जब भी कोई खास मौका होता है तो सबसे पहले दिमाग में यही ख्याल आता है कि क्या पहना जाए। सूट हो या लहंगा, उसके कलर व डिजाइन पर हर महिला फोकस करती हैं, लेकिन क्या आपका ध्यान कभी दुपट्टे की तरफ जाता है, शायद नहीं। दुपट्टे पर भले ही आपका ध्यान न जाए लेकिन यही आपके सूट व लंहगे को एक कंप्लीट लुक देता है। दुपट्टे के डिजाइन से लेकर उसका ड्रैपिंग स्टाइल भी आपकी अपीयरेंस में एक फ्रेशनेस लेकर आता है। बस जरूरत है तो उसे एक स्मार्टली कैरी करने की। एक सिंपल से सूट में अगर दुपट्टे को अलग से ड्रैप किया जाए तो पूरे लुक को एक नया ट्विस्ट मिल जाता है। तो चलिए जानते हैं दुपट्टे की ड्रैपिंग के कुछ स्टाइल के बारे में-

इसे जरूर पढ़ें: डबल दुपट्टे का है ट्रेंड, अपनी आने वाली शादी में ब्राइड्स कर सकती हैं ये स्टाइल कैरी

दुपट्टा विद बेल्ट

dupatta style shilpa

बेल्ट यकीनन स्टाइल में तड़का लगा देती है। फिटनेस फ्रीक शिल्पा शेट्टी का स्टाइलिंग सेंस भी जबरदस्त है। आप भी दुपट्टे ड्रैपिंग के इस स्टाइल को किसी पार्टी में फॉलो कर सकती है। इस तरह से दुपट्टा ड्रैप करने के लिए दुपट्टे को एक शोल्डर पर कैरी करें। साथ ही उसे अपनी ड्रेस की कन्टॉस्टिंग बेल्ट के साथ टीमअप करें। दूसरी तरफ से दुपट्टे को हाथ में लें। यह एक बेहद सिंपल लेकिन यूनिक स्टाइल है। फैशनिस्ता सोनम कपूर भी साड़ी हो या सूट, उसके साथ बेल्ट कैरी करना काफी पसंद करती हैं।

सिंगल शोल्डर फॉल स्टाइल

dupatta style alia

ड्रैपिंग का यह स्टाइल बेहद ही सिंपल है, लेकिन देखने में उतना ही अच्छा लगता है। आलिया भट्ट अक्सर दुपट्टे को इसी स्टाइल में ड्रैप करती हैं। फिल्म कलंक के प्रमोशन के दौरान भी आलिया अधिकतर जगहों पर लुक में दिखी थीं। इस स्टाइल के लिए आप एक कंधे पर दुपट्टा लें और उसे ओपन ही रखें। वैसे आप चाहें तो दुपट्टे को दूसरी तरफ से हाथ में ले सकती हैं।

ऑवर द शोल्डर

dupatta style bhumi

अगर आप दुपट्टे की मदद से एक क्लासी लुक पाना चाहती हैं तो भूमि पेडनेकर से इंस्पायर होकर दुपट्टे को इस तरह से ड्रैप करें। इसमें आप दुपट्टे को ओपन करके पीछे से इस तरह पहनें, जिस तरह शॉल ओढ़ते हैं। अब आप दोनों साइड से दुपट्टे को अपने हाथों के लें। यह स्टाइल देखने में भी अच्छा लगता है और इसे कैरी करना भी आसान होता है। अगर आपका दुपट्टा सिल्क या शिफाॅन का है, तो ड्रैपिंग का यह स्टाइल अपनाना बेहतरीन ऑप्शन है। वहीं अगर आप इसी स्टाइल में दुपट्टे के दोनों कोनों को हाथ में कैरी नहीं करती तो आपका दुपट्टा केप स्टाइल लुक देता है, जो देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता है।

इसे जरूर पढ़ें: अमृतसर जा रही हैं तो जानिए शॉपिंग के लिए कहां जाएं

बैक फॉल स्टाइल

dupatta style fashion

कृति सेनन का यह दुपट्टा डेपिंग स्टाइल हर किसी को आकर्षित करता है। दुपट्टा डेपिंग के इस स्टाइल में आप दुपट्टे को कमर के पीछे लेती हैं तथा दुपट्टे के कोने आगे की तरफ होते हैं, जिन्हें आप हाथों के इनर कॉर्नर की मदद से कैरी किया जाता है। अक्सर शादी व पार्टी में लड़कियां दुपट्टे को इसी तरह से कैरी करती हुई नजर आती हैं।

ऑवर द हेड

dupatta style mouni roy

मॉनी रॉय का यह दुपट्टा डेपिंग का यह स्टाइल कभी भी फैशन से आउट नहीं होता। अगर आप दुपट्टे की मदद से एक एलीगेंट व इंडियन लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो दुपट्टे को इस तरह से कैरी करें। इसके लिए पहले एक तरफ से दुपट्टा लें और उससे प्लीट्स बनाएं। अब फ्रंट की तरफ से आप प्लीट्स को कवर करते हुए कमर पर पिनअप करें। वहीं बैक की तरफ दुपट्टे को सिर पर रखते हुए पिनअप करें और उसे अपने एक हाथ की मदद से संभालें।