगती हैं। आप हर ड्रेस के साथ जैसे लहंगा, सूट, साड़ी आदि पर पहन सकती हैं। अगर आपकी ड्रेस थोड़ी हेवी है, तो उसके साथ लॉन्ग इयररिंग्स पहन सकती हैं। क्योंकि इयररिंग्स थोड़े हेवी सूट या पार्टी वियर ट्रेडिशनल ड्रेस पर काफी अच्छे लगते हैं। आपको बाजार में इयररिंग्स में कई तरह की वैरायटी आसानी से मिल जाएंगी। अगर आप चाहें तो शरारा सूट पर पहनने के लिए लॉन्ग और सिंपल झुमकियां भी खरीद सकती हैं।

Recommended Video

रिंग्स 

Madhuri styling tips

इन एक्सेसरीज के अलावा, आपके पास रिंग को पहनने का बेस्ट ऑप्शन है। आप अपने हाथों को खूबसूरत लुक देने के लिए तरह-तरह की रिंग भी पहन सकती हैं। अगर आपको डायमंड लुक वाली रिंग पहनना पसंद है, तो आप शरारा सूट पर इसे कैरी कर सकती हैं। बाजार में अनकट डायमंड में आपको कई तरह के रिंग्स मिल जाएंगी। आप अपने बजट और अपनी पसंद के हिसाब से रिंग्स खरीद सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- 50+ महिलाएं ट्राई करें ये ड्रेसेस, लगेंगी बेहद खूबसूरत

इन एक्सेसरीज के अलावा भी आप अपने बालों को भी डिफरेंट एक्सेसरीज से स्टाइल कर सकती हैं। साथ ही, गले में तरह-तरह की चैन, माला आदि भी पहन सकती हैं। आपको ये लेख पसंद आया हो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही जुड़ी रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and google)