• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

टीना डाबी की बहन रिया डाबी बनीं राजस्थान की नई असिस्टेंट कलेक्टर, जानें उन्हें मिलने वाली सैलरी और सुविधाओं के बारे में

IAS अफसर रिया डाबी भी अपनी बहन टीना के नक्शे कदम पर चल रही हैं। इस आर्टिकल में जानें रिया को मिलने वाली सैलरी और सुविधाओं के बारे में। 
author-profile
Published -03 Aug 2022, 10:07 ISTUpdated -03 Aug 2022, 10:28 IST
Next
Article
Ria Dabi job

IAS अफसर टीना डाबी की तरह उनकी बहन रिया सुर्खियों में रहती हैं। जहां कुछ दिन पहले टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर के पद पर नियुक्त हुईं थीं, वहीं अब उनकी छोटी बहन रिया डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त हुई हैं। राजस्थान कैडर की डाबी सिस्टर्स का फेम किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं हैं। ऐसे में यह खबर आने के बाद से ही रिया डाबी सुर्खियों में हैं।

आज के इस लेख में हम आपको रिया डाबी की सैलरी और उन्हें मिली जिम्मेदारियों के बारे में बताएंगे।

रिया डाबी को मिली उनकी पहली नियुक्ति

tina dabi sister ias officer ria dabi salary details

राजस्थान सरकार ने रिया डाबी को अलवर में असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर नियुक्त किया है। इतना ही नहीं सरकार ने उनके बैच के 6 IAS  अफसरों के ट्रेनिंग के लिए जिले अलॉट किए गए हैं। रिया को असिस्टेंट कलेक्टर और एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट लगाया गया है। साल 2021 बैच की IAS अफसर हैं रिया-

कार्मिक विभाग की माने तो अभी साल 2021 बैच में आए अफसरों की ट्रेनिंग चल रही है, जो कि 19 अगस्त के बाद खत्म होगी। रिया समेत उनके बैच के 6 अधिकारियों को 19 अगस्त के बाद लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी से कार्यमुक्त होकर हरिश्चंद्र माथुर लोक प्रशासन संस्थान के महानिदेशक को रिपोर्ट करेंगे।

रिया डाबी बना सकती हैं रिकॉर्ड

इस पद पर अगर रिया डाबी की कार्यकाल बेहतर रहता है तो वो रिकॉर्ड बना सकती हैं। दरअसल ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें जब भी प्रमोशन मिलेगा, वो कलेक्टर के पद पर भी नियुक्त हो सकती हैं। ऐसे में रिया सबसे कम उम्र में किसी भी जिले की कलेक्टर रहेंगी।

इसे भी पढ़ें- कितनी होती है एक IAS की सैलरी, जानें

रिया डाबी की सैलरी

ria dabi IAS, tina dabi sister

रिया डाबी को ट्रेनिंग के दौरान जहां करीब 30,000 रुपये प्रतिमाह दिए जा रहे थे, वहीं नियुक्ति होने के बाद उनकी सैलरी बढ़कर 56,000 रुपये प्रतिमाह के आसपास हो जाएगी। बता दें कि IAS अफसर के पद के लिए यह शुरुआती सैलरी होती है, जैसे प्रमोशन मिलता जाता है अधिकारी की सैलरी बढ़ती जाती है। 

इसे भी पढ़ें- जैसलमेर की कलेक्टर बनीं IAS टीना डाबी, जानें उनकी सैलरी और सुविधाओं के बारे में

रिया डाबी को मिलेंगी ये सुविधाएं

tina dabi sister ria dabi

रिया डाबी की पोस्टिंग असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर हुई हैं। ऐसे में बेसिक सैलरी के अलावा उन्हें ग्रेड पे, डियरनेस अलाउंस, हाउस रेंट, मेडिकल अलाउंस और कन्वेंशन अलाउंस दिया जाता है। इसके अलावा अधिकारियों को पोस्टिंग के दौरान कहीं दूसरी जगह जाना पड़े को तो घर भी दिलाया जाता है। ऐसे में आप यह मान सकते हैं कि हर स्केल IAS अफसरों को बेहतरीन सुविधाएं मिलती हैं।

 

तो ये ती टीनी डाबी की बहन रिया से जुड़ी नई खबर, आपको हमारा यह लेख अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

Image Credit- instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।