मैं म्यूजिक की शौकीन हूं और कई बार ऐसा लगता है कि कुछ भी काम करते हुए गाने बजते रहें। ऐसे में हर वक्त हेडफोन्स का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। घर में छोटी सी गेट टुगेदर पार्टी करनी हो तो भी एक अच्छा स्पीकर लेना बहुत जरूरी होता है। अब छोटे फ्लैट में या घर के एक कमरे में स्पीकर इस्तेमाल करना हो तो पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर सही हो सकता है। सबसे जरूरी बात ये है कि स्पीकर सस्ता होना चाहिए और साथ ही साथ इसे बेहतरीन क्वालिटी भी देना चाहिए। इसीलिए मैंने HP Speaker S6500 लिया। ये स्पीकर दिखने में काफी अच्छा है और साथ ही साथ ये पोर्टेबल भी है। इसे लेकर क्या खास रहा मेरा एक्सपीरियंस ये जानने से पहले ये जान लीजिए कि कंपनी इस स्पीकर के बारे में क्या दावा करती है।  

Claims (दावे) -    

  • ऑडियो क्वालिटी काफी अच्छी है
  • 10 घंटे तक का बैटरी बैकअप देता है
  • 30 फुट दूरी से भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिल जाती है
  • 3.5mm ऑडियो जैक सपोर्ट भी है
  • फास्ट चार्जिंग है

hp portable bluetooth speaker

इसे जरूर पढ़ें- HZ Tried & Tested: BMS Lifestyle Nutri Blender का रिव्यू और कीमत 

Price (कीमत) -  

इस स्पीकर की कीमत 2499 रुपए है, लेकिन अगर आप इसे खरीदना चाहें तो 1499 रुपए की कीमत में ये स्पीकर एक खास डील की मदद से मिल सकता है। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

hp wireless speaker s manual

Packaging (पैकेजिंग) -   

ये स्पीकर कार्डबोर्ड के डब्बे में आता है। अंदर वॉरेंटी कार्ड, स्पीकर, और इंस्ट्रक्शन बुकलेट आती है। इसके साथ चार्जिंग के लिए डेटा केबल दी हुई है, लेकिन आपका आम फोन चार्जर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। चार्जिंग आसान है USB पोर्ट के जरिए होती है।  

Pros (फायदे)-  

  • पोर्टेबल है
  • ब्लूटूथ रेंज अच्छी है
  • चार्जिंग आसानी से हो जाती है
  • बैटरी बैकअप ठीक है

hp bluetooth speaker

Cons (नुकसान) -   

साउंड क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं जितनी इस रेंज के स्पीकर्स में हो सकती है

इसे जरूर पढ़ें- Women Achiever: भारत की सबसे ताकतवर मीडिया वुमन बनीं कली पुरी, मिला अंतरराष्ट्रीय सम्मान

My Experience (मेरा एक्सपीरियंस)-

ये स्पीकर बाकी हर मामले में अच्छा है। इसे करवा चौथ के लिए अच्छा गिफ्ट ऑप्शन मान सकते हैं, लेकिन अगर आप कहेंगी कि इस स्पीकर को आप इस्तेमाल करना चाहती हैं और साउंड क्वालिटी कीमत के हिसाब से अच्छी मिलनी चाहिए तो ये उतना अच्छा नहीं है। देखिए साफ बताऊं तो इस रेंज में कई सारे स्पीकर जैसे JBL आदि कंपनियों के प्रोडक्ट्स मिल सकते हैं जो बेहतर साउंड क्वालिटी दे सकते हैं। 

इसमें ज्यादा बेस वाले बॉलीवुड गाने बजाने पर फुल साउंड में थोड़ा डिस्टर्बेंस आता है। साउंड क्वालिटी एक कमरे के हिसाब से अच्छी है, लेकिन बाहर अगर इसका इस्तेमाल करना चाहेंगी तो ये अच्छा अच्छा नहीं लगेगा। इसी के साथ, अगर त्योहारों पर किसी को गिफ्ट करने का सोच रही हैं तो दिखने और बैटरी बैकअप के लिए इसे अच्छे नंबर मिल सकते हैं, लेकिन फिर भी एक बात ध्यान रखिएगा कि इसकी साउंड उतनी ज्यादा नहीं है। मैं इसे कुछ महीनों से इस्तेमाल कर रही हूं और मेरा यही एक्सपीरियंस है कि मैं इसे आउटडोर नहीं ले जा सकती। बाकी अगर आपको सिर्फ कमरे के अंदर इसे बजाना है तो ये अच्छा लग सकता है। 

Rating (रेटिंग)- 

3/5